लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Uttar Pradesh ›   Mirzapur ›   Mirzapur DM inspected Vindhya Corridor Regional tourism officer reprimanded gave these instructions

मिर्जापुर डीएम ने विन्ध्य कॉरीडोर का किया निरीक्षण: क्षेत्रीय पर्यटन अधिकारी की लगाई फटकार, दिए ये निर्देश

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, मिर्जापुर Published by: किरन रौतेला Updated Fri, 07 Oct 2022 07:03 AM IST
सार

मिर्जापुर की जिलाधिकारी दिव्या मित्तल विन्ध्य कॉरिडोर कार्यों के प्रगति के बारे में जानकारी लेने पहुंची। कार्य में लापरवाही बरतने पर उन्होंने क्षेत्रीय पर्यटन अधिकारी की फटकार लगाई। 

डीएम दिव्या मित्तल
डीएम दिव्या मित्तल - फोटो : अमर उजाला
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

मिर्जापुर की जिलाधिकारी दिव्या मित्तल ने विन्ध्याचल प्रशासनिक भवन में बैठक कर विन्ध्य कॉरिडोर कार्यों के प्रगति के बारे में जानकारी ली। कार्य में लापरवाही बरतने पर जिलाधिकारी ने क्षेत्रीय पर्यटन अधिकारी को कड़ी फटकार लगाई। उन्होंने कहा कि किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी। विन्ध्यवासिनी मंदिर के साथ साथ कालीखोह, अष्टभुजा मन्दिरों का भी सुन्दरीकरण कार्य होगा। बिजली के समस्त तारों को अंडरग्राउंड करने तथा खंभों इत्यादि के लिए अधिशासी अभियन्ता अनिल कुमार सिंह से शीघ्र ही कार्य योजना तथा बजट बनाकर प्रस्तुत करने को कहा।

कार्यदायी संस्था से कहा कि परिक्रमा पथ, प्लाजा, हवनकुण्ड, कालीखोह, अष्टभुजा मन्दिरों, पक्काघाट, न्यु वीआईपी, पुरानी वीआईपी, कोतवाली मार्गो के निर्माण कार्य के साथ ही उक्त चारों मार्गो के भवनों में फसाड लगाने का काम एक साथ पूर्ण करें। उन्होने कहा कि आवश्यकतानुसार मजदूरों की संख्या बढ़ाते हुये कार्य में तेजी लायें। कारीडोर कार्य आगामी पूर्णिमा के पश्चात दिन रात निरन्तर चलता रहें।

 

उन्होंने कहा कि एक सप्ताह के अन्दर कॉरीडोर कार्य दिखने लायक हो जाये। जिलाधिकारी ने कहा कि एक सप्ताह बाद पुनः  मौके पर कार्य का स्थलीय निरीक्षण किया जायेगा। उन्होंने बैठक में मौजूद नगरमजिस्ट्रेट विनयकुमार सिंह को दैनिक रूप से कारीडोर कार्य का निरीक्षण करने का निर्देश दिया। जिलाधिकारी ने कहा कि शासन द्वारा लगातार दूसरे तीसरे चरण के कार्यो के लिए कार्ययोजना माँगी जा रही है और हम अभी तक प्रथम चरण का कार्य भी दिखाने लायक नहीं है। बैठक में कार्यदायी संस्था के प्रोजेक्ट मैनेजर वीरेन्द्र सिंह, नगर पालिका, गंगा प्रदूषण, लोक निर्माण विभाग सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित रहें।
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00