विज्ञापन
विज्ञापन
गंभीर से गंभीर परेशानी होगी दूर,ललिता देवी शक्तिपीठ-नैमिषारण्य पर कराएं ललिता सहस्रनाम पाठ, मात्र रु:51/- में,अभी बुक करें
Myjyotish

गंभीर से गंभीर परेशानी होगी दूर,ललिता देवी शक्तिपीठ-नैमिषारण्य पर कराएं ललिता सहस्रनाम पाठ, मात्र रु:51/- में,अभी बुक करें

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Digital Edition

आगरा: 24 घंटे में बुखार से दो बच्चों सहित तीन की मौत, 27 मरीजों में डेंगू की पुष्टि

आगरा जिले में बुखार से मौत का सिलसिला जारी है। रविवार को तीन मरीजों की मौत हो गई। मृतकों में कालिंदी विहार निवासी पांच साल का बच्चा, खंदौली के गांव सेमरा निवासी राकेश का 17 वर्षीय पुत्र पारस और मनसुखपुरा के पलोखरा गांव की छह वर्षीय बालिका गौरी पुत्र अजय सिंह शामिल हैं।
 
कालिंदी विहार निवासी कपिल अग्रवाल ने बताया कि दो दिन पहले पांच साल के बेटे प्रांजल को बुखार आया था। इलाज के बाद ठीक हो गया। रविवार को अचानक उसकी तबीयत बिगड़ी और मौत हो गई। बेटे की मौत के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया।
 
बुखार से किशोर की मौत
गांव सेमरा के राकेश के मुताबिक पारस चार दिनों से बुखार से पीड़ित था। उसका एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा था। शनिवार की रात अचानक से तबीयत बिगड़ने पर परिवार के लोग उसे लेकर आगरा के एक अस्पताल में पहुंचे, जहां चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया। 

पलोखरा गांव की गौरी को पांच दिन से बुखार आ रहा था। पहले निजी चिकित्सक से इलाज कराया गया। रविवार शाम करीब चार बजे गौरी की तबीयत ज्यादा खराब होने पर परिजन आगरा लेकर जा रहे थे। रास्ते में ही उसकी मौत हो गई। पिनाहट में बुखार से अब तक 36 लोगों की जान जा चुकी है। इसमें 34 बच्चे शामिल हैं। 
... और पढ़ें

संभल : पुलिस ने दो पशु तस्करों पर की कार्रवाई, 1.25 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क

जिलाधिकारी के आदेश पर थाना संभल पुलिस ने तसपुर गुसाईंन में दो पशु तस्करों पर कार्रवाई करते हुए 1.25 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क की है। पुलिस ने मुनादी कराकर संपत्ति को जब्त कर कब्जे का बोर्ड लगा दिया है। 

संभल मोहल्ला मियां सराय निवासी निवासी शमशाद और शरीफ पहलवान उर्फ अजीज कुरैशी पर गैंगस्टर के तहत कार्रवाई की गई है।   दोनों पशु तस्करी, हत्या, चोरी व अन्य मामलों के आरोपी हैं और मुकदमे भी चल रहे हैं। एसपी संभल और प्रभारी निरीक्षक संभल की जांच के बाद शमशाद के अपराधी होने की रिपोर्ट डीएम के समक्ष पेश की गई थी। इस मामले में डीएम ने आरोपी की संपत्ति जब्त करने के आदेश संभल पुलिस को दिए थे। 

रविवार को संभल कोतवाली पुलिस तसपुर गुसाईंन पहुंची। जहां शमशाद और शरीफ पहलवान के नाम पर दर्ज  0.165 हेक्टेयर भूमि को पुलिस ने जब्त करते हुए कार्रवाई की। आसपास के लोगों को मुनादी कराकर कराकर एकत्र किया गया। डीएम के आदेश को पढ़कर सुनाया और पशु तस्करी व आपराधिक मामलों से संपत्ति अर्जित करने की बात कहते हुए भूमि पर कब्जा कर लिया।

