Hindi News ›   World ›   Maryam Nawaz said: Now Imran Khans sun is about to sink, will give justice to Baloch

पाकिस्तान: विपक्ष की रैली में उठी आजाद बलूचिस्तान की मांग, विवाद

एजेंसी, कराची Published by: Kuldeep Singh Updated Tue, 27 Oct 2020 06:38 AM IST
मरियम नवाज
मरियम नवाज
विज्ञापन
ख़बर सुनें

पाकिस्तान में 11 विपक्षी दलों के गठबंधन ‘पीडीएम’ ने गुजरांवाला और कराची के बाद बलूचिस्तान प्रांत की राजधानी क्वेटा में तीसरी रैली की। इस दौरान जहां वीडियो लिंक द्वारा पूर्व अपदस्थ पीएम नवाज शरीफ ने लंदन पाक सेना और आईएसआई पर आरोप लगाए, वहीं क्वेटा में मरियम नवाज ने कहा कि पीडीएम बलूचिस्तान के साथ न्याय करेगा। विपक्ष ने कहा, इमरान का सूरज डूबने को है।

विज्ञापन


विपक्ष ने कहा, पाकिस्तान-बलूचिस्तान का भाग्य बदलने का वक्त आ गया है
नवाज शरीफ ने कहा, जनरल बाजवा आपको 2018 में हुए चुनाव रिकॉर्ड धांधली के लिए जवाब देना होगा। उन्होंने आईएसआई प्रमुख पर भी कई वर्षों तक राजनीति में दखल का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, मुझे बलूचों की तकलीफें पता हैं, वहां के लापता पीड़ितों का दर्द मुझे भी है। उधर, शरीफ की बेटी मरियम नवाज ने क्वेटा रैली में कहा, पाकिस्तान और बलूचिस्तान के भाग्य को बदलने का वक्त आ गया है।


अब आपके पति और भाई या बलूच नागरिक लापता नहीं होंगे। दरअसल, इस काम के लिए वे लोग जिम्मेदार नहीं जो शासन करते हैं, अलबत्ता उनके तार कोई और खींचता है। उन्होंने कहा, तानाशाही का सूरज डूबने वाला है और इमरान का कठपुतली शो जल्द ही खत्म हो जाएगा। इस दौरान पीपीपी के बिलावल भुट्टो जरदारी ने भी वीडियो लिंक के माध्यम से बलूचिस्तान के लोगों को न्याय देने का आश्वासन दिया।

‘आजाद बलूचिस्तान’ की घोषणा पर विवाद
क्वेटा। क्वेटा में पीडीएम द्वारा आयोजित तीसरी रैली में उस वक्त विवाद पैदा हो गया जब बलूचिस्तान को आजाद करने की मांग उठ गई। रैली में जमीयत उलेमा-ए-पाकिस्तान के नेता औवैस नूरानी ने ‘आजाद बलूचिस्तान’ बनाने की घोषणा ही कर डाली। उन्होंने कहा, बलूचिस्तान की जनता को लुटेरे लूट रहे हैं, हम उसे निजात दिलाएंगे। इमरान के कठपुतली सीएम कमला खान अलयानी ने इस बयान की निंदा की।
 

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get latest World News headlines in Hindi related political news, sports news, Business news all breaking news and live updates. Stay updated with us for all latest Hindi news.

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00