विज्ञापन
Hindi News ›   Video ›   Madhya Pradesh ›   Madhya Pradesh GUNA Panchayat ordered to apologize by putting shoe on the head

मध्य प्रदेश के गुना का अजीब मामला, पंचायत ने सिर पर जूता रख माफी मांगने का दिया फरमान

वीडियो डेस्क,अमर उजाला.कॉम Published by: प्रतीक्षा पांडे Updated Wed, 17 Nov 2021 02:25 PM IST

मध्य प्रदेश के गुना में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। एक परिवार ने मंदिर के लिए जमीन नहीं दी तो पंचायत ने उसका बहिष्कार कर दिया और पूरे गांव से उसका बहिष्कार करने का फैसला सुनाया। समाज के दूसरे लोगों से इस परिवार से संबंध रखने को भी मना कर दिया गया। पंचायत का अजीबोगरीब फरमान सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे ।पंचायत के फरमान के अनुसार यदि यह परिवार समाज में वापस लौटना चाहता है तो इसे जूता सिर पर रखना होगा और पगड़ी पैरों में, इसके अलावा गोमूत्र भी पीना होगा, साथ ही पुरुषों को दाढ़ी भी कटवानी होगी।

 पंचायत के फरमान के बाद पीड़ित परिवार जन सुनवाई के दौरान कलेक्टर के पास शिकायत करने पहुंचा तब यह पूरा मामला प्रकाश में आया। पीड़ित परिवार के मुखिया का कहना है उनके परिवार ने 3 बिस्वा जमीन मंदिर के लिए दान कर दी थी लेकिन अब पंचायत दबाव बना रही है कि वह पूरी जमीन मंदिर को दे दे। इस जमीन पर परिवार का घर बना हुआ है। पीड़ित का कहना है कि पंचायत ने उनके पूरे परिवार का बहिष्कार कर दिया है और समाज के किसी भी कार्यक्रम में भाग लेने से भी इनकार कर दिया है। कलेक्टर के सामने यह पूरा मामला आया तो एसडीएम ने जांच के निर्देश दे दिए हैं।

विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00