लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Uttar Pradesh ›   PM Modi In Varanasi LIVE updates UP Assembly Election 2022 last phase chunav prachar narendra modi rally

बनारस में बोले पीएम मोदी: 'यूक्रेन मुद्दे पर भी राजनीति करने लगा विपक्ष, यूपी में लोग दोबारा सरकार लाने के लिए लड़ रहे'

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, वाराणसी Published by: उत्पल कांत Updated Sat, 05 Mar 2022 02:36 PM IST
सार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को वाराणसी के खजूरी में जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान पीएम मोदी ने विपक्ष पर हमला बोला। कहा कि विपक्ष के लोग अच्छे कार्यों की भी तारीफ कभी नहीं करते। 

वाराणसी में पीएम मोदी की जनसभा
वाराणसी में पीएम मोदी की जनसभा - फोटो : सोशल मीडिया।
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

यूपी के चुनावी समर के आखिरी दौर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में शनिवार को अपनी अंतिम जनसभा की। सेवापुरी विधानसभा क्षेत्र के खजूरी में आयोजित जनसभा में पीएम मोदी ने भाषण की शुरुआत देवाधिदेव को नमन कर की। वहीं अंत होली की शुभकामनाएं देकर की। पीएम मोदी ने कहा कि इस चुनाव में मेरी ये आखिरी सभा है। उत्तर प्रदेश ने दशकों से शायद ऐसा चुनाव नहीं देखा होगा।



ऐसा चुनाव जब सरकार अपने काम पर, अपनी ईमानदार छवि पर, भेदभाव और पक्षपात रहित विकास पर और सुधरी हुई कानून व्यवस्था के दम पर जनता-जनार्दन का आशीर्वाद मांग रही हो। उत्तर प्रदेश के लोग, यूपी को गुंडागर्दी, मनचले, माफिया, भ्रष्टाचार, भाई-भतीजावाद, अवैध कब्जे देने वाली घोर परिवारवादियों को पूरी तरह नकार चुके हैं। कहा कि बनारस में सब गुरु, केहू नाही चेला। यहां झूठ की खेती नहीं हो सकती। 


विरोधियों पर जमकर बरसे पीएम मोदी 
पीएम मोदी ने कहा कि हमारे गांवों की एक शक्ति ये भी है कि जब संकट आता है तब हर काई गिले-शिकवे भुलाकर एकजुट हो जाता है। लेकिन देश के सामने कोई चुनौती आती है तो ये घोर परिवारवादी इसमें भी राजनीतिक हित ढूंढते रहते हैं। ये हमने कोरोना के दौरान भी देखा और आज यूक्रेन संकट के दौरान भी हम ये ही अनुभव कर रहे हैं। अंधविरोध, निरंतर विरोध, घोर निराशा, नकारात्मकता यही इनकी राजनीतिक विचारधारा बन चुकी है।

घोर परिवारवादियों को वोकल फॉर लोकल से भी चिढ़
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हमारे ये जो विरोधी लोग हैं उनसे कभी आपने एक बार भी सुना कि अपने देश में बनी हुई चीजें खरीदो, अपने देश में बनी हुई चीजों का उपयोग करो, देश में बनी चीजों को बढ़ावा दो? अगर ये आपके मित्र होते तो ये आपकी बनी चीजों को बेचने के लिए बोलते की नहीं? लेकिन इनके मुंह पर ताला लग गया है। घोर परिवारवादी वोकल फॉर लोकल से भी चिढ़ते हैं। पूरी दुनिया में आज योग की, आयुर्वेद की धूम मची है, लेकिन ये घोर परिवारवादी योग का नाम लेने से भी बचते हैं। कांग्रेस तो इससे भी आगे है, जो खादी एक जमाने में कांग्रेस की पहचान होती थी, वो उस खादी को भूल गए।

पीएम मोदी बोले- माताएं और बहनें मेरे लिए रक्षा कवच 

पीएम मोदी ने कहा कि मैं कल काशी में जनता-जनार्दन के दर्शन के लिए निकला था। मैंने कल जो दृश्य बनारस में देखा, बच्चे-बूढ़े-गरीब-अमीर, हर कोई जिस प्रकार से आशीर्वाद दे रहा है, जिंदगी में इससे बड़ी कमाई क्या होती है। इससे बड़ी पूंजी क्या होती है। आज हिंदुस्तान के हर कोने में, इस चुनाव में भी मैं जहां-जहां गया हूं, वहां-वहां माताओं-बहनों ने जो आशीर्वाद दिया है वो एक प्रकार से माताएं-बहनें मेरा रक्षा कवच बनी हुई हैं।

