किसान की मौत के दूसरे दिन दर्ज की गई गैर इरादतन हत्या की रिपोर्ट

Bareily Bureau बरेली ब्यूरो
Updated Tue, 21 Sep 2021 01:18 AM IST
विज्ञापन
ख़बर सुनें
पीलीभीत। एक दिन पहले गेहूं के रुपये को लेकर चार ग्रामीणों द्वारा किसान की पीटकर हत्या करने के मामले में एपसी की फटकार के बाद सुनगढ़ी पुलिस ने कार्रवाई की है। बेटे की तहरीर पर घटना के दूसरे दिन एनसीआर को गैर इरादतन हत्या की धारा में तरमीम करते हुए एफआईआर दर्ज कर ली है। हालांकि पुलिस अफसर मामले की जांच करने की बात कह रहे हैं।
विज्ञापन

सुनगढ़ी थाना क्षेत्र के गांव बेहरीखेड़ा गांव निवासी कांता प्रसाद ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि उनके 50 वर्षीय पिता जानकी प्रसाद को गांव निवासी गोविंदराम पुत्र रामविलास ने शुक्रवार को बरगला कर घर में रखे एक क्विंटल गेहूं जबरन बिकवा दिए थे। जिसके बाद दोनों ने मिलकर शराब पी। जब पिता की हालत खराब देखी, तो उसने गोविंद से पूछा तो वह शराब के नशे में गालियां देने लगा। झगड़ा देखकर उसका मौसेरा भाई प्रेमचंद पुत्र छोटेलाल उसका सगा सोबरन और रामकिशोर भी आ गए। गाली-गलौज करते हुए पीड़ित और उसके पिता को पीटना शुरू कर दिया। इस पर पीड़ित ने पीआरवी को सूचना दी। जिस पर घायल पिता को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। पुलिस ने पीड़ित की ओर से शुक्रवार को दी गई तहरीर पर चार लोगों के खिलाफ शनिवार को एनसीआर दर्ज कर ली थी। शनिवार रात किसान की इलाज के दौरान जिला अस्पताल में मौत हो गई। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में उनकी मौत सिर में खून के थक्के जमने की वजह से होने की पुष्टि हुई। इधर, पुलिस मामले को जांच के नाम पर टहला रही थी। मामला संज्ञान में आने के बाद एसपी दिनेश कुमार पी की फटकार के बाद सुनगढ़ी पुलिस ने रविवार रात को ही पीड़ित को बुलाकर उसकी एनसीआर को गैर इरादतन हत्या की धाराओं में तरमीम कर रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

किसान की मौत के मामले में एनसीआर को गैर इरादतन हत्या की धाराओं में तरमीम कर दिया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सिर में खून के थक्के जमने से मौत की पुष्टि हुई है। मामले की विवेचना शुरू कर दी गई है। साक्ष्य के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।- सुनील दत्त सीओ सिटी

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads

Follow Us

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00