लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Uttarakhand ›   Kotdwar ›   Traces of paw prints found near the cage in Aldawa village

अल्दावा गांव में पिंजरे के पास मिले गुलदार के पंजे के निशान

Dehradun Bureau देहरादून ब्यूरो
Updated Tue, 27 Sep 2022 11:09 PM IST
सार

दुगड्डा ब्लॉक के अंतर्गत अल्दावा गांव में गुलदार की दहशत बनी है।वहीं वन विभाग ने गुलदार की गतिविधि पर नजर बनाए रखने के लिए तलगांव और प्राथमिक विद्यालय के समीप दो कैमरा ट्रैप लगाए हैं।

Traces of paw prints found near the cage in Aldawa village
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

दुगड्डा ब्लॉक के अंतर्गत अल्दावा गांव में गुलदार की दहशत बनी है। मंगलवार को यहां पिंजरे के आसपास गुलदार के पंजे के निशान (फुट प्रिंट) मिले हैं। हालांकि कैमरा ट्रैप में अब भी गुलदार नजर नहीं आया है। फिर भी वन कर्मियों की गश्त जारी है। वहीं वन विभाग ने गुलदार की गतिविधि पर नजर बनाए रखने के लिए तलगांव और प्राथमिक विद्यालय के समीप दो कैमरा ट्रैप लगाए हैं।

गत 11 सितंबर को दुगड्डा से अपने गांव अल्दावा लौट रहे वृद्ध शंभू प्रसाद खर्कवाल पर गुलदार ने हमला कर दिया था। घटना के बाद से ही गांव में गुलदार की दहशत बनी है। ग्रामीणों की मांग पर वन विभाग ने गांव में कैमरा ट्रैप लगाने के साथ ही हमलावर गुलदार को पकड़ने के लिए गत 22 सितंबर को गांव में पिंजरा भी लगाया था। इस बीच बारिश के कारण गुलदार की गतिविधि काफी कम रही। बारिश थमने के बाद एक बार फिर गुलदार गांव में सक्रिय हो गया है। मंगलवार को गांव पहुंचे वनकर्मियों को पिंजरे के आसपास गुलदार के पंजे के निशान (फुट प्रिंट) मिले। वहीं रेंजर प्रमोद डोबरियाल ने बताया कि मंगलवार को वन कर्मियों ने गांव पहुंचकर कैमरा ट्रैप देखे लेकिन गुलदार नजर नहीं आया। उम्मीद जताई कि गुलदार जल्द ही पिंजरे में कैद हो जाएगा।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00