Hindi News ›   Uttar Pradesh ›   Varanasi ›   Rain became hindrance in development works in varanasi officials are in tension due to PM Modi banaras visit

वाराणसीः बारिश बनी विकास कार्यों में बाधा, पीएम मोदी के दौरे को लेकर अधिकारियों के छूट रहे पसीने

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, वाराणसी Published by: उत्पल कांत Updated Fri, 17 Sep 2021 03:25 PM IST
सार

वाराणसी में विकास परियोजनाओं में लगे ज्यादातर मजदूर पश्चिम बंगाल, बिहार और मध्यप्रदेश के हैं और बारिश शुरू होने के साथ ही खेतों में काम करने के लिए वे लौट गए। ऐसे में तेजी से पूरी हो रही विकास परियोजनाओं की रफ्तार धीमी पड़ गई है। 

लहरतारा- फुलवरिया फोरलेन का निर्माण कार्य
लहरतारा- फुलवरिया फोरलेन का निर्माण कार्य - फोटो : अमर उजाला
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

बारिश ने वाराणसी में चल रही विकास परियोजनाओं की रफ्तार को धीमी कर दी है। जून से शुरू हुई बारिश के चलते ज्यादातर प्रोजेक्ट पर असर पड़ रहा है। सबसे ज्यादा असर कज्जाकपुरा रेलवे ओवरब्रिज और फुलवरिया फोरलेन पर पड़ रहा है। कारण, बारिश के चलते शहर की सड़कों पर चल रहे काम को रोकना पड़ा है और मजदूरों के लौटने से भी दिक्कत हो रही है।



दरअसल, विकास परियोजनाओं में लगे ज्यादातर मजदूर पश्चिम बंगाल, बिहार और मध्यप्रदेश के हैं और बारिश शुरू होने के साथ ही खेतों में काम करने के लिए वे लौट गए थे। ऐसे में तेजी से पूरी हो रही विकास परियोजनाओं की रफ्तार धीमी पड़ गई है। अक्तूबर में पूरी होने वाली परियोजनाओं को समय से पूरा कराने के लिए अधिकारियों के माथे पर बल पड़ने लगा है।


कारण, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अक्तूबर में अपने संसदीय क्षेत्र की जनता को सौगात देने आ सकते हैं। माना जा रहा है कि पीएम अक्तूबर के दूसरे या तीसरे सप्ताह में वाराणसी आएंगे, ऐसे में अक्तूबर तक में पूरी होने वाले प्रोजेक्ट निगरानी बढ़ गई है।
पढ़ेंः पूर्वांचल में बारिश से जनजीवन बेहालः मकान गिरने से छह की मौत, सात घायल, कई जगह बिजली आपूर्ति ठप

 

डीएम बोले- शिफ्ट बढ़ाकर कराया जाएगा काम

जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने कहा कि  बारिश ने कई परियोजनाओं को प्रभावित किया है, मगर हम समयसीमा पर उन्हें पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। मौसम साफ होते ही शिफ्ट बढ़ाकर काम कराया जाएगा।
बारिश से प्रभावित होने वाली प्रमुख परियोजनाएं
  •  लहरतारा फुलवरिया फोरलेन
  • कज्जाकपुरा रेलवे ओवर ब्रिज
  •  रिंग रोड-2 में सर्विस लेन का निर्माण
  • सर्किट हाउस और बेनियाबाग पार्किंग

राइफल क्लब के शूटिंग रेंज का निर्माण कार्य बंद

बीते दो-तीन दिन से हो रही बारिश ने कई निर्माण कार्यों को प्रभावित किया है। लालपुर का खेल मैदान और कैंटोमेंट स्थित राइफल क्लब के शूटिंग रेंज का निर्माण कार्य भी बंद है। तीन साल से लालपुर के डॉ. भीमराव आंबेडकर क्रीड़ा संकुल में 400 मीटर आठ लेन का सिंथेटिक ट्रैक और बास्केटबाल कोर्ट बन रहा है।

कोरोना महामारी के बाद बीते चार दिन से काम बंद है। छह माह से शूटिंग रेंज का का सीमेंट की कमी से नहीं हो रहा था। बारिश के कारण बृहस्पतिवार को पूरी तरह से काम ठप हो गया। पिलर के लिए खोदे गड्ढों में पानी भरने से सरिया बांधने का काम बंद करना पड़ा। उत्तर प्रदेश राजकीय निर्माण निगम के परियोजना अधिकारी राम विजय ने गड्ढों में पानी भरने से मजदूरों ने काम बंद कर दिया है।
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00