विज्ञापन
Home ›   Video ›   Uttar Pradesh ›   Pilibhit ›   Uttar Pradesh flood Villagers saved lives by spending 3 days on a tree in Pilibhit

उत्तर प्रदेश बाढ से बेहाल: पीलीभीत में ग्रामीणों ने पेड़ पर 3 दिन गुजार बचाई जान

वीडियो डेस्क,अमर उजाला.कॉम Published by: प्रतीक्षा पांडे Updated Thu, 21 Oct 2021 01:30 PM IST

उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड सहित देश के कई इलाकों में  बाढ़ ने कहर मचाया है। पीलीभीत की तस्वीर देख कर आपको अंदाजा लग जाएगा कि बाढ़ ने किस तरीके से लोगों को बेघर तो किया ही है साथ ही उनकी जान पर भी बना आई है। छप्पर पर चढ़े यह लोग मदद के इंतजार में थे मोबाइल से अपना ही वीडियो बनाकर गांव वालों को भेज मदद मांगी। 

शारदा नदी पर आई बाढ़ से बमनपुर गांव के लोग ऐसे परेशान हुए तीन दिनों तक पेड़ पर चढ़कर छप्पर बनाकर अपनी जान बचानी पड़ी। इनके मवेशी भी बाढ़ के पानी में बह गये। पेड़ का फंसे लोगों ने गांव वालों को लगातार वीडियो बनाकर भेजे जिसके बाद इन तक मदद पहुंची लेकिन इन तक मदद पहुंचने में 3 दिन लग गए। इस छप्पर पर बैठे लोग 3 दिनों तक  डर के साए में जी रहे थे कि कब बाढ़ का पानी बढ़ जाएगा और कब वो बह जाएंगे। फिलहाल अफसरों ने गांव के लोगों के साथ मिलकर इनको निकाल लिया है। कुछ लोग अभी भी इनकी तरह है जो फंसे हुए हैं और राहत और मदद कार्य के जरीये इन तक पहुंचने का प्रयास हो रहा है।

विज्ञापन

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00