लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Uttarakhand ›   Kotdwar ›   Health facilities will be strengthened in PHC Kalalghati: Ritu Khanduri

पीएचसी कलालघाटी होगा स्वास्थ्य सुविधाओं से लैस: ऋतु खंडूड़ी

Dehradun Bureau देहरादून ब्यूरो
Updated Mon, 08 Aug 2022 09:12 PM IST
Health facilities will be strengthened in PHC Kalalghati: Ritu Khanduri
विज्ञापन
ख़बर सुनें
विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी भूषण ने देहरादून में आयोजित एनएचएम के अधिकारियों की बैठक में कोटद्वार भाबर के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र (पीएचसी) कलालघाटी में स्वास्थ्य सेवाओं को और अधिक बेहतर बनाने पर जोर दिया।

प्रभारी सचिव स्वास्थ्य व एनएचएम के निदेशक आर राजेश कुमार से विधानसभा अध्यक्ष ने राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन) से संचालित योजनाओं के बारे में जानकारी ली। इस दौरान उन्होंने कहा कि कलालघाटी स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में वर्तमान में 3500 वर्ग मीटर भूमि उपलब्ध है। केंद्र सरकार की ओर से एनएचएम उत्तराखंड को पौड़ी गढ़वाल जिले के लिए सात ट्रांजिट हॉस्टल अनुमोदित किए गए हैं जिसमें से एक ट्रांजिट हॉस्टल पीएचसी कलालघाटी में बनाने, केंद्र की योजना इमरजेंसी कोविड रिस्पांस पैकेज फेस-2 (ईसीआरपी-द्वितीय) के अंतर्गत 32 बेड के पीडियाट्रिक केयर यूनिट को यहां स्थापित करने की अधिकारियों से चर्चा की। उन्होंने पीएचसी कलालघाटी में 50 बेड का क्रिटिकल केयर ब्लॉक (सीसीबी) बनाने के लिए कार्रवाई करने को कहा। बताया गया कि उनकी ओर से इस बारे में स्वास्थ्य मंत्री डा. धन सिंह रावत को भी पत्र लिखा गया है। विधानसभा अध्यक्ष ने बैठक में बेस अस्पताल कोटद्वार में जल्द से जल्द स्पेशलिस्ट डॉक्टर नियुक्त करने को कहा। इस अवसर पर राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन में तकनीकी सलाहकार डॉ. अभय कुमार सहित अन्य कई अधिकारी मौजूद रहे।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00