लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

विज्ञापन
Hindi News ›   India News ›   Dawood Ibrahim Close Aide Riyaz Bhati Arrested Will Appear in Court Today News in Hindi

Mumbai : दाऊद इब्राहिम का करीबी रियाज भाटी गिरफ्तार, कोर्ट ने एक अक्टूबर तक पुलिस हिरासत में भेजा

पीटीआई, मुंबई। Published by: योगेश साहू Updated Tue, 27 Sep 2022 08:26 PM IST
सार

Mumbai : मुंबई क्राइम ब्रांच की एंटी एक्सटॉर्शन सेल (एईसी) ने आरोपी को अंधेरी वेस्ट से गिरफ्तार किया है। अधिकारी ने बताया कि एईसी कार्यालय में पूछताछ के बाद भाटी को गिरफ्तार कर लिया गया।

मुंबई पुलिस (फाइल)
मुंबई पुलिस (फाइल) - फोटो : सोशल मीडिया
ख़बर सुनें

विस्तार

Mumbai : मुंबई पुलिस की जबरन वसूली निरोधक शाखा की टीम ने सोमवार को अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के करीबी कारोबारी रियाज भाटी को रंगदारी मांगने से जुड़े एक मामले में गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी। एक अधिकारी ने बताया कि भाटी का अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम से संबंध बताया जाता है और वह वर्सोवा पुलिस थाने में दर्ज रंगदारी मामले में वांछित था। पुलिस ने बताया कि आरोपी को आज यानी मंगलवार (27 सितंबर) को अदालत में पेश किया गया। पेशी के दौरान मुंबई पुलिस अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के सहयोगी रियाज भाटी की 14 दिनों की हिरासत मांगी, लेकिन अदालत ने एक अक्टूबर तक पुलिस कस्टडी में भेजने का आदेश दिया है।  




पुलिस अधिकारी के मुताबिक, दरअसल रियाज भाटी और मोहम्मद सलीम इकबाल कुरैशी उर्फ सलीम फ्रूट ने वर्सोवा के एक कारोबारी को जान से मारने की धमकी दी थी। ये दोनों ही दाऊद इब्राहिम और छोटा शकील के करीबी रिश्तेदार बताए जाते हैं। उन्होंने बताया कि भाटी और सलीम फ्रूट ने व्यापारी से 30 लाख रुपये कीमत की एक कार और 7.5 लाख रुपये नकद वसूले थे।


उन्होंने बताया कि इब्राहिम के करीबी छोटा शकील और शकील के रिश्तेदार सलीम फ्रूट को भी प्राथमिकी में नामजद किया गया है। मुंबई क्राइम ब्रांच की एंटी एक्सटॉर्शन सेल (एईसी) ने आरोपी को अंधेरी वेस्ट से गिरफ्तार किया है। अधिकारी ने बताया कि एईसी कार्यालय में पूछताछ के बाद भाटी को गिरफ्तार कर लिया गया।

इससे पहले भाटी को रंगदारी, जमीन हड़पने और फायरिंग समेत कई मामलों में गिरफ्तार किया जा चुका है। अधिकारी ने कहा कि उसने साल 2015 और साल 2020 में फर्जी पासपोर्ट का इस्तेमाल कर देश से भागने की भी कोशिश की थी। उन्होंने कहा कि छोटा शकील के रिश्तेदार सलीम फ्रूट को पहले राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने डी कंपनी सिंडिकेट के खिलाफ एक मामले में गिरफ्तार किया था। अधिकारी ने कहा कि सलीम फ्रूट न्यायिक हिरासत में है। मामले में आगे की जांच जारी है।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News apps, iOS Hindi News apps और Amarujala Hindi News apps अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00