साथ ही पुलिस ने अपना बोर्ड भी लगा दिया। भूमि को जब्त करने की प्रक्रिया के दौरान साक्ष्य के तौर पर आसपास के लोगों के हस्ताक्षर भी कराए गए। इस मोके पर सीओ अरुण कुमार, नायब तहसीलदार प्रभारी निरीक्षक पंकज लवानिया आदि रहे। 

पशु तस्करों की एक करोड़ 25 लाख रुपये की संपत्ति जब्त की गई है। आसपास के लोगों को मुनादी कराकर संपत्ति जब्ती के बारे में बताया गया है। यह कार्रवाई डीएम के आदेश पर हुई है। 
चक्रेश मिश्र, एसपी संभल
... और पढ़ें

लखनऊ: अरविंद केजरीवाल लखनऊ पहुंचे, आज जाएंगे अयोध्या, कल करेंगे रामलला के दर्शन

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सोमवार सुबह यूपी की राजधानी लखनऊ पहुंचग गए हैं। वे आज अयोध्या जाएंगे। आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह ने बताया कि केजरीवाल सोमवा सुबह 8 बजे अमौसी एयरपोर्ट पहुंचे। दिन में वे लखनऊ में कार्यकर्ताओं से मिलेंगे। शाम को वे अयोध्या जाएंगे और सरयू नदी के घाट पर होने वाली आरती में शामिल होंगे। अयोध्या में रात्रि विश्राम के बाद वे मंगलवार को हनुमानगढ़ी जाएंगे और उसके बाद रामलला के दर्शन करेंगे। केजरीवाल लंबे समय बाद यूपी आ रहे हैं। 

उत्तराखंड व गोवा की तरह वह उत्तर प्रदेश में भी चुनावी वायदे कर सकते हैं। संभव है कि अयोध्या की धरती से वह रामराज्य की अपनी संकल्पना पर चर्चा करें। कई मौकों पर खुद को हनुमान जी का भक्त बताते हुए केजरीवाल ने रामराज्य की संकल्पना पर अपनी सरकार को चलाने की बात कही है। इसके अलावा मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना के रूट मैप में भी अयोध्या को शामिल किया है। हालांकि, कोरोना की वजह से अभी योजना स्थगित है।

दिलचस्प यह कि यूपी चुनावों के लिए अपना जनाधार मजबूत करने के लिए सांसद संजय सिंह लगातार जोरआजमाइश कर रहे हैं। उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने भी यूपी के कई दौरे किए हैं। वहीं, दिल्ली के विधायक भी यूपी की गलियों में चक्कर काट रहे हैं। इसी कड़ी में दिल्ली के मुख्यमंत्री के अयोध्या दौरे का अहम माना जा रहा है। 
... और पढ़ें

काशी से पीएम Live: पीएम मोदी ने किया सबसे बड़ी स्वास्थ्य योजना का उद्घाटन, कहा-अब गरीब के बच्चे भी बनेंगे डॉक्टर

वाराणसी में पीएम मोदी वाराणसी में पीएम मोदी

Arvind Kejriwal in Ayodhya: सीएम केजरीवाल पहुंचे अयोध्या, सरयू आरती में हुए शामिल, कल करेंगे रामलला के दर्शन

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सोमवार को अयोध्या पहुंच गए। उन्होंने हाईवे स्थित एक होटल में विश्राम किया। सीएम केजरीवाल आज शाम 6:00 बजे सरयू आरती में शामिल हुए। उन्होंने ट्वीट किया कि भगवान श्रीराम जी की नगरी अयोध्या में मां सरयू आरती में शामिल होने का सौभाग्य प्राप्त हुआ। 
  अरविंद केजरीवाल मुख्य स्थल पर आरती नहीं कर रहे हैं। सरयू तट पर स्थित सुरेश मणि त्रिपाठी के स्थल पर आरती कर रहे हैं। अरविंद केजरीवाल जहां पर आरती कर रहे हैं, उसे आम आदमी आरती स्थल का नाम दिया गया है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सरयू आरती की अध्यक्षता राम मंदिर मामले के हिन्दू पक्षकार धर्म दास कर रहे हैं। वे कल सुबह यानी मंगलवार को हनुमानगढ़ी व रामलला का दर्शन और पूजन करेंगे। 

