लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   World ›   Rishi Sunak visits temple with wife to celebrate Janmashtami

Janmashtami : ऋषि सुनक ने पत्नी के साथ लंदन के मंदिर में की जन्माष्टमी पर पूजा, शेख हसीना ने कही बड़ी बात

वर्ल्ड डेस्क, अमर उजाला, लंदन Published by: सुरेंद्र जोशी Updated Fri, 19 Aug 2022 11:19 AM IST
सार

ब्रिटेन के पूर्व वित्त मंत्री सुनक पत्नी अक्षता के साथ लंदन के भक्तिवेदांत मेनोर टेंपल में जन्माष्टमी मनाने पहुंचे। सुनक ने ट्विटर पर लिखा, 'मैं एक दिन पूर्व जन्माष्टमी मनाने के लिए पत्नी अक्षता मूर्ति के साथ मंदिर पहुंचा।'

जन्माष्टमी पर्व पर लंदन के मंदिर में पूजा करते सुनक दंपती
जन्माष्टमी पर्व पर लंदन के मंदिर में पूजा करते सुनक दंपती - फोटो : twitter
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

दुनियाभर में जन्माष्टमी पर्व धूमधाम से मनाया जा रहा है। ब्रिटेन के पीएम पद की दौड़ में अग्रणी ऋषि सुनक ने जन्माष्टमी के मौके पर लंदन के मंदिर में पत्नी अक्षता मूर्ति के साथ भगवान श्रीकृष्ण की पूजा की। उधर, बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना ने जन्माष्टमी पर्व पर देश में रह रहे हिंदुओं से कहा कि मुझे भी उतना ही अधिकार है, जितना आपको है। 



ब्रिटेन के पूर्व वित्त मंत्री सुनक पत्नी अक्षता के साथ लंदन के भक्तिवेदांत मेनोर टेंपल में जन्माष्टमी मनाने पहुंचे। सुनक ने ट्विटर पर लिखा, 'मैं लोकप्रिय हिंदू त्योहार जन्माष्टमी, जो कि भगवान कृष्ण का जन्मदिन है, एक दिन पूर्व एडवांस में मनाने के लिए पत्नी अक्षता मूर्ति के साथ मंदिर पहुंचा।' इस ट्वीट के साथ उन्होंने अपनी एक तस्वीर भी साझा की है। 


सुनक भारतीय मूल के ब्रिटिश नेता हैं। वे ब्रिटेन के अगले प्रधानमंत्री बनने की दौड़ में हैं। वे जॉनसन सरकार में वित्त मंत्री थे। इस्तीफा देकर जॉनसन के उत्तराधिकारी बनने की होड़ में हैं। हालांकि, अधिकांश सर्वेक्षणों में ब्रिटेन की विदेश मंत्री लिज ट्रस से वे पीछे चल रहे हैं। टोरी वोटरों के ताजा सर्वेक्षण में कहा गया है कि लिज ट्रस ने कंजरवेटिव पार्टी की नेता बनने की दौड़ में अपनी बढ़त मजबूत कर ली है। बुधवार को आए नवीनतम कंजर्वेटिव होम सर्वेक्षण का भी वही नतीजा आया है जो अगस्त की शुरुआत में आखिरी बार आया था। तब, ऋषि सुनक 26  फीसदी और ट्रस को 58 फीसदी वोट मिले थे।
बांग्लादेशी हिंदू खुद को अल्पसंख्यक न मानें, बंगाल से ज्यादा यहां लगते हैं दुर्गा पूजा पांडाल : पीएम शेख हसीना
उधर, बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना ने जन्माष्टमी के मौके पर देश के हिंदू समुदाय के लोगों से कहा कि वे खुद को यहां अल्पसंख्यक न मानें। उनको जितने अधिकार हैं, उतने बांग्लादेशी हिंदुओं को भी हैं। ढाका में दुर्गा पूजा उत्सव के दौरान लगने वाले मंडपों की संख्या पश्चिम बंगाल से ज्यादा होती है। उन्होंने हिंदुओं व अन्य धर्मों के लोगों से कहा कि वे खुद को अल्पसंख्यक न मानें। मुस्लिम बहुल देश में सभी धर्मों के लोगों को समान अधिकार हैं। 

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get latest World News headlines in Hindi related political news, sports news, Business news all breaking news and live updates. Stay updated with us for all latest Hindi news.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00