लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   World ›   No clue about four Indian abducted in California, one suspect arrested

California: भारतीयों के अपहरण का संदिग्ध गंभीर हालत में गिरफ्तार, चारों अपहृतों का सुराग नहीं

वर्ल्ड डेस्क, अमर उजाला, कैलिफोर्निया Published by: सुरेंद्र जोशी Updated Wed, 05 Oct 2022 10:56 AM IST
सार

मामले में 48 साल के एक संदिग्ध आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। वह हिरासत में है और गंभीर स्थिति में है, हालांकि पीड़ित अभी भी लापता हैं। इस परिवार का वाहन सोमवार देर रात जली हुई हालत में मिला। अपहृत परिवार मूल रूप से पंजाब के होशियारपुर के हरसी पिंड का रहने वाला है।

अमेरिका में मासूम आरुही, उसके माता-पिता समेत चार का अपहरण
अमेरिका में मासूम आरुही, उसके माता-पिता समेत चार का अपहरण - फोटो : ANI
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

अमेरिका के कैलिफोर्निया प्रांत के मर्सिड शहर में सोमवार को चार भारतवंशियों के अपहरण के मामले में पुलिस ने एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया है। वह खुद भी गंभीर हालत में मिला है, उससे पूछताछ जारी है। चारों अपहृत सिख परिवार के हैं। उनमें दंपती और उनकी आठ माह की मासूम बच्ची व उनका एक रिश्तेदार शामिल है। उनका अब तक कोई सुराग नहीं मिला है।



मर्सिड काउंटी के शेरिफ कार्यालय के अनुसार 36 साल के जसदीप सिंह, 27 साल की उनकी पत्नी जसलीन कौर, उनकी आठ माह की बच्ची आरुही और 39 साल के अमनदीप सिंह का अपहरण किया गया है। मामले में 48 साल के एक संदिग्ध आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। वह हिरासत में है और गंभीर स्थिति में है, पीड़ित अभी भी लापता हैं।


कार जली हालत में मिली, पंजाब का रहने वाला है परिवार
अपहृत परिवार मूल रूप से पंजाब के होशियारपुर के हरसी पिंड के रहने वाला है। उनकी कार सोमवार देर रात जली हुई हालत में मिली। जासूसों ने अमेरिकी पुलिस को मंगलवार सुबह बताया कि मर्सिड काउंटी के एटवाटर में एक एटीएम में अपहृत लोगों में से एक के बैंक एटीएम कार्ड का इस्तेमाल किया गया है। इसके बाद ही अपहरण की पुष्टि हुई।

मर्सिड काउंटी के शेरिफ के कार्यालय ने बताया कि जांचकर्ताओं ने बैंक के एटीएम से पैसा निकालने वाले व्यक्ति की निगरानी करते हुए उसकी तस्वीर प्राप्त की। यह व्यक्ति अपहर्ता की तस्वीर से मिलती-जुलती शक्ल का था। उसकी तस्वीर के मिलान के बाद ही संदिग्ध को गिरफ्तार किया गया। 

संदिग्ध आरोपी ने की खुदकुशी की कोशिश
अमेरिकी जांच एजेंसियों ने बताया कि संदिग्ध आरोपी की पहचान यीशु मैनुअल सालगाडो के रूप में हुई है। उसने खुदकुशी करने का प्रयास किया है। उसका इलाज कराने के साथ ही पूछताछ भी की जा रही है। शेरिफ कार्यालय ने मंगलवार को एक बयान में कहा कि जांचकर्ता अपहृत चारों लोगों का पता लगा रहे हैं। उन्होंने संबंधित पक्षों व अमेरिकी लोगों से अपहृतों के बारे में कोई भी जानकारी मिलने पर साझा करने की अपील की है। 

होशियारपुर में परिजन ने कहा- फिरौती के लिए अब तक कोई कॉल नहीं आया
इस बीच, पंजाब के होशियारपुर में मौजूद अपहृतों के परिजनों ने बताया कि अपहर्ताओं ने फिरौती के लिए अब तक उन्हें कोई कॉल नहीं किया है। अपहृत परिजनों के मोबाइल मिल गए हैं। उनकी कार उनके दफ्तर से 20-25 किलोमीटर दूर जली हुई मिली है। 
विज्ञापन



सिख परिवार के चारों सदस्यों का मर्सिड में साउथ हाईवे 59 के 800 ब्लॉक में एक व्यवसायिक इलाके से अपहरण किया गया था। यह इलाका मोडेस्टो और फ्रेस्नो के बीच मध्य कैलिफोर्निया में है। शेरिफ के कार्यालय ने कहा कि संदिग्ध व्यक्ति का सिर मुंडा हुआ बताया गया है और उसे आखिरी बार हुड वाली शर्ट पहने देखा गया था। वह सशस्त्र और खतरनाक नजर आ रहा था। अमेरिका का संघीय जांच ब्यूरो और कैलिफोर्निया न्याय विभाग घटना की जांच कर रहा है। 

हाल ही में भारत लौटे जसदीप व अमनदीप के माता-पिता
जसदीप और अमनदीप के माता-पिता डॉ. रणधीर सिंह और कृपाल कौर अपहरण की खबर सुनकर सदमे में हैं। दोनों हाल ही में स्वास्थ्य और शिक्षा विभाग से सेवानिवृत्त हुए हैं। डॉ. रणधीर 29 सितंबर को विदेश से भारत लौटे थे। इसके बाद वे उत्तराखंड में तीर्थयात्रा पर चले गए थे। जब वह ऋषिकेश पहुंचे तो उन्हें अमेरिका से उनकी बहू जसप्रीत कौर का फोन आया, जिन्होंने उन्हें अपने पति अमनदीप और परिवार के अन्य सदस्यों के अपहरण की घटना के बारे में बताया। इसके बाद डॉ. रणधीर मंगलवार शाम अपने गांव लौटे और अमेरिका जाने की तैयारी में लगे। 

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get latest World News headlines in Hindi related political news, sports news, Business news all breaking news and live updates. Stay updated with us for all latest Hindi news.

विज्ञापन
विज्ञापन
Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00