रामराज्य की संकल्पना पर सरकार को चलाने की बात
सोमवार सुबह सीएम केजरीवाल लखनऊ पहुंचे थे। इसके बाद अयोध्या आए हैं। उत्तराखंड व गोवा की तरह वे उत्तर प्रदेश में भी चुनावी वायदे कर सकते हैं। संभव है कि अयोध्या की धरती से वह रामराज्य की अपनी संकल्पना पर चर्चा करें। कई मौकों पर खुद को हनुमान जी का भक्त बताते हुए केजरीवाल ने रामराज्य की संकल्पना पर अपनी सरकार को चलाने की बात कही है। इसके अलावा मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना के रूट मैप में भी अयोध्या को शामिल किया है। हालांकि, कोरोना की वजह से अभी योजना स्थगित है।

बिजली, पानी, शिक्षा से जुड़े कर सकते हैं वायदे
दिलचस्प यह कि यूपी चुनावों के लिए अपना जनाधार मजबूत करने के लिए सांसद संजय सिंह लगातार जोर आजमाइश कर रहे हैं। उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने भी यूपी के कई दौरे किए हैं। वहीं, दिल्ली के विधायक भी यूपी की गलियों में चक्कर काट रहे हैं। इसी कड़ी में दिल्ली के मुख्यमंत्री के अयोध्या दौरे का अहम माना जा रहा है। उत्तराखंड और गोवा की तरह केजरीवाल अयोध्या से भी बिजली, पानी, शिक्षा आदि से जुड़े वायदे कर सकते हैं। वहीं, अयोध्या से वह रामराज्य की आप की संकल्पना पर भी चर्चा हो सकती है। इसके सहारे वह यूपी की भाजपा सरकार को कटघरे में खड़ा करने की कोशश कर सकते हैं।

दिल्ली में रामराज्य लाने की कही है बात
अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में रामराज्य लाने की बात कही है। बीते मार्च में केजरीवाल ने कहा था कि प्रभु श्रीराम हम सबके आराध्य हैं। वो अयोध्या के राजा थे, उनके शासनकाल में सब अच्छा था। सब सुखी थे हर सुविधा थी। इसे रामराज्य कहा गया। रामराज्य एक अवधारणा है। वो भगवान हैं हम उनसे तुलना तक नहीं कर सकते। लेकिन उनसे प्रेरणा लेकर हम अगर एक सार्थक कोशिश भी कर सकें तो हमारा जीवन धन्य हो जाएगा। इसके लिए उन्होंने दस बिंदुओं का जिक्र किया है, जिसे पाने की कोशिश आप सरकार करेंगे।
... और पढ़ें

प्रयागराज : निरंजनी अखाड़े के सचिव महंत रवींद्र पुरी बने अखाड़ा परिषद के नए अध्यक्ष, निर्मल अखाड़ा टूटा

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद की सोमवार को दारागंज निरंजनी अखाड़े में हुई बैठक में महंत रवींद्र पुरी को अखाड़ा परिषद का नया अध्यक्ष चुन लिया गया। सात अखाड़ों ने मिलकर बहुमत से फैसला लिया। 

अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष रहे महंत नरेंद्र गिरि के संदिग्ध स्थिति में निधन के बाद साधु संतों की सबसे बड़ी संस्था अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष का पद रिक्त चल रहा था। इसके लिए काफी दिनों से जोड़तोड़ चल रही थी और अखाड़ों को अपने पक्ष में करने की जोरआजमाइश की जा रही थी। अखाड़ा परिषद के संरक्षक महंत हरि गिरि की ओर से 25 सितंबर को निर्मल अखाड़ा प्रयागराज में परिषद की बैठक बुलाई गई थी।

बैठक में काफी गहमा गहमी रही। एक मत न हो पाने के कारण निर्मल अखाड़ा दो फाड़ हो गया। 13 अखाड़ों में से सात ने रवींद्र पुरी के नाम पर सहमति जताई। इसके बाद रवींद्र पुरी को विधिवत अखाड़ा परिषद का नया अध्यक्ष घोषित कर दिया गया। 
... और पढ़ें

सिद्धार्थनगर: पीएम मोदी ने सपा पर कसा तंज, कहा- यूपी में खूब चली 'भ्रष्टाचार की साइकिल'

पीएम नरेंद्र मोदी ने सिद्धार्थनगर जिले के माधव प्रसाद त्रिपाठी मेडिकल कॉलेज सहित प्रदेश के नौ मेडिकल कॉलेजों का उद्घाटन किया। इसके साथ ही उन्होंने प्रधानमंत्री आत्मनिर्भर स्वस्थ भारत योजना की शुरुआत की। पीएम मोदी ने जनता को संबोधित भी किया।

पीएम मोदी ने कहा कि 7 साल पहले जो दिल्ली में सरकार थी और 4 साल पहले जो यहां यूपी में सरकार थी, वो पूर्वांचल में क्या करते थे? जो पहले सरकार में थे, वो वोट के लिए कहीं डिस्पेंसरी की, कहीं छोटे-मोटे अस्पताल की घोषणा करके बैठ जाते थे। सालों-साल तक या तो बिल्डिंग ही नहीं बनती थी, बिल्डिंग होती थी तो मशीनें नहीं होती थीं, दोनों हो गईं तो डॉक्टर और दूसरा स्टाफ नहीं होता था। ऊपर से गरीबों के हजारों करोड़ रुपए लूटने वाली भ्रष्टाचार की साइकिल चौबीसों घंटे अलग से चलती रहती थी।




पीएम मोदी ने कहा कि आज केंद्र में जो सरकार है, यहां यूपी में जो सरकार है, वो अनेकों कर्मयोगियों की दशकों की तपस्या का फल है। सिद्धार्थनगर ने भी स्वर्गीय माधव प्रसाद त्रिपाठी जी के रूप में एक ऐसा समर्पित जनप्रतिनिधि देश को दिया, जिनका अथाह परिश्रम आज राष्ट्र के काम आ रहा है।

उन्होंने कहा कि सिद्धार्थनगर के नए मेडिकल कॉलेज का नाम माधव बाबू के नाम पर रखना उनके सेवाभाव के प्रति सच्ची कार्यांजलि है। माधव बाबू का नाम यहां से पढ़कर निकलने वाले युवा डॉक्टरों को जनसेवा की निरंतर प्रेरणा भी देगा।

उन्होंने कहा कि 9 नए मेडिकल कॉलेजों के निर्माण से, करीब ढाई हज़ार नए बेड्स तैयार हुए हैं, 5 हजार से अधिक डॉक्टर और पैरामेडिक्स के लिए रोजगार के नए अवसर बने हैं। इसके साथ ही हर वर्ष सैकड़ों युवाओं के लिए मेडिकल की पढ़ाई का नया रास्ता खुला है। जिस पूर्वांचल की छवि पिछली सरकारों ने खराब कर दी थी, जिस पूर्वांचल को दिमागी बुखार से हुई दुखद मौतों की वजह से बदनाम कर दिया गया था, वही पूर्वांचल, वही उत्तर प्रदेश, पूर्वी भारत को सेहत का नया उजाला देने वाला है।

