भाजपा विधायकों ने रखा अपना रिपोर्ट कार्ड

Kanpur	 Bureau कानपुर ब्यूरो
Updated Tue, 21 Sep 2021 12:11 AM IST
विज्ञापन
ख़बर सुनें
उन्नाव। भाजपा विधायकों ने अपना रिपोर्ट कार्ड रखते हुए साढे़ चार साल की उपलब्धियां बताईं। सभी ने क्षेत्र में विकास की गंगा बहाने का दावा किया।
विज्ञापन

पीडब्ल्यूडी निरीक्षण भवन में सदर विधायक पंकज गुप्ता ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि विधानसभा क्षेत्र के 89 हजार 272 किसानों को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के तहत छह हजार रुपये वार्षिक दिलाए। दो हजार 233 किसानों को नि:शुल्क खाद बीज वितरण किया। 66 किसानों को बोरिंग के लिए सोलर पंप योजना से पाइप दिलाए। सरोसी के अगेहरा में जीआईसी की स्थापना, ऑपरेशन कायाकल्प से प्राथमिक विद्यालय में बुनियादी सुविधाओं का विकास कराया। विद्युतीकरण के तहत 410 मजरों में विद्युतीकरण कराने का दावा किया।
विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने दावा किया कि भगवंतनगर विधानसभा क्षेत्र के बीघापुर में 50 करोड़ की लागत से 100 बेड के अस्पताल और निराला की कर्मस्थली गढ़ाकोला में पांच करोड़ रुपये से लाइब्रेरी, मीटिंग हॉल और ग्राम कटरी अलुहापुर सरेसा व भागूखेड़ा में जीआईसी का निर्माण कराया। दूधी कगार तक मार्ग को स्टेट हाईवे का दर्जा दिलाया। 11 करोड़ की लागत से सात लघु सेतु का निर्माण व 102 करोड़ के अन्य कार्य कराए।

माही संस्था कार्यालय में पुरवा क्षेत्रीय विधायक अनिल सिंह ने साढ़े चार साल की उपलब्धियां गिनाईं। कहा कि सौभाग्य योजना से पुरवा के शेष रहे 735 मजरों में रहने वालों को मुफ्त कनेक्शन दिलाया। प्रधानमंत्री आवास योजना द्वारा 20 हजार आवास देकर गरीबों को मजबूत छत देकर उनको अपने पक्के घर का सपना साकार कराया। 20 वर्षों से बंद मौरावां रजबहा में हेड से टेल तक पानी पहुंचाया। 60 हजार शौचालय बनवाए। मौरावां के रामलीला मैदान में 100 बेड अस्पताल में आक्सीजन प्लांट लगवाया। छुट्टा मवेशियों के लिए पुरवा में 1.64 करोड़ और हिलौली के जयसिंहखेड़ा गांव में 84 लाख की लागत के गोशाला निर्माण कराया। जबरेला मौरावां पुरवा तौरा टू लेन मार्ग का कार्य लगभग पूरा हो गया है।
विधायक बृजेश रावत ने ब्लाक मुख्यालय के पं. अटल बिहारी वाजपेयी पुस्तकालय में पत्रकार वार्ता में विकास कार्यों का ब्योरा रखा। बताया कि अपने कार्यकाल में 10 करोड़ की सड़कों का जाल बिछाया। छह विद्युत सबस्टेशनों का शिलान्यास किया। पौराणिक पिपरेश्वर मंदिर के सौंदर्र्यीकरण के लिए पर्यटन विभाग से 50 लाख रुपये स्वीकृत कराए। मंगलवार को प्रस्तावित डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के कार्यक्रम में नवाबगंज स्थित शहीद चंद्रशेखर आजाद पक्षी विहार के दोनों तरफ रिंग रोड बनाने का प्रस्ताव देंगे। अजगैन के पास एक टोल स्थापित करवाने की बात कही। इस दौरान उनके बीडीओ कुर्सी पर बैठने को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म रहा।
विधायक श्रीकांत कटियार ने कहा कि गंजमुरादाबाद में सीएचसी और बांगरमऊ स्वास्थ्य केंद्र में ऑक्सीजन प्लांट, ग्राम बल्लापुर, जोगीकोट व कुरसठ में स्वास्थ्य केंद्रों का निर्माण कार्य चल रहा है। भिक्खनपुर गोपालपुर में सवा करोड़ की लागत से गोशाला स्वीकृत है। फतेहपुर चौरासी ब्लॉक के दबौली मार्ग पर हिंदूपुर गांव के निकट पुल का निर्माण भी जारी है। जिले के प्रथम सांसद व स्वतंत्रता सेनानी पंडित विशंभर दयालु त्रिपाठी के नाम पर एक द्वार प्रस्तावित है। घोषणा की कि फतेहपुर चौरासी सीएचसी परिसर में शहीद गुलाब सिंह लोधी की प्रतिमा स्थापित की जाएगी।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads

Follow Us

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00