लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Uttar Pradesh ›   Sitapur ›   sp leader shivpal visits sitapur jail to meet azam khan

सीतापुर जेल में आजम से मिले शिवपाल

Lucknow Bureau लखनऊ ब्यूरो
Updated Sat, 23 Apr 2022 12:06 AM IST
sp leader shivpal visits sitapur jail to meet azam khan
विज्ञापन
ख़बर सुनें
सीतापुर। शिवपाल यादव शुक्रवार को सपा नेता आजम खान से मिलने के लिए जिला कारागार पहुंचे। दोनों नेताओं की जेल में हुई मुलाकात ने सियासी माहौल गर्म हो गया। राजनीतिक गलियारों में इसको लेकर हलचल भी तेज हो गई। जेल से निकलने के बाद शिवपाल यादव ने समाजवादी पार्टी पर सवाल उठाए और खुद आजम खान के साथ नजर आए। अब कयास लगाए जा रहे हैं कि कहीं न कहीं उनके दिल में इस बात की कसक है कि पार्टी ने अपने ही एक कद्दावर नेता को रिहा कराने के प्रयास क्यों नहीं किए।

सुबह करीब 9.45 पर शिवपाल यादव का काफिला जिला कारागार पहुंचा। करीब 11.30 वह कारागार से बाहर निकले और समाजवादी पार्टी पर ही सवाल उठा दिए। शिवपाल ने कहा कि सपा के कद्दावर नेता और संस्थापक सदस्य आजम खान को रिहा कराने के लिए समाजवादी पार्टी संघर्ष नहीं कर रही है। यह दुख की बात है क्योंकि सपा की पहचान ही संघर्ष है। इसके बावजूद पार्टी कार्यकर्ताओं ने आजम खान को रिहा कराने के लिए प्रयास नहीं किए।

लोकसभा और राज्यसभा में पार्टी के सदस्य अब भी हैं। अगर वह चाहते तो नेता मुलायम सिंह की अगुवाई में धरना प्रदर्शन कर सकते थे। पूरी दुनिया जानती है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुलायम सिंह का सम्मान करते हैं। धरना प्रर्दशन करने के बाद प्रधानमंत्री इस मामले का संज्ञान जरूर लेते। उन्होंने कहा कि छोटे-छोटे मुकदमों में आजम खान को जेल की सलाखों के पीछे भेजा गया है। सिर्फ एक केस में रिहाई होना बाकी है। इसके बाद भी सपा उनकी रिहाई पर ध्यान नहीं दे रही है।
जेल अधीक्षक सुरेश सिंह के मुताबिक आजम खान पर करीब 87 मामले हैं, 86 में जमानत मिल चुकी है। अभी एक मामले में जमानत मिलना बाकी है। उन्होंने बताया कि करीब 26 महीने पूर्व उनकी पत्नी तंजीम फातिमा, बेटे अब्दुल्लाह आजम खान को जिला कारागार में शिफ्ट किया गया था। उनकी पत्नी और बेटे की जमानत पहले ही हो चुकी है। अब सिर्फ आजम खान की जमानत होना बाकी है।
आजम खान के पार्टी छोडे़ जाने के सवाल पर शिवपाल ने कहा कि पहले उनको जेल से बाहर आने दें। यह तो समय ही बताएगा कि आजम खान नई पार्टी बनाते हैं या फिर सपा के साथ रहते हैं। फिलहाल तो अभी उनकी प्राथमिकता यह है कि कैसे आजम खान को रिहा किया जाए।
शिवपाल पहुंचे तो नहाने गये थे आजम
सुबह करीब 9.45 पर शिवपाल यादव कारागार के भीतर पहुंचे तो पता चला कि आजम खान स्नान करने गये हैं। करीब 35 मिनट तक शिवपाल यादव जेल के अंदर ऑफिस में बैठे रहे। इसके बाद करीब 31 मिनट तक उन्होंने आजम से आमने-सामने बैठ कर बातचीत की। इस दौरान दोनों ने हाथ मिलाकर एक दूसरे का स्वागत किया। कई मुद्दों पर बात होने के बाद शिवपाल यादव फिर जेल कार्यालय में आकर बैठ गये।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00