हमारी बहन बेटियों की रक्षा-सुरक्षा पहले भी डबल इंजन सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता रही है और आगे भी रहेगी। आप लोग डबल इंजन की सरकार बनाएं। फिर 10 मार्च के बाद हर गरीब को पक्के घर देने का अभियान और तेज होगा। 10 मार्च के बाद गरीब को गैस कनेक्शन देने का काम और तेज होगा। 10 मार्च के बाद रोजगार देने का काम और तेज होगा। 10 मार्च के बाद अपराधियों का नकेल कसने का काम तेज होगा। 

मेरी गरीब मां मुझे आशीर्वाद दे रही है
पीएम मोदी ने कहा कि भारत दो साल से 80 करोड़ से अधिक गरीब, दलित, पिछड़े, आदिवासी परिवारजनों को मुफ्त राशन उपलब्ध करा रहा है। इस काम को देखकर पूरी दुनिया हैरान है। मुझे खुशी है कि मेरा गरीब खुश है, मेरी गरीब मां मुझे आशीर्वाद दे रही है। हमने स्वच्छ भारत मिशन शुरू किया, 10 करोड़ से ज्यादा शौचालय बनाए। इससे गांव के गरीब, दलित, पिछड़े परिवार की बहनों को सबसे अधिक हुआ। ये महलों में रहने वालों को पता नहीं है, अगर घर में शौचालय नहीं है तो एक गरीब मां कितनी तकलीफ उठाती है उनको पता नहीं है।

डबल इंजन का डबल बेनिफिट
पीएम मोदी ने कहा कि 21वीं सदी का ये तीसरा दशक पूरी दुनिया के लिए नई चुनौतियां, अभूतपूर्व संकट लेकर आया है। लेकिन भारत ने तय किया है कि इस अभूतपूर्व संकट और चुनौतियों को हम अवसर में बदलेंगे। ये संकल्प सिर्फ मेरा नहीं है, ये हिंदुस्तान के 130 करोड़ नागरिकों का है, आप सभी का है। आज एक तरफ डबल इंजन का डबल बेनिफिट है, जिसका लाभ यूपी का हर नागरिक उठा रहा है। दूसरी तरफ घोर परिवारवादियों की कोरी घोषणाएं हैं, जो कभी पूरी हो ही नहीं सकती हैं।

प्रधानमंत्री मोदी का इस चुनाव में यह दूसरा वाराणसी दौरा है। इससे पहले पीएम ने संस्कृत विश्वविद्यालय मैदान में कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित किया था। 

प्रबुद्धजनों से क्या बोले पीएम मोदी
वाराणसी के महमूरगंज स्थित रमना निवास में शनिवार सुबह पीएम मोदी ने कला एवं संस्कृति क्षेत्र के विशिष्ट व्यक्तियों से संवाद किया। इस दौरान उन्होंने विकास के प्रति अपनी वचनबद्धता दोहराई। बैठक में मौजूद लोगों से मेगा परियोजनाओं के बारे में विस्तार से बताया। काशी विश्वनाथ धाम के बारे में बात करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि इसे पहले ही बन जाना चाहिए था।  

वहीं गुजरात में सरदार पटेल की सबसे ऊंची प्रतिमा को बनवाने और इससे लोगों के जुड़ाव और देश के बारे में संस्कृति सभ्यता और संघर्ष से युवा पीढ़ी को अवगत कराने की मंशा भी स्पष्ट की। यूपी के हर जिले में मेडिकल कॉलेज का फायदों पर बात की। इशारों-इशारों में पूर्व की सरकारों पर सवाल भी उठाए।

पीएम मोदी ने कहा कि वाराणसी में आप लोगों के बीच आना अपने लिए सौभाग्य की बात मानता हूं। मैं बड़ा ही भाग्यशाली हूं कि भोले बाबा और मां गंगा के इस शहर में मुझे सेवा का अवसर मिला। आप लोग एक बार फिर भाजपा की सरकार बनाने में मदद करें।  लोगों को प्रेरित करें कि शत-प्रतिशत मतदान हो।

प्रचार थमने से पहले दिग्गज लगा रहे एड़ी-चोटी का जोर

वाराणसी में पीएम मोदी का रोड शो
वाराणसी में पीएम मोदी का रोड शो - फोटो : Agency
सातवें चरण का प्रचार थमने से एक दिन पहले भाजपा के पक्ष में माहौल बनाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित कई दिग्गजों ने यहां डेरा डाल दिया है। प्रचार थमने से पहले तक भाजपा के दिग्गज एड़ी-चोटी का जोर लगा रहे हैं। सपा, बसपा और कांग्रेस ने भी अंतिम चरण के प्रचार के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। 
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00