लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   World ›   6 dead dozen unconscious due to suffocation at Muharram procession in Pakistan

Pakistan : मोहर्रम जुलूस में दम घुटने से छह लोगों ने तोड़ा दम, कई लोग हुए बेहोश

एजेंसी, इस्लामाबाद। Published by: देव कश्यप Updated Wed, 10 Aug 2022 03:08 AM IST
सार

रोहरी में संकरी गलियां हैं। ऐसे में उमस की वजह से वहां हालात खराब हो गए और लोगों के दम घुटने लगे। फिलहाल मोहर्रम के जुलूस के बाद मौजूदा हालातों को देखते हुए पूरे पाकिस्तान में अधिकांश क्षेत्रों में सेलुलर सेवा को निलंबित कर दिया गया है।

Muharram procession
Muharram procession - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

सिंध के रोहरी में 9वें मोहर्रम के जुलूस में दम घुटने से 6 लोगों की मौत हो गई, जबकि कई लोग बेहोश हो गए। जिसके बाद आनन-फानन में बेहोश लोगों को नजदीकी अस्पताल पहुंचाया गया। वहीं मृतकों को तालुका अस्पताल ले जाया गया।


 
दरअसल, रोहरी में संकरी गलियां हैं। ऐसे में उमस की वजह से वहां हालात खराब हो गए और लोगों के दम घुटने लगे। इन दिनों मौसम की उमस की वजह से भी वहां हालात खराब हो गए। फिलहाल मोहर्रम के जुलूस के बाद मौजूदा हालातों को देखते हुए पूरे पाकिस्तान में अधिकांश क्षेत्रों में सेलुलर सेवा को निलंबित कर दिया गया है और संवेदनशील क्षेत्रों में इंटरनेट सेवा भी बाधित कर दी गई है, ताकि पूर्ण सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके। वहीं रोहरी में हादसे के बाद मौके पर हड़कंप मच गया है।


इराक-लेबनान में शियाओं ने ‘यौम-ए-आशूरा’ मनाया
बगदाद। इराक और लेबनान में शिया मुसलमानों ने मंगलवार को ‘यौम-ए-आशूरा’ मनाया। इस्लामी कैलेंडर के मोहर्रम महीने के दसवें दिन मनाए जाने वाले ‘यौम-ए-आशूरा’ पर सातवीं सदी में पैगंबर मोहम्मद के नाती इमाम हुसैन की शहादत को याद किया जाता है। 680 ईसवी में दक्षिण बगदाद के करबला में हुई लड़ाई के दौरान हुसैन शहीद हो गए थे, लिहाजा इस दिन शिया मुसलमान करबला में जुटकर मातम मनाते हैं।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get latest World News headlines in Hindi related political news, sports news, Business news all breaking news and live updates. Stay updated with us for all latest Hindi news.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00