लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Uttarakhand ›   Haridwar ›   Cyber thugs are cheating by luring lottery and jackpot

लॉटरी व जैकपॉट का लालच देकर साइबर ठग कर रहे ठगी

Dehradun Bureau देहरादून ब्यूरो
Updated Sat, 13 Aug 2022 11:24 PM IST
Cyber thugs are cheating by luring lottery and jackpot
विज्ञापन
ख़बर सुनें
साइबर ठग लोगों के बैंक खाते खाली करने के लिए नए-नए तरीके अपना रहे हैं। अब लाटरी जीतने का बधाई संदेेश भेजकर ठगी करने का नया तरीका ठगों ने निकाला है। इतना ही नहीं वाट्सएप पर मैसेज भेजकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व फिल्म अभिनेता अमिताभ बच्चन की फोटो की मदद से ठगी की कोशिश की जा रही है।

अब ठगों ने मोबाइल नंबर पर लॉटरी निकलने के नाम पर ठगी करनी शुरू कर दी है। ठग मैसेज में कहते हैं कि आपका नंबर लकी है। इस नंबर पर 25 लाख रुपये की लाटरी निकली है। इस दौरान वह एक आडियो भी साझा करते हैं। जिसमें बैंक अधिकारी से वाट्सएप मैसेज करने के लिए कहा जाता है, जो लोग लालच में आकर उनके कहने के मुताबिक वाट्सएप पर काल कर लेते हैं, उन्हें ठग नुकसान पहुंचा देते हैं। ठग कहते हैं कि कई देशों के मोबाइल नंबरों का ड्रा हुआ था, जिसमें आपका नंबर निकला है। कहता है कि रिजर्व बैंक में आपकी लाटरी का धन सुरक्षित है। आपको आरबीआइ के अधिकारी से बात करनी होगी। उसका नंबर हमने दे दिया है। इस नंबर को अपने मोबाइल में फीड करके वाट्सएप से ही काल करें। लेकिन, ऐसा कहीं होता है कि बैंक अधिकारी वाट्सएप पर ही बात करेगा। सच्चाई यह है कि इस तरह कोई लाटरी नहीं निकलती है। यह ठगों के गिरोह हैं, जो विदेश में बैठकर ही लोगों के खातों को साफ कर देता हैं।

ठगों से सावधान रहें। इस तरह की कोई भी कॉल आए तो अपना गोपनीय कोड बिल्कुल न बताएं। घर पर भी सबको समझा दें। तत्काल पुलिस को सूचना दें ताकि समय से आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई हो सके।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00