Hindi News ›   Uttar Pradesh ›   Shamli ›   There was a dispute between the chairman and the EO in Nagar Palika and protest by employees in Kairana of Shamli

कैराना: चेयरमैन की कुर्सी पर ईओ बैठी, जमकर हुआ बवाल, फिर सफाई कर्मियों ने शुरू की हड़ताल

अमर उजाला ब्यूरो, शामली Published by: कपिल kapil Updated Thu, 30 Dec 2021 08:16 PM IST

सार

शामली में नगर पालिका की बोर्ड बैठक में चेयरमैन की कुर्सी पर ईओ के बठने को लेकर जमकर बवाल हुआ। फिर बाद में पालिका चैयरमैन, सभासद और कर्मचारी धरने पर बैठ गए। 
मामले की जानकारी लेती पुलिस।
मामले की जानकारी लेती पुलिस। - फोटो : amar ujala
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

शामली के कैराना में नगर पालिका बोर्ड की बैठक में चेयरमैन की कुर्सी पर ईओ का कार्यभार संभाल रही एसडीएम के बैठने पर जमकर बवाल हुआ। ईओ को हटवाने की मांग को लेकर पालिका चेयरमैन, सभासद, पालिका स्टाफ व सफाई कर्मचारी धरने पर बैठ गए। सफाई कर्मचारियों ने अनिश्चितकालीन हड़ताल करने का एलान कर दिया। मुख्यमंत्री, नगर विकास मंत्री, प्रमुख सचिव व आयुक्त सहारनपुर मंडल को शिकायती पत्र भेजकर ईओ हटाने की मांग की।

विज्ञापन


कैराना नगर पालिका परिषद की बोर्ड बैठक गुरुवार सुबह 11 बजे होनी थी। बैठक शुरू होने से पहले ईओ का अतिरिक्त कार्यभार संभाल रहीं एसडीएम मणि अरोरा सभागार कक्ष में पालिका अध्यक्ष हाजी अनवर हसन की कुर्सी पर बैठ गई। पालिका चेयरमैन हाजी अनवर हसन जब सभागार कक्ष में गए तो कुर्सी खाली न होने के कारण वह सभासदों के बराबर में लगाई गई एक कुर्सी पर बैठ गए। इसी दौरान पालिका के कुछ सभासदों ने चेयरमैन की कुर्सी पर ईओ के बैठने पर एतराज जताया। जिस पर ईओ अपने कार्यालय में आकर बैठ गई। इस दौरान सभागार कक्ष में हंगामा हो गया। बाद में सूचना पर एसएसआई राधेश्याम पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होंने चेयरमैन व सभासदों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन पालिका चेयरमैन हाजी अनवर हसन सभी सभासदों, पालिका स्टाफ व सफाई कर्मियों के साथ पालिका के बाहर धरने पर बैठ गए। ईओ के खिलाफ और चेयरमैन के समर्थन में जमकर नारेबाजी की। शाम पांच बजे कोरोना गाइडलाइन का हवाला देते हुए धरने से उठ गए। शुक्रवार को फिर से धरने पर बैठने की बात कहकर लौट गए। 


ईओ को पुलिस सुरक्षा के बीच ले जाया गया
हंगामे की सूचना पर कोतवाली प्रभारी प्रेमवीर राणा भी मौके पर पहुंचे और पालिका चेयरमैन व ईओ से अलग-अलग वार्ता की। लेकिन कोई समाधान नहीं निकल सका। बाद में कोतवाली प्रभारी ने डीएम जसजीत कौर को मामले की जानकारी दी। डीएम के निर्देश पर ईओ को उनके कार्यालय से पुलिस सुरक्षा के बीच शामली ले जाया गया।

यह भी पढ़ें: ऐतिहासिक कार्यक्रम की बड़ी तैयारी: दो जनवरी को मेरठ आएंगे पीएम मोदी, भाजपा कार्यकर्ताओं ने झोंकी पूरी ताकत, देखिए खास तस्वीरें

15 दिन पहले सौंपा गया था कार्यभार
करीब छह माह से कैराना नगर पालिका परिषद में ईओ का पद रिक्त चल रहा था। कुछ दिन पहले कैराना एसडीएम रहे उद्भव त्रिपाठी को डीएम ने ईओ का अतिरिक्त कार्यभार सौंप दिया था, लेकिन दीपावली के दौरान उनका ट्रांसफर होने के कारण फिर से यह पद खाली हो गया था। जिससे  विकास व जनहित के कार्य रुके हुए थे। करीब 15 दिन पहले एसडीएम मणि अरोरा को ईओ का अतिरिक्त कार्यभार सौंप दिया था।

सफाई मजदूरों ने शुरू की हड़ताल
इस मामले को लेकर सफाई मजदूर यूनियन संघ के कर्मचारियों ने हड़ताल शुरू कर दी है। उत्तर प्रदेश सफाई मजदूर महासंघ के अध्यक्ष सुभाष चंद्र ने हड़ताल पर जाने को लेकर सीएम, नगर विकास मंत्री, आयुक्त सहारनपुर मंडल, डीएम व एडीएम को ज्ञापन भेजा है। जिसमें उन्होंने आरोप लगाया कि कैराना पालिका चेयरमैन बोर्ड सभासदों के साथ अभद्र व्यवहार किया गया। इसलिए उन्होंने भी हड़ताल करने का निर्णय लिया है। ईओ को कार्यमुक्त किए जाने तक अनिश्चितकालीन हड़ताल रहने का एलान किया है।

चेयरमैन के पहुंचने पर कुर्सी न छोड़ने का आरोप
चेयरमैन हाजी अनवर हसन ने बताया कि पिछले करीब 15 दिन से जब वह अपने कार्यालय में आते हैं तो उनकी कुर्सी पर ईओ बैठी रहती थी। उनके आने के बाद भी वह कुर्सी नहीं छोड़ती थी। ऐसे में उन्हें इधर-उधर बैठकर ही अपना कार्य करना पड़ रहा था।

यह भी पढ़ें: सोतीगंज का असली सच: अब तक हुई ये बड़ी कार्रवाई, खाली हुए 185 गोदाम, पीएम मोदी ने की थी सीएम योगी की तारीफ

अधिशासी अधिकारी ने आरोपों को बताया झूठा
मामले में ईओ मणि अरोरा ने बताया कि उन पर लगाए गए आरोपों में कोई सत्यता नहीं है। चेयरमैन की अपनी गरिमा है, उनकी अपनी अलग कुर्सी होती है। बोर्ड बैठक के दौरान वह जैसे ही दूसरी कुर्सी मंगवाने बाहर गए तो इतने में सभासदों ने हंगामा कर दिया। 15 दिन से कार्यालय में कुर्सी पर वह बैठ रही थी। दूसरी कुर्सी पर चेयरमैन बैठते थे।
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00