लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Uttar Pradesh ›   Varanasi ›   UP Assembly election 2022 congress rally Rahul Gandhi priyanka gandhi targets PM Modi in Varanasi says he protects lies not Hinduism

UP Chunav 2022: राहुल गांधी ने भाजपा पर साधा निशाना: कहा- कुर्सी के लिए धर्म के नाम पर झूठ बोलती है भाजपा  

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, वाराणसी Published by: उत्पल कांत Updated Fri, 04 Mar 2022 06:14 PM IST
सार

वाराणसी के पिंडरा क्षेत्र में आयोजित जनसभा में पहुंचे राहुल गांधी ने रोजगार समेत अन्य मुद्दों पर भाजपा सरकार को घेरा। 

वाराणसी में राहुल गांधी और प्रियंका गांधी की रैली
वाराणसी में राहुल गांधी और प्रियंका गांधी की रैली - फोटो : सोशल मीडिया।
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि हिंदू धर्म में कहीं भी यह नहीं लिखा है कि देश की लाखों-करोड़ों जनता के सामने झूठ बोला जाए। भाजपा के लोग धर्म के नाम पर कुर्सी के लिए झूठ बोलकर वोट मांग रहे हैं। मैं मर जाऊंगा, लेकिन कभी नहीं कहूंगा कि आपके खाते में 15 लाख दूंगा।



मैं आपकी इतनी इज्जत करता हूं कि कभी झूठ नहीं बोल सकता। वाराणसी के फूलपुर पिंडरा स्थित मिडिल स्कूल के मैदान में शुक्रवार को कांग्रेस की जनसभा में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि 2014 में भाजपा के हर भाषण में महंगाई, बेरोजगारी, किसानों की आय दोगुनी करने और काले धन को वापस लाकर हर भारतीय के खाते में 15 लाख देने की बात होती थी।


लेकिन अब वह न तो महंगाई की बात करते हैं, न रोजगार की, किसानों का हश्र तो देश ने दिल्ली में देखा है। राहुल ने जनता से सवाल किया कि कितनों के खाते में 15 लाख रुपये पहुुंचे। भाजपा अब केवल धर्म की बात करती है, उनको मालूम ही नहीं है कि हिंदू धर्म का मतलब क्या है? हिंदू धर्म का मतलब सत्य है, जबकि यह हिंदू धर्म के नाम पर झूठ बोलकर वोट मांगते हैं।

मैंने रामायण पढ़ी है महाभारत पढ़ी है, लेकिन कहीं नहीं लिखा है कि काशी में आकर भगवान शिव की जमीन पर झूठ बोलो। कांग्रेस ने छत्तीसगढ़, राजस्थान में जनता से किया हर वादा निभाया है, चाहे वह पेंशन का हो, किसानों की आय बढ़ाने का हो या रोजगार का हो। राहुल गांधी ने कहा कि यूक्रेन में देश के हजारों युवा फंसे हैं और वहां हमला हो रहा है।

छात्र वीडियो बना कर कहते हैं कि हमें बचाइए। यहां भाजपा के लोग कहते हैं कि इन लोगों को यहां पर दाखिला नहीं मिला तो इसलिए वहां डाक्टरी करने गए। पूछता हूं कि क्या वे भारत के नागरिक नहीं हैं? क्या उन सभी की रक्षा का दायित्व आपका नहीं है।

राहुल ने कहा कि बचपन में मगरमच्छ पकड़ने की बात करने वाले काशी की गंगा में ढंग से तैर भी नहीं पाते हैं। इस दौरान छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल, पूर्व विधायक अजय राय, प्रमोद कृष्णन, राघवेंद्र चौबे, शैलेंद्र सिंह, नृपेंद्र नारायण सिंह, पूनम कुंडू, इमरान खान, विश्वविजय सिंह, प्रजानाथ शर्मा समेत कई कांग्रेसी नेता मौजूद रहे।

 नेताओं को आपने नहीं बनाया है जवाबदेह 

वाराणसी में राहुल और प्रियंका
वाराणसी में राहुल और प्रियंका - फोटो : सोशल मीडिया।
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने जनता से कहा कि विकास के लिए सोच-समझ कर मतदान करिये। प्रियंका ने पिंडरा की जनता से शिकायत करते हुए कहा कि आपने नेताओं में बुरी आदत डाल दी है। पांच साल में आपने उनको जवाबदेह नहीं बनाया है, धर्म और जाति के आधार पर वोट मांगने वालों को पहचानने की जरूरत है। आपकी समस्याओं का हल निकलना चाहिए। सबसे बड़ा धर्म नेता का सेवा है। जो आपके सामने सच्चाई पेश करता हो उसका साथ दें।

प्रियंका और राहुल पैदल ही पहुंचे बाबा दरबार

वाराणसी में प्रियंका गांधी की रैली
वाराणसी में प्रियंका गांधी की रैली - फोटो : फाइल
कांग्रेस नेता राहुल गांधी और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी पैदल ही बाबा दरबार पहुंचे। गोदौलिया चौराहे से पैदल चलते हुए विश्वनाथ धाम तक की दूरी तय की और जनता का अभिवादन भी किया। स्थानीय पदाधिकारी और कांग्रेस कार्यकर्ता प्रियंका और राहुल के साथ-साथ नारे लगाते चल रहे थे।

मंदिर में राहुल और प्रियंका गांधी ने विधिवत बाबा के दर्शन पूजन किए। इस दौरान छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी उनके साथ मौजूद रहे। मंदिर से बाहर निकलने के बाद वहां मौजूद जन समुदाय ने उनका हर हर महादेव के जयघोष से अभिनंदन किया।
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00