Hindi News ›   World ›   Turky President Recep Tayyip Erdogan threatened to expel the ambassadors of the United States Germany and eight other Western countries

तुर्की की चेतावनी: अमेरिका-जर्मनी समेत 10 देशों के राजदूतों को कर देंगे बाहर, जानिए क्या है पूरा मामला

वर्ल्ड डेस्क, अमर उजाला, अंकारा Published by: गौरव पाण्डेय Updated Thu, 21 Oct 2021 05:30 PM IST

सार

एक सामाजिक कार्यकर्ता की गिरफ्तारी पर सवाल उठाए जाने के बाद तुर्की ने 10 पश्चिमी देशों के राजदूतों को तुर्की से बाहर करने की चेतावनी दी है। इन देशों में अमेरिका और जर्मनी भी शामिल हैं।
तुर्की के राष्ट्रपति रेचेप तैयप एर्दोगन
तुर्की के राष्ट्रपति रेचेप तैयप एर्दोगन - फोटो : instagram.com/rterdogan
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

तुर्की के राष्ट्रपति रेचेप तैयप एर्दोगन ने अमेरिका और जर्मनी समेत 10 देशों के राजदूतों को देश से बाहर कर देने की चेतावनी दी है। तुर्की ने यह रुख सिविल सोसायटी के एक नेता और कार्यकर्ता उस्मान कवाला को जेल में रखने के फैसले पर इन देशों द्वारा की गई निंदा और रिहाई की मांग उठाए जाने के बाद अपनाया है। 

विज्ञापन


ये 10 देश अमेरिका, जर्मनी, कनाडा, डेनमार्क, फिनलैंड, फ्रांस, नीदरलैंड्स, न्यूजीलैंड, नॉर्वे और स्वीडन हैं। इन देशों के राजदूतों ने उस्मान कवाला की रिहाई की मांग की थी। इसे लेकर बीते दिनों तुर्की सरकार ने इन सभी देशों के राजदूतों को पेश होने के लिए भी कहा था। उस्मान 2017 से बिना आरोप सिद्ध हुए जेल में हैं।


उस्मान कवाला पर साल 2013 में सरकार विरोधी प्रदर्शनों में शामिल रहने और साल 2016 में एक असफल सैन्य क्रांति मे संलिप्त रहने के आरोप हैं। हालांकि, उस्मान ने इन आरोपों से साफ इनकार किया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार उस्मान कवाला के मामले में अगली अदालती सुनवाई 26 नवंबर को होने की संभावना है।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get latest World News headlines in Hindi related political news, sports news, Business news all breaking news and live updates. Stay updated with us for all latest Hindi news.

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00