पीएम मोदी ने कहा कि आज यूपी के लोग ये भी देख रहे है कि जब योगी जी को जनता-जनार्दन ने सेवा का मौका दिया तो कैसे उन्होंने दिमागी बुखार को बढ़ने से रोक दिया, इस क्षेत्र के हजारों बच्चों का जीवन बचा लिया। सरकार जब संवेदनशील हो, गरीब का दर्द समझने के लिए मन में करुणा का भाव हो तो इसी तरह काम होता है। यूपी के भाई-बहन भूल नहीं सकते कि कैसे योगी जी ने संसद में यूपी की बदहाल मेडिकल व्यवस्था की व्यथा सुनाई थी। योगी जी तब मुख्यमंत्री नहीं थे, सांसद थे।

पीएम मोदी ने कहा कि क्या कभी किसी को याद पढ़ता है कि उत्तर प्रदेश के इतिहास में कभी एक साथ इतने मेडिकल कॉलेज का लोकार्पण हुआ हो? बताइए, क्या कभी ऐसा हुआ है? पहले ऐसा क्यों नहीं होता था और अब ऐसा क्यों हो रहा है, इसका एक ही कारण है- राजनीतिक इच्छाशक्ति और राजनीतिक प्राथमिकता।
... और पढ़ें

सिद्धार्थनगर: पीएम मोदी ने भोजपुरी में दी बधाई, भाषण शुरू करते ही हो गए चुप, जानिए क्या थी वजह

सिद्धार्थनगर में पीएम मोदी।
'महात्मा बुद्ध की पावन धरती सिद्धार्थनगर मा हम आप सभय क प्रणाम करित हैं। महात्मा बुद्ध जौने धरती पर आपन पहिले क जीवन बिताए, वहीं धरती पर आज प्रदेश के नौ मेडिकल कॉलेज के उद्घाटन है। स्वस्थ्य और निरोग भारत क सपना पूरा करे बदे ई एक बड़ा कदम है, आप सबके बधाई!' प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सिद्धार्थनगर में बीएसए ग्राउंड पर आयोजित जनसभा में सोमवार को भोजपुरी/ अवधी भाषा में बधाई दी और मंच पर पहुंचते ही सीधे जनता से जुड़ गए।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल एवं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ मंच पर पहुंचे तो पांच पंडालों में लोग खड़े होकर मोदी-मोदी के नारे लगाने लगे। दो मिनट बाद मोदी ने भारत माता की बोले और जनता ने जय कहते हुए स्वर से स्वर मिलकर जवाब दिया। जैसे ही मोदी ने  भोजपुरी/ अवधी बोलनी शुरू की तो लगातार नारे लगने लगे और प्रधानमंत्री ने बोलना बंद कर दिया।

 
... और पढ़ें

लखनऊ: भाजपा नेता ने खुद को गोली मार कर जान दी, पत्नी से चल रहा था विवाद

सुशांत गोल्फ सिटी इलाके में स्थित नंदिनी अपार्टमेंट में भाजपा नेता अभिषेक शुक्ला ने सोमवार सुबह अपनी लाइसेंसी पिस्टल से गले पर सटाकर खुद को गोली मार ली। उनका शव फ्लैट के अंदर कुर्सी पर पड़ा मिला। घटना की जानकारी पुलिस और फोरेंसिक टीम ने मौके का निरीक्षण किया। पुलिस को कमरे से एक सुसाइड नोट मिला है, जिसमें पत्नी से विवाद की बात सामने आयी है।

इंस्पेक्टर सुशांत गोल्फ सिटी विजयेंद्र सिंह के मुताबिक अभिषेक शुक्ला मूल रूप से गोरखपुर की सिंघड़िया कालोनी के रहने वाले थे। वह यहां नंदिनी आपर्टमेंट में पांचवें तल पर रहते थे। सोमवार सुबह फ्लैट के एक कमरे में उनके दोस्त पवन पांडेय निवासी सिंघड़िया सोए थे। इस बीच एकाएक गोली चलने की आवाज हुई तो वह भागकर ड्राइंग रूम में पहुंचे। वहां कुर्सी पर अभिषेक का खून से लथपथ शव पड़ा देख उनकी चीख निकल पड़ी।
... और पढ़ें

