Hindi News ›   Uttar Pradesh ›   Varanasi ›   PM Modi Kashi visit updates: Congress leader Ajay Rai said It is shameful to hold a political rally by cutting crop country needs food grains not compensation 

पीएम मोदी का काशी आगमन: कांग्रेस नेता अजय राय बोले- फसल काटकर रैली करना शर्मनाक, देश को अनाज चाहिए, मुआवजा नहीं

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, वाराणसी Published by: गीतार्जुन गौतम Updated Tue, 19 Oct 2021 11:36 AM IST

सार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 25 अक्तूबर को वाराणसी में रिंग रोड-2 के किनारे मेहंदीगंज के कल्लीपुर में जनसभा को संबोधित करेंगे। जनसभा स्थल बनाने के लिए प्रशासन द्वारा काटी जा रही फसल को लेकर कांग्रेस ने सरकार पर निशाना साधा है।
प्रेसवार्ता करते पूर्व विधायक अजय राय।
प्रेसवार्ता करते पूर्व विधायक अजय राय। - फोटो : अमर उजाला
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 25 अक्तूबर को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी आ रहे हैं। इस दौरान वह रिंग रोड-2 के किनारे मेहंदीगंज के कल्लीपुर में जनसभा करेंगे। जनसभा स्थल को बनाने के लिए प्रशासन कई बीघा धान की फसल को काट रहा है। जिस पर कांग्रेस ने निशाना साधा है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व विधायक अजय राय ने कहा कि अनाज की बाली फूट रही फसलों को काट कर, वहां राजनीतिक रैली करना शर्मनाक है। आज देश को अनाज की जरूरत है मुआवजे की नहीं।

विज्ञापन


उन्होंने कहा कि पैसे से पेट नहीं भरता है, पेट अनाज से भरता है। सरकार ने परिपाटी बना ली है कि पहले मार दो फिर मुआवजा दो, फसल काट दो मुआवजा दे दो। राजनीतिक और सरकारी अनैतिकता का यह कृत्य निंदाजनक है।


ये भी पढ़ें- वाराणसी आ रहे पीएम मोदी: आत्मनिर्भर स्वस्थ भारत योजना का करेंगे शुभारंभ, काशी से दूसरी बड़ी योजना की शुरुआत

वैश्विक हंगर इंडेक्स में पाकिस्तान और नेपाल से पीछे भारत
सोमवार को लहुराबीर स्थित आवास पर प्रेसवार्ता के दौरान पूर्व विधायक ने कहा कि वैश्विक हंगर इंडेक्स में पिछड़ते जा रहे भारत का स्थान पाकिस्तान और नेपाल से भी पीछे चला गया है। ऐसे हालात में किसान के पसीने एवं पूंजी से फसल को काट कर वहां छद्म राजनीतिक मंसूबे के लिये जनता की गाढ़ी कमाई से रैली करना शर्मनाक ही नहीं, पाप भी है।

'प्रियंका गांधी की रैली से सरकार की चूलें हिल गईं'


भले ही किसानों को उनकी फसलों की कीमत प्रशासन दे रहा है, लेकिन वह जनता का ही पैसा है और उसे नैतिकता की कसौटी पर एक अक्षम्य अपराध कहा जाएगा। प्रियंका गांधी की रैली से सरकार की चूलें हिल गई हैं और उसके उत्तर में सरकार बड़ी रैली करना चाहती है।

हम काशी के नौजवान, किसान और व्यापारियों से आग्रह करते हैं कि वह पीएम की इस रैली का विरोध करें। किसान, कृषि और कृषि उत्पादन को रौंद रही सरकार के इस कारनामे की कांग्रेस कड़ी निंदा करती है। इस दौरान जिलाध्यक्ष राजेश्वर पटेल, महानगर अध्यक्ष राघवेंद्र चौबे, प्रो. सतीश राय, शैलेंद्र सिंह, नृपेंद्र नारायण सिंह मौजूद रहे।
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00