लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   World ›   Rest of World ›   Britain PM Theresa may say UK to deploy armed forces after manchester attack

ब्रिटेन में फिर मंडराया आतंकी हमले का खतरा, सभी प्रमुख जगहों पर बढ़ाई गई सिक्योरिटी

amarujala.com- presented by- मनीष कुमार Updated Wed, 24 May 2017 10:21 AM IST
Britain PM Theresa may say UK to deploy armed forces after manchester attack
विज्ञापन
ख़बर सुनें

ब्रिटेन के मैनचेस्टर में हुए आतंकी हमले के बाद वहां का पुलिस प्रशासन मुस्तैद है। ऐसी आशंका जताई जा रही है कि ब्रिटेन में अभी और आतंकी हमले हो सकते हैं। इन हमलों पर प्रधानमंत्री थेरेसा मे ने कड़ी निंदा जताई है। उन्होंने कहा कि हमलों को देखते हुए ब्रिटने आर्मी फोर्सेस से अपनी सिक्योरिटी बढ़ा दी है।



उन्होंने आगे कहा कि मैनचेस्टर में हमले बाद 22 लोगों की मौत से साफ है कि देश में बढ़ते आतंकी हमले गंभीर खतरे के रूप में उभर रहे हैं। मे ने कहा कि ऐसे कॉन्सर्ट्स और स्पोर्ट्स इवेंट्स में अब से भारी संख्या में पुलिस कर्मियों को तैनात किया जाएगा। इतना ही नहीं उन्हें हर तरीके से जांच की छूट भी दी जाएगी।


दरअसल, गायिका अरियाना ग्रांदे के लाईव कॉन्सर्ट के दौरान हुए आत्मघाती हमले में शामिल एक संदिग्ध आतंकी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। वहीं हमले की जिम्मेदारी आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट ने ली। आईएस ने दावा किया है कि यह हमला उन्होंने ही किया है।

ब्रिटेन की ग्रेट मैनचेस्टर पुलिस ने ट्वीटर पर बताया कि 'बीती रात हुए मैनचेस्टर ऐरना आतंकी हमले के सिलसिले में पुलिस ने साउथ मैनचेस्टर से 23 वर्षीय युवक को गिरफ्तार किया है।' बता दें कि वर्ल्ड फेमस गायिका अरियाना ग्रांदे के बीती रात हुए करीब 22 लोगों की मौत हो गई। वहीं 50 से अधिक लोग घायल बताए जा रहे हैं। भारतीय समयानुसार करीब तीन बजे यह हमला हुआ।

ब्रिटिश पुलिस ने इसे आतंकवादी हमला बताया है। पुलिस का कहना है कि मरने वालों की संख्या का सही अंदाजा जांच के बाद ही पता लग पाएगा। ब्रिटिश मीडिया के मुताबिक ब्रिटेन के अधिकारियों का कहना है कि इस घटना को आत्मघाती हमलावरों ने अंजाम दिया है। पुलिस घटना के कारणों की जांच कर रही है।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00