Hindi News ›   Uttar Pradesh ›   Varanasi ›   Corona Varanasi update Death of two patients admitted to BHU positivity rate up and down 411 new covid positive found today

वाराणसी में कोरोना का कहर: बीएचयू में भर्ती दो मरीजों की मौत, संक्रमण दर में उतार-चढ़ाव जारी, कल मिले 412 कोविड पॉजिटिव

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, वाराणसी Published by: उत्पल कांत Updated Mon, 24 Jan 2022 12:54 AM IST

सार

कोरोना की तीसरी लहर में वाराणसी में संक्रमण दर में इधर कुछ दिनों से उतार-चढ़ाव जारी है। पिछले एक सप्ताह से हर दिन 500 से 650 मरीजों के मिलने के बाद रविवार को केवल 411 नये मरीज ही मिले। साथ ही बीएचयू में भर्ती दो कोरोना मरीजों की मौत हुई है। 
 
वाराणसी में कोरोना टीकाकरण
वाराणसी में कोरोना टीकाकरण - फोटो : अमर उजाला
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

वाराणसी में कोरोना के संक्रमित मरीजों की संख्या में रविवार को थोड़ी सी कमी आई। पिछले एक सप्ताह से हर दिन 500 से 650 मरीजों के मिलने के बाद रविवार को केवल 411 नये मरीज ही मिले। चिंता की बात यह है कि रविवार को बीएचयू में भर्ती दो मरीज की मौत हो गई।



नए संक्रमितों में 135 महिला, बरेका में आरपीएफ जवान समेत 30 लोगों के साथ ही जिले में रविवार को 18 साल से कम उम्र के 20 बच्चों की रिपोर्ट भी पॉजीटिव आई है। एक दिसंबर से चल रही है कोरोना की तीसरी लहर में अब तक तीन मरीजों की मौत हो चुकी है।


स्वास्थ्य विभाग को रविवार को 6393 सैंपल की रिपोर्ट मिली। इसमें वाराणसी कैंट रेलवे स्टेशन पर दिल्ली, बिहार सहित अन्य जगहों से यात्रा कर आने वाले 12 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। इसके साथ ही बीएचयू में चिकित्सक, छात्र, बिजनेसमैन की रिपोर्ट भी पॉजीटिव आई है। 
पढ़ेंः बीएचयू में चिकित्सकों का अध्ययन: टीका लगवा चुके लोगों पर कोरोना का वायरस बेदम, खतरा हुआ कम

चार नए मरीज अस्पताल में भर्ती

रविवार को कुल चार नए मरीजों को अस्पताल में भर्ती कराया गया जबकि पहले से होम आईसोलेशन में रहने वाले 563 लोगों को स्वस्थ घोषित किया गया, अस्पताल में भर्ती तीन लोगों को डिस्चार्ज किया गया।
जिन दो मरीजों की मौत हुई उसमें चौकाघाट निवासी 56 वर्षीय पुरुष को किडनी में संक्रमण के साथ ही कोरोना संक्रमण था जबकि मंडुवाडीह के कृष्णापुरी कॉलोनी निवासी 83 वर्षीय पुरुष कोरोना संक्रमित होने के साथ ही हार्ट अटैक भी हुआ था। अब कुल 9043 मरीजों में 5343 के डिस्चार्ज, तीन की मौत के बाद अब 3697 एक्टिव मरीज हैं। 

कोरोना की तीसरी लहर में हर दिन बढ़ रहा रिकवरी रेट

वाराणसी में कोरोना जांच
वाराणसी में कोरोना जांच - फोटो : अमर उजाला
कोरोना की तीसरी लहर में संक्रमण दर में इधर कुछ दिनों से उतार चढ़ाव बना है। जहां संक्रमण दर छह से दस प्रतिशत के बीच है वहीं मरीजों के तेजी से स्वस्थ होने की वजह से रिकवरी रेट में भी सुधार हुआ है। इस समय रिकवरी रेट भी 50 प्रतिशत के पार पहुंच गया है। चिकित्सकों के अनुसार दूसरी लहर के मुकाबले तीसरी लहर में संक्रमित होने वाले मरीजों में बस एक से दो प्रतिशत लोगों को ही अस्पताल जाना पड़ रहा है। 

जिले में इस समय 3697 एक्टिव केस हैं, इसमें अस्पताल में केवल 23 मरीज ही भर्ती है। इस तरह 3674 मरीज होम आईसोलेशन में रह रहे हैं। कोरोना प्रोटोकॉल के नियमानुसार होम आईसोलेशन में स्वस्थ होने वालों की संख्या भी इधर कुछ बढ़ी है। यहीं कारण है कि रिकवरी रेट में भी दिन प्रतिदिन सुधार होता जा रहा है। 

पूर्वांचल में कोरोना से चार की मौत, 1005 नए मरीज

पूर्वांचल के आजमगढ़, वाराणसी और विंध्य मंडल में रविवार को कोरोना के 1005 मरीज मिले, जबकि वाराणसी में दो, आजमगढ़-जौनपुर में एक-एक को मिलाकर कुल चार की मौत हो गई। वाराणसी में कोरोना के सबसे अधिक 411 मरीज मिले। गाजीपुर में 105, चंदौली में 96, जौनपुर में 94, सोनभद्र में 94, आजमगढ़ में 66, भदोही में 46, बलिया में 45, मिर्जापुर में 34, मऊ में 14 संक्रमित मिले।
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00