लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   West Bengal ›   Assam: Surya Kiran Air Show In Guwahati

Assam: भारतीय वायु सेना ने आसमान पर दिखाए गजब करतब, गुवाहाटी में सबका मन मोहा

अमर उजाला ब्यूरो, गुवाहाटी Published by: Harendra Chaudhary Updated Tue, 27 Sep 2022 02:14 PM IST
सार

Assam: IAF की एरोबेटिक्स टीम का गठन 1996 में किया गया था और यह वायु सेना के 52वें स्क्वाड्रन का हिस्सा है। तब से टीम आमतौर पर नौ विमानों के साथ कई प्रदर्शन करती है। एयर शो मुख्य रूप से युवाओं को प्रेरित करने और वायु सेना के पायलटों के उड़ान कौशल को प्रदर्शित करने के उद्देश्य से आयोजित किए जाते हैं...

Assam: Air Show
Assam: Air Show - फोटो : Amar Ujala
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

भारतीय वायु सेना की सूर्य किरण एरोबेटिक्स की टीम ने मंगलवार सुबह नीले आसमान के नीचे इंद्रधनुषी रंगों से ब्रह्मपुत्र नदी लाचित घाट पर सबका मन मोहा। इस दौरान असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा सहित असम की माननीय प्रथम महिला प्रेम मुखी सहित हजारों लोग इसके साक्षी बने। वायु सेना के जांबाज पायलटों ने आसमान के सैकड़ों मीटर ऊपर अपनी हिम्मत और बहादुरी से सबको रोमांचित कर दिया। इस दौरान उन्होंने एक से एक करतब दिखाए, जिसे देखकर वहां मौजूद दर्शकों ने तालियां बजाकर इसका स्वागत किया। हर तरफ भारतीय वायु सेना की बहादुरी की चर्चा होती रही।

IAF की एरोबेटिक्स टीम का गठन 1996 में किया गया था और यह वायु सेना के 52वें स्क्वाड्रन का हिस्सा है। तब से टीम आमतौर पर नौ विमानों के साथ कई प्रदर्शन करती है। एयर शो मुख्य रूप से युवाओं को प्रेरित करने और वायु सेना के पायलटों के उड़ान कौशल को प्रदर्शित करने के उद्देश्य से आयोजित किए जाते हैं।

कार्यक्रम के बाद असम के मुख्यमंत्री ने एयर शो के फोटो के साथ ट्वीट किया। उन्होंने लिखा, एक शानदार कार्यक्रम। आज असम की माननीय प्रथम महिला प्रेम मुखी की उपस्थिति में लचित घाट, गुवाहाटी पर अपने हॉक एमके 132 विमान में भारतीय वायु सेना की सूर्य किरण एरोबैटिक्स टीम द्वारा एक शानदार शो का साक्षी बना। यह बहुत ही शानदार था और युवाओं के लिए प्रेरित करने वाला था। इससे हमारे वायु सेना के अदम्य साहस और बहादुरी का पता चलता है। उन्होंने इसके लिए वायु सेना का धन्यवाद किया।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00