प्रियंका गांधी का वादा: यूपी में सरकार बनी तो किसी भी बीमारी का 10 लाख तक का इलाज मुफ्त

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने यूपी चुनाव को लेकर कुछ न कुछ घोषणाएं कर रही हैं। सोमवार सुबह भी ट्वीट कर एक वादा किया है। 

उन्होंने कहा है कि अगर आगामी चुनाव के बाद यूपी में कांग्रेस की सरकार बनी तो सूबे में किसी भी बीमारी का 10 लाख तक का मुफ्त इलाज होगा। 




प्रियंका गांधी ने सोमवार को एक ट्वीट कर कहा-कोरोना काल में और अभी प्रदेश में फैले बुखार में सरकारी उपेक्षा के चलते यूपी की स्वास्थ्य व्यवस्था की जर्जर हालत सबने देखी। सस्ते व अच्छे इलाज के लिए घोषणापत्र समिति की सहमति से यूपी कांग्रेस ने निर्णय लिया है कि सरकार बनने पर कोई भी हो बीमारी मुफ्त होगा 10 लाख तक इलाज सरकारी। 

... और पढ़ें

लखीमपुर खीरी: हिंसा मामले के मुख्य आरोपी आशीष मिश्र को हुआ डेंगू, एलाइजा रिपोर्ट पॉजिटिव

लखीमपुर खीरी के तिकुनिया में तीन अक्तूबर को किसानों पर गाड़ी चढ़ाने के मामले में आरोपी आशीष मिश्र को डेंगू हो गया है। उसकी एलाइजा रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

आशीष मिश्र मोनू में डेंगू के लक्षण मिलने पर उसे रविवार को जेल प्रशासन ने जिला चिकित्सालय के सेफ जोन में भर्ती कराया गया था। इससे पहले शनिवार को पुलिस कस्टडी रिमांड में तबीयत बिगड़ने पर आशीष मिश्र को जांच टीम ने शनिवार रात 10 बजे के करीब जिला जेल में दाखिल कराया था। उधर, आशीष मिश्र के वकील अवधेश सिंह ने भी अपनी तबीयत खराब बताई है। वह भी लखनऊ के एक निजी अस्पताल में इलाज करा रहे हैं।

शनिवार को पूछताछ के दौरान ही आशीष मिश्र की तबीयत बिगड़ गई, जिसके बाद उनकी जांच करवाई गई। बढ़े शुगर लेवल की वजह से पूछताछ के दौरान ही देर शाम करीब आठ बजे आशीष मिश्र मोनू क्राइम ब्रांच में ही गिर गए और उनकी हालत बिगड़ गई थी। फौरन पुलिस ने उनकी सेहत की जांच करवाई और रात 10 बजे के करीब रिमांड से एक दिन पहले ही जिला जेल में दाखिल करवा दिया।

जेल अस्पताल में उनका इलाज किया गया और डेंगू के लक्षण दिखने पर एलाइजा का सैंपल लेकर जांच के लिए लखनऊ भेजा गया। अगले दिन रविवार को सुबह दस बजे के करीब जिला अस्पताल से स्वास्थ्य टीम जिला जेल पहुंची और आशीष मिश्र के स्वास्थ्य की जांच की। इसके बाद करीब 12 बजे आशीष को जिला अस्पताल के सेफ हाउस में भर्ती कराया गया।
... और पढ़ें

सुलतानपुर एमपी-एमएलए कोर्ट से अरविंद केजरीवाल को मिली जमानत, अगली सुनवाई तीन नवंबर कोर्ट में पेश हुए दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, मिली जमानत, अगली सुनवाई तीन नवंबर को

