Hindi News ›   World ›   Pakistan Opposition party named Imran as religious exploiter said PM using religion to run governance

पाकिस्तान: विपक्षी पार्टी ने इमरान को ‘धार्मिक शोषक’ का नाम दिया, कहा- शासन चलाने के लिए धर्म का इस्तेमाल कर रहे पीएम

एजेंसी, लाहौर Published by: देव कश्यप Updated Wed, 19 Jan 2022 02:01 AM IST

सार

विपक्षी पार्टी के नेताओं ने राजनीतिक लाभ और लोकलुभावनवाद का जहर घोलने के लिए प्रधानमंत्री इमरान खान की तीखी आलोचना की।
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री, इमरान खान
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री, इमरान खान - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

मुख्य विपक्षी पार्टी पीएमएल-एन ने पीएम इमरान खान को देश में शासन करने और आर्थिक संकट रोकने के लिए धार्मिक विचारधारा और सुधारों का इस्तेमाल करने को लेकर उन्हें एक ‘धार्मिक शोषक’ करार दिया। एक दिन पहले स्थानीय मीडिया में खान के लेख ‘स्पिरिट ऑफ रियासत-ए-मदीना : ट्रांसफार्मिंग पाकिस्तान’ पर प्रतिक्रिया जताते हुए पीएमएल-एन के नेताओं ने पूर्व क्रिकेटर को फटकार भी लगाई।



विपक्षी पार्टी के नेताओं ने राजनीतिक लाभ और लोकलुभावनवाद का जहर घोलने के लिए प्रधानमंत्री इमरान खान की तीखी आलोचना की। पीएमएल-एन के अध्यक्ष और नेशनल असेंबली में विपक्षी नेता शहबाज शरीफ ने कहा, जिस तरह से प्रधानमंत्री देश में आर्थिक संकट से बचने के लिए धर्म का इस्तेमाल शासन चलाने के लिए कर रहे हैं वह बेहद खतरनाक है।


उन्होंने अफसोस जताया कि इस तरह के स्वार्थी दृष्टिकोण से राजनीति को जितना समझा जा रहा है, उससे देश को कहीं अधिक नुकसान होगा। शरीफ ने खान के लेख को लूट, अक्षमता और भ्रष्टाचार को छिपाने के लिए धर्म की आड़ लेने की कोशिश बताया। 

इमरान खान की पार्टी के 150 जन प्रतिनिधियों की सदस्यता निलंबित
पाकिस्तानी निर्वाचन आयोग ने संपत्ति और देनदारियों का विवरण नहीं देने पर सूचना मंत्री फवाद चौधरी और सिंध प्रांत के मुख्यमंत्री सैय्यद मुराद अली शाह समेत करीब 150 जन प्रतिनिधियों की सदस्यता निलंबित कर दी है। पिछले साल भी आयोग ने 154 जन प्रतिनिधियों की सदस्यता निलंबित की थी लेकिन बाद में विवरण जमा कराने पर उनकी सदस्यता बहाल कर दी गई थी।

इससे पहले इमरान की पार्टी को उस वक्त संकट का सामना करना पड़ा जब सत्तारूढ़ दल ने 2009-10 और 2012-13 के बीच चार साल की अवधि में 31.20 करोड़ पाकिस्तानी रुपए को विदेशों से मिले चंदे की जानकारी छुपाई।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get latest World News headlines in Hindi related political news, sports news, Business news all breaking news and live updates. Stay updated with us for all latest Hindi news.

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00