Hindi News ›   World ›   Taxes on Contraceptives in Pakistan, PPP Leader Bilawal Bhutto slams mini budget in parliament on Pm Imran khan

पाकिस्तान में अब गर्भनिरोधक पर भी टैक्स: विपक्ष ने कहा -इमरान खान देश के लिए सदी की सबसे बड़ी त्रासदी

वर्ल्ड डेस्क, अमर उजाला, इस्लामाबाद Published by: संजीव कुमार झा Updated Thu, 13 Jan 2022 11:54 AM IST

सार

 पाकिस्तान में वित्त विधेयक 2021 के तहत इमरान खान सरकार के द्वारा 144 सामानों पर 17 फीसदी की जीएसटी लगाने के बाद विपक्षी गंठबंधन दलों ने इमरान  मोर्चा खोल दिया।
इमरान खान
इमरान खान - फोटो : पीटीआई
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

पाकिस्तान में कंगाली इस कदर बढ़ गई है कि यहां की इमरान खान सरकार को गर्भनिरोधक पर भी टैक्स लगाना पड़ रहा है। दरअसल, बुधवार को नेशनल असेंबली में  वित्त विधेयक 2021, के तहत इमरान खान सरकार ने 144 सामानों पर 17 फीसदी की दर से जीएसटी लगा दी। जिसके बाद विपक्ष ने हंगामा खड़ा कर दिया और यह हंगामा उस समय और अधिक तेज हो गया जब पीएम इमरान खान ने गर्भनिरोधक पर भी टैक्स लगाने की घोषणा कर दी। हंगामे के बीच पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो जरदारी ने इमरान खान पर जमकर हमला बोला। बिलावल ने कहा कि पीएम इमरान खान पाकिस्तान के लिए सदी की सबसे बड़ी त्रासदी हैं। बिलावल ने कहा कि पूरक वित्त विधेयक 2021 के तहत इमरान खान सरकार ने गर्भनिरोधक तक को नहीं छोड़ा। 

विज्ञापन


इमरान खान जैसे खिलाड़ी से यह उम्मीद नहीं थी: बिलावल
बिलावल भुट्टो इतना पर ही नहीं रुके, उन्होंने आगे कहा कि गर्भनिरोधक पर भी टैक्स लगाए गए हैं, इमरान खान जैसे खिलाड़ी से इस तरह की उम्मीद नहीं थी के वे इस तरह के फैसले लेंगे। बिलावल ने कहा कि यह कोई हंसने का विषय नहीं है। आप पाकिस्तान के साथ-साथ बांग्लादेश और भारत को देखिए जहां जनसंख्या विस्फोट हो रही है। उन्होंने आगे कहा कि आप लोगों की आधारभूत जरूरतों, उनके खाने-पीने, रोजगार, उनकी सेहत और शिक्षा का बंदोबस्त नहीं कर सकते लेकिन आप गर्भनिरोधक पर टैक्स लगाने जा रहे हैं।

 

पाकिस्तान में आएगा महंगाई का तूफान: बिलावल
बिलावल ने आगे कहा कि वित्त विधेयक के तहत इमरान खान सरकार 144 सामानों पर 17 फीसदी की दर से जीएसटी लगाकर 360 अरब रुपये वसूलना चाहती है। सरकार के इस कदम से देश में महंगाई का तूफान आने वाला है। बिलावल ने कहा कि इमरान खान सरकार पेट्रोल, डीजल, मोटरबाइक, साइकिल, फोन, इंटरनेट, लैपटॉप और प्रीपेड कॉलिंग कार्ड पर टैक्स बढ़ाना चाहती है।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get latest World News headlines in Hindi related political news, sports news, Business news all breaking news and live updates. Stay updated with us for all latest Hindi news.

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00