लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   World ›   89 bodies have been recovered since a boat carrying migrants from Lebanon sunk off Syria coast Lebanese army

सीरिया में बड़ा हादसा: समद्र में नौका पलटने से अब तक 89 की मौत, लेबनान के प्रवासी सवार थे

वर्ल्ड डेस्क, अमर उजाला, दमिश्क Published by: अभिषेक दीक्षित Updated Sat, 24 Sep 2022 06:58 PM IST
सार

स्वास्थ्य मंत्री मोहम्मद हसन गब्बाश के हवाले से बताया गया कि हादसे में 20 लोगों को बचा लिया गया है। उनका इलाज सीरिया के तटीय शहर तारतूस में अस्पताल में किया जा रहा है।

प्रतीकात्मक फोटो।
प्रतीकात्मक फोटो। - फोटो : अमर उजाला
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

सीरिया के अपतटीय क्षेत्र में एक नाव के डूबने की खबर है। हादसे में अब तक 89 लोगों की जान जा चुकी है। हादसा बीते दिन का है। नाव लेबनान के प्रवासियों को लेकर जा रही थी। सीरिया के स्वास्थ्य मंत्री के हवाले से यह जानकारी दी गई। सीरियाई अधिकारियों ने बताया कि पीड़ितों के परिवार से संपर्क किया जा रहा है। वे लेबनान से सीरिया अपने प्रियजनों की शिनाख्त में मदद करने के लिए आ रहे हैं।



स्वास्थ्य मंत्री मोहम्मद हसन गब्बाश के हवाले से बताया गया कि हादसे में 20 लोगों को बचा लिया गया है। उनका इलाज सीरिया के तटीय शहर तारतूस में अस्पताल में किया जा रहा है। इससे पहले शुक्रवार को तारतूस के गवर्नर अब्दुल हलीम खलील ने कहा था कि अपतटीय क्षेत्र में और शवों की तलाश जारी है। नौका दो दिन पहले डूबी थी।


बताया जा रहा है कि 31 शव बहकर तट पर आ गए थे। अन्य शवों को सीरिया की नौकाओं के जरिए पानी से निकाला गया है। संकट से जूझ रहे लेबनान से लोग समंदर के रास्ते यूरोप भागने की कोशिश कर रहे हैं। लेबनानी सेना का कहना है कि उसने एक संदिग्ध तस्कर को गिरफ्तार किया है, जिसकी मदद से नागरिकों को समंदर के रास्ते यूरोप ले जाया जाता था।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get latest World News headlines in Hindi related political news, sports news, Business news all breaking news and live updates. Stay updated with us for all latest Hindi news.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00