हवा की सेहत में सुधार नहीं, दूसरे दिन भी मुजफ्फरनगर सबसे प्रदूषित

Meerut Bureau मेरठ ब्यूरो
Updated Sat, 23 Oct 2021 12:09 AM IST
There is no improvement in the health of the air, the district is the most polluted even on the second day
विज्ञापन
ख़बर सुनें
मुजफ्फरनगर। जिले की हवा की सेहत सुधरने का नाम नहीं ले रही है। शुक्रवार को भी एनसीआर में जिले की हवा की गुणवत्ता सबसे ज्यादा खराब रही। एक्यूआई 297 रिकॉर्ड किया गया है। जिले में चल रहे निर्माण कार्य, ईंट भट्ठे और सड़कों पर दौड़ रहे वाहनों की वजह से प्रदूषण फैल रहा है।
विज्ञापन

मौसम विभाग की ओर से जारी एयर क्वालिटी इंडेक्स में लगातार दूसरे दिन मुजफ्फरनगर की हवा सांस लेने लायक नहीं रही। बृहस्पतिवार को एक्यूआई जहां 305 पर पहुंच गया था, वहीं शुक्रवार को 297 रिकॉर्ड किया गया है। सेहत के नजरिए से यह सही नहीं है। सीएमएस डॉ. पंकज कुमार का कहना है कि खराब हवा से सांस और आंखें की बीमारियां बढ़ने का खतरा रहता है। इसके अलावा त्वचा संबंधी रोग भी बढ़ सकते हैं। उधर, सीएमएस डॉ. पंकज कुमार का कहना है कि ऐसी स्थिति में मास्क का प्रयोग जरूरी है। कोरोना के संक्रमण से बचाव के अलावा मास्क खराब हवा से भी सुरक्षा प्रदान करता है। इसके अलावा चश्मे का प्रयोग करना चाहिए।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00