लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Uttar Pradesh ›   Varanasi ›   maa kushmanda six days shringaar darshan start from today

छह दिवसीय श्रृंगार महोत्सव, आज श्वेत स्वरूप में होगा मां कूष्मांडा का दर्शन

न्यूज डेस्क,अमर उजाला,वाराणसी Updated Fri, 07 Sep 2018 12:54 PM IST
कोलकाता के फूलों से होगा मां कूष्मांडा का शृंगार
कोलकाता के फूलों से होगा मां कूष्मांडा का शृंगार - फोटो : amar ujala
विज्ञापन
ख़बर सुनें
मां कूष्मांडा देवी के वार्षिक श्रृंगार  महोत्सव में माता का  श्रृंगार कोलकाता के फूलों से होगा। शुक्रवार को माता का श्वेत पुष्पों से श्रृंगार  किया जाएगा। माता के श्रृंगार  के लिए कोलकाता से फूल मंगाने के साथ ही काशी के फूल मंडियों से भी मंदिर की सजावट के लिए फूल मंगाए गए हैं। सात से 12 सितंबर तक शृंगार व संगीत महोत्सव का आयोजन होगा।


छह दिनों तक चलने वाले श्रृंगार  महोत्सव में माता के स्वरूप का अलग-अलग शृंगार किया जाएगा। मंदिर परिसर और गुंबद पूरी तरह से लाल रंग की लालिमा से दमक रहा है।  दुर्गाकुंड स्थित मां कूष्मांडा देवी के वार्षिक श्रृंगार  महोत्सव की तैयारी जोर शोर से चली।  पहले दिन शुक्रवार को मां का सफेद फूलों से श्रृंगार होगा।


इसके साथ ही पूरे मंदिर परिसर को विद्युत झालरों से आकर्षक ढंग से सजाया जा रहा है। माता के दरबार को मोर पंखी से भी आकर्षक ढंग से सजाया जाएगा। मंदिर के महंत व श्रृंगार महोत्सव के संयोजक पं. कौशलपति द्विवेदी ने बताया की छह दिवसीय श्रृंगार महोत्सव में माता का छह तरह से शृंगार और वेद का पारायण भी किया जाएगा। छह दिनों तक होने वाली सांस्कृतिक संध्या में देश के दिग्गज कलाकार अपनी हाजिरी लगाएंगे। 

खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00