लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   World ›   New York offers $100 to whoever gets vaccinated against Covid-19 at city run sites

पहल: कोविड वैक्सीन की पहली डोज लगवाने वालों के लिए है यह ऑफर, मिलेंगे सात हजार से अधिक रुपये

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, न्यूयॉर्क Published by: दीप्ति मिश्रा Updated Thu, 29 Jul 2021 12:05 PM IST
सार

अमेरिका के सबसे अधिक आबादी वाले शहर न्यूयॉर्क में वैक्सीनेशन की रफ्तार बेहद स्लो है, जिसे गति देने के लिए वहां के मेयर ने बुधवार को लोगों के लिए एक खास ऑफर का एलान किया है। मेयर ने कहा कि कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगवाने वालों को को 100 डॉलर (7 हजार 442 रुपये) दिए जाएंगे। ऑफर शुक्रवार से लागू हो रहा है। 

प्रतीकात्मक तस्वीर
प्रतीकात्मक तस्वीर - फोटो : Agency
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

दुनिया भर में पिछले डेढ़ साल से कोरोना वायरस ने कोहराम मचा रखा है। सभी देश अपने यहां कोरोना पर काबू पाने के लिए तेजी से टीकाकरण अभियान चला रहे हैं। लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए तरह-तरह के आकर्षक ऑफर भी दिए जाने की पेशकश की जा रही है। अमेरिका के सबसे अधिक आबादी वाले शहर न्यूयॉर्क में वैक्सीनेशन की रफ्तार बेहद स्लो है, जिसे गति देने के लिए वहां के मेयर ने बुधवार को लोगों के लिए एक खास ऑफर का एलान किया है। मेयर ने कहा कि कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगवाने वालों को को 100 डॉलर (7 हजार 442 रुपये) दिए जाएंगे। ऑफर शुक्रवार से लागू हो रहा है। 



मेयर बिल डी ब्लासियो ने एलान किया, 'मुझे लगता है कि कोरोना वायरस के खिलाफ टीकाकरण बहुत जरूरी है। लेकिन कई लोग कोविड वैक्सीन लगवाना ही नहीं चाहते हैं, जोकि संक्रमण को बढ़ावा देने वाला है। इसलिए हमने फैसला लिया है कि कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगवाने वालों के लिए 100 डॉलर दिए जाएंगे।' 




न्यूयॉर्क सिटी के मेयर बिल डी ब्लासियो ने सोमवार को एलान किया कि शहर के सभी कर्मचारियों को 13 सितंबर तक टीका लगवाना होगा या फिर उन्हें हर हफ्ते कोरोना टेस्ट कराना होगा। टेस्ट की रिपोर्ट नेगेटिव होनी चाहिए, तभी वे काम पर लौट सकते हैं।

दरअसल, अमेरिका में कोरोना वायरस के डेल्टा वैरिएंट के केस लगातार बढ़ रहे हैं। इस पर लगाम लगान के लए और टीकाकरण अभियान में तेजी लाने के लिए यह ऑफर दिया गया है ताकि लोग खासकर युवावर्ग वैक्सीन की डोज लगवाने के लिए प्रेरित हो। इस बीच, सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल ऐंड प्रिवेंशन (सीडीसी) ने मंगलवार से हाई रिस्क वाले इलाकों में वैक्सीन की दोनों डोज ले चुके लोगों के लिए मास्क पहनना एक बार फिर से अनिवार्य कर दिया। 

सीडीसी निदेशक रोशेल वेलेंस्की ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान मास्क को लेकर दिए गए अपने फैसले के बारे में बताते हुए कहा कि वैक्सीन असरदार है, लेकिन कोरोना के डेल्टा वैरिएंट की वजह से  संक्रमण का खतरा बढ़ गया है।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get latest World News headlines in Hindi related political news, sports news, Business news all breaking news and live updates. Stay updated with us for all latest Hindi news.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00