लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Uttar Pradesh ›   Kushinagar ›   Deadly attack on two soldiers with a sharp weapon

UP News: कुशीनगर में दो सिपाहियों पर धारदार हथियार से जानलेवा हमला, एक की हालत गंभीर

संवाद न्यूज एजेंसी, कुशीनगर। Published by: vivek shukla Updated Sat, 28 May 2022 04:33 PM IST
सार

हमलावर की पहचान रजनू अली निवासी जनपद सुल्तानपुर के रूप में हुई है। वह निर्माणाधीन खड्डा तहसील भवन में मजदूरी पर कार्य करने आया था। इस संबंध में सीओ खड्डा संदीप वर्मा ने बताया की जांच की जा रही है। जांच के बाद ही पता चल पाएगा।

घायल सिपाही।
घायल सिपाही। - फोटो : अमर उजाला।
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

कुशीनगर जिले के खड्डा कस्बे में बाइक सवार सिपाही की गर्दन पर एक युवक ने शनिवार को धारदार हथियार से हमला कर दिया। उसे पकड़ने गए सिपाही को भी कर घायल कर दिया। इसके बाद आधा घंटा तक तांडव करता रहा। काफी मशक्कत के बाद ग्रामीणों के सहयोग से वह पकड़ में आया। घायल सिपाहियों को तुर्कहां सीएचसी से जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है। इस घटना के बाद से कस्बे में सनसनी फैल गई।



शनिवार को पुलिस लाइन में तैनात सिपाही मासूम अली सीओ खड्डा के कार्यालय में बयान दर्ज कराने आए थे। लगभग साढ़े बारह बजे बाइक से वापस लौट रहे थे। खड्डा कस्बे के सुभाष चौक के आगे टेलीफोन एक्सचेंज के पास पहुंचकर किसी वजह से रुक गए। तभी एक युवक पहुंचा और कुछ कहासुनी के बाद उनके गले पर धारदार हथियार (बकुआ) से ताबड़तोड़ हमला कर दिया।


मासूम अली घायल होकर सड़क पर गिर पड़े। वर्दी पहने पुलिसकर्मी पर हमला देख लोगों में भगदड़ मच गई। हमलावर बगल के कांशीराम आवास के पास पहुंच हथियार लहराते हुए तांडव करने लगा। भय के मारे लोग नजदीक नहीं फटक रहे थे। घायल पड़े सिपाही को पत्रकार प्रभात तिवारी बाइक से तुर्कहां सीएचसी लेकर पहुंचे।

इस बीच सुभाष चौक पर मौजूद होमगार्ड मौके पर दौड़ पड़े, लेकिन भय के कारण आगे नहीं बढ़ पाए। सूचना पर एसआई पीके सिंह सिपाहियों के साथ पहुंचे। हमलावर कांशीराम आवास में चला गया गया। पुलिस वाले जैसे ही पकड़ने की कोशिश किए, तभी हमलावर ने हमला कर सिपाही प्रेमनरायन वर्मा को घायल कर दिया। इसके बाद लोगों के सहयोग से उसे पकड़ा गया। दोनों घायल सिपाहियों को सीएचसी से जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है।

एक सिपाही की हालत चिंताजनक बनी हुई है। हमलावर की पहचान रजनू अली निवासी जनपद सुल्तानपुर के रूप में हुई है। वह निर्माणाधीन खड्डा तहसील भवन में मजदूरी पर कार्य करने आया था। इस संबंध में सीओ खड्डा संदीप वर्मा ने बताया की जांच की जा रही है। जांच के बाद ही पता चल पाएगा।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00