इमरान ने तोहफे में मिली घड़ी भी बेची: विपक्षी दलों ने संपत्ति बढ़ाने का लगाया आरोप, पाक पीएम को सुनाई खरी-खोटी

पीटीआई, इस्लामाबाद Published by: सुरेंद्र जोशी Updated Wed, 20 Oct 2021 06:21 PM IST

सार

पाकिस्तान की विपक्षी पार्टी पीएमएल एन की उपाध्यक्ष मरियम नवाज ने उर्दू में ट्वीट कर कहा कि इमरान ने अन्य देशों से मिले गिफ्ट बेच दिए हैं।
पाकिस्तान के पीएम इमरान खान
पाकिस्तान के पीएम इमरान खान - फोटो : पीटीआई
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान नए आरोप में घिर गए हैं। देश के विपक्षी दलों ने बुधवार को आरोप लगाया कि वे दूसरे देशों के प्रमुखों से मिले तोहफे बेच दिए हैं। इनमें 10 लाख डॉलर की कीमती घड़ी भी शामिल है। इसकी कीमत पाकिस्तान रुपये के डॉलर के मुकाबले कौड़ी के भाव को देखते हुए 17 करोड़ पाक रुपये से ज्यादा है। विपक्ष ने इमरान पर विदेशों से मिले तोहफों को बेचकर अपनी संपत्ति बढ़ाने का आरोप लगाया है। 
विज्ञापन


पाकिस्तानी अखबार एक्सप्रेस ट्रिब्यून के अनुसार नियम यह है कि शासन प्रमुख या संवैधानिक पद पर बैठा व्यक्ति 10 हजार रुपये तक के गिफ्ट बगैर पैसा चुकाए अपने पास रख सकता है। जब भी संवैधानिक पद पर बैठा कोई शासन प्रमुख दूसरे देश की यात्रा पर जाता है तो आमतौर पर वे एक दूसरे को गिफ्ट देते हैं। पाकिस्तान के गिफ्ट डिपॉजिटरी (तोषाखाना) रूल्स के मुताबिक ये गिफ्ट तब तक सरकारी संपत्ति रहते हैं, जब तक कि उनकी सार्वजनिक नीलामी न हो।


इमरान ने बेचे गिफ्ट : मरियम नवाज
पाकिस्तान की विपक्षी पार्टी पीएमएल एन की उपाध्यक्ष मरियम नवाज ने उर्दू में ट्वीट कर कहा कि इमरान ने अन्य देशों से मिले गिफ्ट बेच दिए हैं। पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी ने कहा, 'खलीफा हजरत उमर (पैगंबर मोहम्मद के साथी) अपनी कमीज और लबादे के लिए जवाबदेह थे और एक तरफ आपने (इमरान खान) तोषाखाने के तोहफे लूटे और आप मदीने जैसा राज स्थापित करने की बात करते हो? कैसे कोई व्यक्ति इतना असंवेदनशील, बहरा, गूंगा और अंधा हो सकता है?'

प्रिंस से मिली महंगी घड़ी बेचना शर्मनाक : मौलाना फजलुर रहमान
पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट के प्रमुख मौलाना फजलुर रहमान ने कहा कि ऐसी खबरें हैं कि प्रधानमंत्री इमरान खान ने एक प्रिंस से मिली महंगी घड़ी को बेच दिया है, यह शर्मनाक है। सोशल मीडिया पर ऐसी खबरें चल रही हैं कि इमरान खान को खाड़ी देश के एक युवराज ने 10 लाख अमेरिकी डॉलर की घड़ी उपहार में दी थी। घड़ी को दुबई में खान के एक करीबी ने 10 लाख डॉलर में बेच दिया और पैसे इमरान खान को दिए। इस बिक्री की जानकारी प्रिंस को भी लग गई है।

पाकिस्तान को बदनाम किया : सनाउल्लाह
पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज (PML-N) के पंजाब प्रांत के अध्यक्ष राना सनाउल्लाह ने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि प्रधानमंत्री ने ये गिफ्ट बेचकर पाकिस्तान को बदनाम कर दिया।

गिफ्ट के बारे में सरकार गोपनीयता बरत रही: डॉ. गिल
उधर, पीएम इमरान खान के राजनीतिक संवाद के विशेष सहायक डॉ. शाहबाज गिल ने पूर्व में कहा था कि सरकार दूसरे देशों के प्रमुखों से मिले तोहफों को लेकर गोपनीयता बरत रही है, क्योंकि इनकी सूची जारी करने से एक तुलना शुरू होगी, जो अनुचित होगी। आमतौर पर पीएम इमरान ऐसी गिफ्ट को तोषाखाना में जमा कराते हैं। यदि वे अपने पास रखना चाहते हैं तो उसकी कीमत उन्हें चुकाना होगी।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get latest World News headlines in Hindi related political news, sports news, Business news all breaking news and live updates. Stay updated with us for all latest Hindi news.

विज्ञापन
विज्ञापन

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00