लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Uttar Pradesh ›   Varanasi ›   In the city of Baba Vishwanath Akhilesh held Damru-Trishul in his hand, shouted slogans of Har Har Mahadev

UP Elections : बाबा विश्वनाथ की नगरी में अखिलेश ने हाथ में थामा डमरू-त्रिशूल, लगे हर हर महादेव के नारे

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, वाराणसी Published by: उत्पल कांत Updated Sat, 05 Mar 2022 12:08 AM IST
सार

शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने रोड शो के दौरान काशी विश्वनाथ धाम में डमरू बजाया तो वहीं सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बाबा का त्रिशूल और डमरू लेकर काशी की जनता का दिल जीत लिया।
 

बाबा की नगरी में अखिलेश का रोड शो।
बाबा की नगरी में अखिलेश का रोड शो। - फोटो : अमर उजाला
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

मुस्लिम तुष्टीकरण का आरोप झेल रहे समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव का काशी की धरा पर अलग रूप देखने को मिला। धर्मनगरी में रोड शो करने उतरे अखिलेश बाबा विश्वनाथ के प्रतीक चिन्ह त्रिशूल और डमरू के साथ लोगों से रूबरू हुए।



माना यह जा रहा है कि सपा हर हाल में हिंदू मतों में सेंधमारी के पूरे प्रयास में जुट गई है। यहीं कारण कि आम तौर पर कट्टर हिंदुत्व छवि से बचने वाले अखिलेश यादव समाजवादी विजय यात्रा के दौरान हाथ में त्रिशूल और डमरू लेकर मतदाताओं को अलग संदेश दिया।


धर्म की नगरी काशी में राजनीतिक पारा सातवें चरण के चुनाव से पहले ही सातवें आसमान पर पहुंच गया है। 54 सीटों पर होने वाले इस चुनाव में जातीय समीकरण बहुत मायने रखने वाले हैं। यहीं कारण है कि जिस पार्टी को जहां मौका मिल रहा है, वह जातीय समीकरण को साधने में लगा हैं।

बाबा की नगरी में अखिलेश का रोड शो।
बाबा की नगरी में अखिलेश का रोड शो। - फोटो : अमर उजाला
भाजपा हिंदुत्व को मुख्य मुद्दा बनाकर वोट सहेजने में लगी है तो अब अखिलेश भी इसमें पीछे नहीं हैं। शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने रोड शो के दौरान काशी विश्वनाथ धाम में डमरू बजाया तो वहीं सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इसके जवाब में हाथ में बाबा का त्रिशूल और डमरू लेकर काशी की जनता का दिल जीत लिया।

समर्थक भी अखिलेश के इस नए अंदाज को देख खुश नजर आए। उत्साह से लबरेज समर्थकों ने अखिलेश के हाथ में त्रिशुल-डमरू देख हर हर महादेव का जयघोष किया। समाजवादी रथ के शीशे से बाहर अखिलेश यादव ने त्रिशूल पर डमरू बांधकर जैसे ही बाहर हाथ निकाला तो वहां लोगों ने हर हर महादेव का जयघोष किया। रथयात्रा चौराहे से लेकर निकलकर गिरजाघर तक जाने के दौरान अखिलेश यादव ने बीच-बीच में त्रिशूल और डमरू कई बार बाहर निकाला। 

होली से पहले सपाइयों ने काशी में मनाई दीवाली 

होली का त्योहार भी इसी महीने हैं और इससे पहले चुनाव को लेकर भी हर कोई उत्साहित हैं। यहीं कारण है कि शुक्रवार को समाजवादी विजय यात्रा के दौरान होली से पहले ही सपा कार्यकर्ताओं ने काशी में दीवाली बनाई। विजय यात्रा के दौरान रथयात्रा से लेकर गिरजाघर तक आतिशबाजी भी खूब हुई। इसको देख अखिलेश यादव भी गदगद दिखे। उन्होंने भी समर्थकों के इस उत्साह का पूरा समर्थन किया और हाथ उठाकर उनका अभिवादन किया। 
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00