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को एमपी-एमएलए कोर्ट से जमानत मिल गई। उन पर 2014 के लोकसभा चुनाव में पार्टी प्रत्याशी कुमार विश्वास के समर्थन में बिना अनुमति सभा करने व आपत्तिजनक भाषण का आरोप है। मामले में अगली सुनवाई तीन नवंबर को होगी।

हालांकि उन्हें एक मामले में कोर्ट से झटका भी लगा। जज पीके जयंत ने गौरीगंज थाने से जुड़े मुकदमे में उनकी तरफ से केस वापसी की अर्जी खारिज कर दी। इसके बाद गौरीगंज थाने से जुड़े मुकदमे में कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल के खिलाफ चार्ज बनाया। अब साक्ष्य के बिंदु पर तीन नवंबर को सुनवाई होगी। वहीं, मुसाफिरखाना थाने से जुड़े केस वापसी की अर्जी पर तीन नवंबर को सुनवाई होगी। जमानत मिलने के बाद अरविंद केजरीवाल कोर्ट से बाहर निकल गए।

शाम को वे अयोध्या जाएंगे और सरयू नदी के घाट पर होने वाली आरती में शामिल होंगे। अयोध्या में रात्रि विश्राम के बाद वे मंगलवार को हनुमानगढ़ी जाएंगे और उसके बाद रामलला के दर्शन करेंगे। केजरीवाल लंबे समय बाद यूपी आ रहे हैं।

यूपी चुनावों के लिए अपना जनाधार मजबूत करने के लिए सांसद संजय सिंह लगातार जोरआजमाइश कर रहे हैं। उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने भी यूपी के कई दौरे किए हैं। वहीं, दिल्ली के विधायक भी यूपी की गलियों में चक्कर काट रहे हैं। इसी कड़ी में दिल्ली के मुख्यमंत्री के अयोध्या दौरे का अहम माना जा रहा है। 
... और पढ़ें

आगरा में दरोगा की पिटाई: रात में महिला सिपाही से मिलने गया था घर, परिजनों ने पकड़कर पीटा

आगरा के एक थाने में तैनात दरोगा को एक महिला सिपाही के परिजनों ने सड़क पर जमकर पीटा। दरोगा महिला सिपाही के घर गया था, तभी उसे परिजनों ने पकड़ लिया। उसकी पिटाई कर दी। मारपीट के बाद थाने ले जाने का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। बाद में थाने में दोनों पक्षों में समझौता हो गया।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक आगरा में तैनात दरोगा की एक महिला सिपाही से दोस्ती है। आरोप है कि दरोगा उसी सिपाही से मिलने रविवार रात को एत्मादपुर पहुंचा था, तभी परिजनों ने उसे पकड़ लिया। इसके बाद परिजन उसे पकड़कर घर से बाहर सड़क पर ले आए। 




सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो
महिला सिपाही की बहन, भाई व अन्य परिजनों ने दरोगा को पीटा। मारपीट करने के बाद परिजन दरोगा को पकड़कर थाने भी ले गए। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। इसमें एक युवती दरोगा का कालर पकड़कर कर ले जाते हुए दिखाई दे रही है। चलते-चलते उसे थप्पड़ भी मार रही है।  

हिरासत में मौत: करवा चौथ पर पति को याद कर रोती रही सोनम, आरोप- पुलिस ने उजाड़ा उसकी मांग का सिंदूर

इस संबंध में थाना प्रभारी अरुण कुमार बालियान ने बताया कि दोनों के बीच आपस का कुछ विवाद था। दोनों पक्ष पहले से ही एक दूसरे को जानते है। गलतफहमी के कारण मारपीट हो गई। दोनों पक्षों ने समझौता कर लिया है। उधर, इस घटना पर महिला सिपाही की ओर से कोई बयान नहीं आया है।
... और पढ़ें
  • Downloads

Follow Us

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00