लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Uttar Pradesh ›   Varanasi ›   UP Election 2022 last phase voting Minister Ravindra Jaiswal angry on polling officer in varanasi said he deliberately bullied

UP Election 2022: वोट डालने पहुंचे मंत्री रविंद्र जायसवाल मतदान अधिकारी पर उखड़े, कहा- उसने जानबूझकर बदमाशी की

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, वाराणसी Published by: उत्पल कांत Updated Mon, 07 Mar 2022 10:03 AM IST
सार

ईवीएम खराब होने के कारण मंत्री रवींद्र जायसवाल करीब आधे घंटे तक इंतजार करने के बाद वोट डाल पाए। मतदान में हुई देरी पर वो उखड़ गए। उन्होंने डीएम से मामले की शिकायत की। 

उत्तर प्रदेश चुनाव सातवां चरण: वाराणसी में मंत्री रविंद्र जायसवाल ने डाला वोट
उत्तर प्रदेश चुनाव सातवां चरण: वाराणसी में मंत्री रविंद्र जायसवाल ने डाला वोट - फोटो : सोशल मीडिया।
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

यूपी में आज सातवें और अंतिम चरण का मतदान हो रहा है। इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी समेत पूर्वांचल के 9 जिलों की 54 विधानसभा सीटों पर वोटिंग हो रही है। यूपी सरकार में  राज्यमंत्री और वाराणसी उत्तरी से प्रत्याशी रवींद्र जायसवाल ने अपने परिवार के साथ गवर्नमेंट गर्ल्स इंटर कॉलेज, मलदहिया में वोट डाला। ईवीएम खराब होने के कारण मंत्री रवींद्र जायसवाल करीब आधे घंटे तक इंतजार करने के बाद वोट डाल पाए।



मतदान में हुई देरी पर वो उखड़ गए। उन्होंने डीएम से मामले की शिकायत की। मतदान अधिकारी पर जानबूझकर मशीन को बंद करने का आरोप लगाया है। मीडिया से बात करते हुए रविंद्र जायसवाल ने कहा कि यहां ड्यूटी पर जो अधिकारी है उसने जानबूझकर बदमाशी की। विशेषज्ञों की टीम ने बताया कि ईवीएम में कोई खराबी नहीं है। 40 मिनट से मशीन का मुख्य बटन ऑफ कर रखा था। ये जांच का विषय है। जिलाधिकारी ने कहा है कि चुनाव का समय 40 मिनट बढ़ा दिया जाएगा।


इसके साथ ही उन्होंने समाजवादी पार्टी पर निशाना साधा। कहा कि उन्होंने कहा कि सीएम योगी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यों से प्रभावित होकर आज पूरे उत्तर प्रदेश में जनता चुनाव लड़ रही है। समाजवादी पार्टी को ओवर कॉन्फिडेंस है। ओवर कॉन्फिडेंस धोखा देता है। रविंद्र जायसवाल ने दावा किया कि हम वाराणसी में सभी सीटें जीतेंगे।

इस विधानसभा चुनाव में भाजपा  को 350 से ज्यादा सीटें मिलेंगी। वाराणसी की आठ विधानसभा सीटों पिंडरा, अजगरा, शिवपुर, रोहनिया, वाराणसी उत्तरी, वाराणसी दक्षिणी, वाराणसी कैंट, सेवापुरी में वोटिंग चल रही है। कई जगह से ईवीएम और वीवीपैट खराब होने कारण मतदान में देरी होने की सूचना है। शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की कतार लगी है। सुबह 9 बजे तक 8.93 फीसदी मतदान हुआ है। शिवपुर में सबसे ज्यादा 10.82 तो सबसे कम कैंड में 7.5 फीसदी वोटिंग हुई है। 

गाय को गुड़ खिलाकर मंत्री नीलकंठ तिवारी ने डाला वोट के किया

उत्तर प्रदेश चुनाव सातवां चरण: मतदान केंद्र से बाहर निकलते निलकंठ तिवारी
उत्तर प्रदेश चुनाव सातवां चरण: मतदान केंद्र से बाहर निकलते निलकंठ तिवारी - फोटो : अमर उजाला
पर्यटन मंत्री व वाराणसी दक्षिणी के प्रत्याशी डॉ नीलकंठ तिवारी ने संकुलधारा स्थित कंपोजिट विद्यालय स्थित बूथ पर मतदान किया। मतदान के पूर्व नीलकंठ तिवारी ने घर में ही अपनी गाय को गुड़ खिलाया। गौ सेवा कर अपना मत डालने के लिए निकले। करीब 7.30 बजे संकुलधारा स्थित मतदान केंद्र पहुचे। जहां मतदान करने के बाद मीडिया कर्मियों से बात करते हुए कहा कि मैंने मतदान कर दियाऔर सभी लोगों से मेरा आग्रह है कि वो घर से निकलें और मतदान करे। साथ ही दावा किया कि शहर दक्षिणी से पिछले बार से तीन गुना ज्यादा मत से जितने जा रहे है।

मंत्री अनिल राजभर ने डाला वोट 

उत्तर प्रदेश चुनाव सातवां चरण: मंत्री अनिल राजभर ने डाला वोट
उत्तर प्रदेश चुनाव सातवां चरण: मंत्री अनिल राजभर ने डाला वोट - फोटो : सोशल मीडिया।
शिवपुर विधानसभा क्षेत्र से विधायक और प्रदेश कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर ने भी सुबह आठ बजे बूथ पर पहुंचकर मतदान किया। इस बार इस सीट से सुभासपा अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर के बेटे अरविंद राजभर भी यहां से सुभासपा के टिकट पर समाजवादी पार्टी गठबंधन से चुनाव लड़ रहे हैं।

मां का आशीर्वाद लेकर निकले सौरभ श्रीवास्तव

उत्तर प्रदेश चुनाव सातवां चरण
उत्तर प्रदेश चुनाव सातवां चरण - फोटो : अमर उजाला
वाराणसी कैंट सीट से प्रत्याशी व विधायक सौरभ श्रीवास्तव ने महमूरगंज स्थित कंपोजिट विद्यायल पर मतदान किया। मतदान के पहले सौरभ ने अपनी मां व पूर्व विधायक ज्योत्सना श्रीवास्तव का पैर छू कर आशीर्वाद लिया। करीब 7.30 बजे मतदान कर सौरभ श्रीवास्तव ने मीडियाकर्मियों से कहा कि एक मजबूत और विकसित प्रदेश के लिए सभी घर से निकले और मतदान करें। 
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00