लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   World ›   akistan Minister Maryam Aurangzeb Heckled in London People Raised Slogans of Chorni, Video Went Viral

Pakistan : मंत्री मरियम औरंगजेब के लिए जब लंदन में लगे ‘चोरनी...चोरनी‘ के नारे, हुई धक्कामुक्की, वीडियो वायरल

वर्ल्ड डेस्क, अमर उजाला, इस्लामाबाद Published by: सुरेंद्र जोशी Updated Mon, 26 Sep 2022 10:03 AM IST
सार

लंदन की कॉफी शॉप के बाहर विदेशी पाकिस्तानी पूर्व पाक पीएम नवाज शरीफ की बेटी मरियम का पीछा करते हुए भी नजर आते हैं। इस घटना के वीडियो क्लिप में नजर आता है कि पाक मंत्री नारेबाजी का कोई जवाब नहीं देतीं हैं और खुद मोबाइल चलाती रहती हैं।

मरियम औरंगजेब को लंदन में करना पड़ा अपने खिलाफ नारेबाजी का सामना
मरियम औरंगजेब को लंदन में करना पड़ा अपने खिलाफ नारेबाजी का सामना - फोटो : ANI
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

पाकिस्तान की घरेलू सियासत अब विदेशों में भी देश को शर्मसार करने लगी है। हुआ यूं कि पाकिस्तान की सूचना मंत्री मरियम औरंगजेब जब लंदन में एक कॉफी शॉप में गईं तो वहां उनके खिलाफ इमरान खान के समर्थकों ने ‘चोरनी...चोरनी‘ जैसे नारे लगाए। इसका वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो गया है। इसमें कुछ लोग पाकिस्तान में बाढ से पैदा हुए बुरे हालातों के बीच मंत्री की विदेश यात्रा को लेकर गुस्सा जाहिर करते व नारे लगाते नजर आ रहे हैं। 



लंदन की कॉफी शॉप के बाहर विदेशी पाकिस्तानी मरियम का पीछा करते हुए भी नजर आते हैं। इस घटना के वीडियो क्लिप में नजर आता है कि पाक मंत्री नारेबाजी का कोई जवाब नहीं देतीं हैं और खुद मोबाइल चलाती रहती हैं। इस पूरे वाकये को लेकर पाकिस्तानी अखबार ‘डॉन‘ ने रिपोर्ट प्रकाशित की है। इसमें कहा गया है कि मंत्री मरियम ने बहुत ही शांति व संयम से स्थिति संभाली। 


हिजाब नहीं पहनने के लिए लिया आड़े हाथों
डॉन के अनुसार पूर्व पीएम इमरान खान के समर्थकों ने लंदन में मंत्री मरियम औरंगजेब को परेशान करते हुए उनसे धक्कामुक्की की गई। इस दौरान एक महिला कहती है कि मरियम ने टीवी पर तो बडे बड़े दावे किए लेकिन खुद हिजाब नहीं पहनती हैं। मामले को लेकर पाकिस्तानी पत्रकार सईद तलत हुसैन ने यह वीडियो साझा किया है। इसके जवाब में मरियम औरंगजेब ने कहा कि पूर्व पीएम व विपक्षी पार्टी पीटीआई के अध्यक्ष इमरान खान की नफरत और विभाजन की राजनीति का हमारे भाइयों-बहनों पर असर पड़ा है। 

पाकिस्तानी मंत्रियों ने की मरियम के संयम की तारीफ , बताया शेरनी
डॉन की रिपोर्ट के अनुसार मंत्री मरियम औरंगजेब ने भीड़ के सामने खड़ी हो गईं और उग्र पाकिस्तानियों के सवालो का जवाब दिया। वीडियो वायरल होने के बाद पाक वित्त मंत्री मिफ्ताह इस्माइल ने औरंगजेब के संयम की तारीफ करते हुए उन्हें सलाम किया। उन्होंने इस तरह परेशान किए जाने के बाद भी मरियम ने झूठ का सामना किया।

इसी तरह रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने ट्वीट कर कहा कि ब्रिटेन जाने के बाद भी कुछ लोगों का नजरिया नहीं बदला है, विदेशी पाकिस्तानी घटिया स्तर का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। यह असहिष्णुता की पराकाष्ठा है।  पाक योजना मंत्री एहसान इकबाल ने इस घटना को पीटीआई के कार्यकर्ताओं का निंदनीय और शर्मनाक कृत्य बताते हुए साहस व संयम दिखाने के लिए मरियम को ‘शेरनी‘ करार दिया।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get latest World News headlines in Hindi related political news, sports news, Business news all breaking news and live updates. Stay updated with us for all latest Hindi news.

विज्ञापन
विज्ञापन
Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00