लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   World ›   'We're all shattered': Loved ones, community hold vigil for slain Sikh family in US

Sikh Family Murder: मर्सिड में शोक की लहर, सैकड़ों लोगों ने मोमबत्ती जलाकर मृतकों के लिए की प्रार्थना

वर्ल्ड डेस्क, अमर उजाला, सैन फ्रांसिस्को Published by: Amit Mandal Updated Fri, 07 Oct 2022 06:40 PM IST
सार

बॉब हार्ट स्क्वायर के आलीशान शहर में जमा हुई भीड़ में युवा, बूढ़े, लातिनी, काले, सिख, गोरे, धनी, कम आय वाले सभी पृष्ठभूमि से आए लोग थे और ये सभी पीड़ित परिवारों के साथ एकजुटता के साथ खड़े थे।

प्रतीकात्मक तस्वीर
प्रतीकात्मक तस्वीर - फोटो : Pixabay
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

भारतीय सिख परिवार की निर्मम हत्या के बाद अमेरिकी शहर मर्सिड में शोक की लहर है सैकड़ों लोगों ने अपने हाथों में मोमबत्तियां और आंखों में आंसू लेकर शोक संतप्त परिवार के लिए प्रार्थना की। 36 वर्षीय जसदीप सिंह, 27 वर्षीय जसलीन कौर, उनकी आठ महीने की बच्ची आरोही ढेरी और बच्ची के चाचा 39 वर्षीय अमनदीप सिंह के शव बुधवार शाम को एक बगीचे में मिले थे। सोमवार को इन सभी को अगवा किया गया था। मूल रूप से पंजाब के होशियारपुर के हरसी पिंड के रहने वाले परिवार का कैलिफोर्निया के मर्सिड काउंटी में अपहरण कर लिया गया था। मर्सिड शहर ने 6 अक्टूबर से 9 अक्टूबर तक हर रात शाम 7 बजे परिवार के लिए कैंडल लाइट का आयोजन किया है।



शहर में जमा हुई भीड़ में युवा, बूढ़े, लातिनी, काले, गोरे सभी थे 
गुरुवार को बॉब हार्ट स्क्वायर के आलीशान शहर में जमा हुई भीड़ में युवा, बूढ़े, लातिनी, काले, सिख, गोरे, धनी, कम आय वाले सभी पृष्ठभूमि से आए लोग थे और ये सभी पीड़ित परिवारों के साथ एकजुटता के साथ खड़े थे। सैन फ्रांसिस्को क्रॉनिकल ने बताया कि उन्होंने पंजाबी, स्पेनिश और अंग्रेजी में प्रार्थना की। ईसाई पादरी सीजर जॉनसन ने भीड़ के सामने प्रार्थना की और सबके सामने रो पड़े। मारे गए परिवार के एक मित्र सुख बेला ने कहा कि वह और मर्सिड क्षेत्र का सिख समुदाय आने वाले दिनों में अपने विश्वास पर निर्भर रहेगा। हम अपने विश्वास के तीन सिद्धांतों पर खरा उतरने की कोशिश कर रहे हैं।

 
जीवित सदस्यों को अपनाने की अपील 
जसदीप और अमनदीप के चचेरे भाई सुखदीप सिंह ने कहा कि हमारे परिवार ने चार कीमती पारिवारिक आत्माएं खो दी हैं। अब हम सब बिखर गए हैं। परिवार के सदस्य, करीबी दोस्त और अजनबी गर्मजोशी से एक-दूसरे से गले मिले। धार्मिक नेताओं ने प्रार्थना की। रात में मोमबत्तियों का एक समुद्र नजर आ रहा था। केसीआरए ने बताया कि दुख से जूझ रहे परिवार के सबसे करीबी लोगों ने जीवित सदस्यों को अपनाने के लिए कहा।

पारिवारिक मित्र रंजीत सिंह ने कहा कि उन्हें हमारे समर्थन, हमारी मदद की आवश्यकता होगी, और हम समुदाय से हमारे साथ रहने, हमारी मदद करने, उनकी मदद करने के लिए कह रहे हैं। मर्सिड के मेयर मैथ्यू सेराटो ने कहा कि एक समुदाय के रूप में एक साथ आना और शोक करने वालों का समर्थन करना महत्वपूर्ण है। हम बुराई के खिलाफ खड़े हैं। हम आपके पक्ष में हैं, और हम आपको हमारे समुदाय में पाकर सम्मानित महसूस कर रहे हैं। आप हमारे समुदाय के मूल्यवान सदस्य हैं। आपका दर्द हमारा दर्द है, और आपको सुरक्षित रखने के लिए हम जितनी मेहनत कर सकते हैं उतनी मेहनत करने जा रहे हैं। 
 

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get latest World News headlines in Hindi related political news, sports news, Business news all breaking news and live updates. Stay updated with us for all latest Hindi news.

विज्ञापन
विज्ञापन
Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00