बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
INSTALL APP
विज्ञापन
विज्ञापन
इस वर्ष गणेश चतुर्थी पर बप्पा के घर में आगमन से होंगी ये राशियां धनवान
Myjyotish

इस वर्ष गणेश चतुर्थी पर बप्पा के घर में आगमन से होंगी ये राशियां धनवान

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

Digital Edition

सीएम योगी गाजीपुर और जौनपुर में: विपक्ष पर जमकर बरसे, बोले- पहले नौकरी के विज्ञापन निकलते ही झोला लेकर निकल पड़ता था एक खानदान

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को गाजीपुर और जौनपुर जिलों का दौरा किया। दोनों जिलों में कई योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास भी किया। जनसभा को संबोधित करते हुए विपक्ष पर हमला बोला।  कहा कि केंद्र और प्रदेश सरकार ने साढ़े चार साल में देश की तकदीर और तस्वीर बदल दी है। गरीबों, मजलूमों और दलितों का समान रूप से विकास हुआ। भाजपा सबका विकास करती है, न कि तुष्टिकरण की राजनीति।

इस दौरान उन्होंने प्रदेश सरकार की उपलब्धियां गिनाईं तथा माफिया और गुंडाराज के खात्मे का दावा किया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ  ने सोमवार को गाजीपुर व जौनपुर में जनसभाओं को संबोधित किया। करोड़ों रुपये की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास भी किया।

जौनपुर में मुख्यमंत्री ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि पहले किसी को देश, जनता, युवाओं की चिंता नहीं रहती थी। सरकारी विज्ञापन निकलते ही एक खानदान झोला लेकर निकल जाता था। लेकिन, भाजपा सरकार ने साढ़े चार साल में साढ़े चार लाख बेरोजगारों को नौकरी दी। 
... और पढ़ें

गाजीपुर में सीएम योगी: बोले- माफियाओं और गुंडाराज का हुआ खात्मा, कार्रवाई देख विपक्षियों को हो रही पीड़ा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को गाजीपुर पहुंचे।  सैदपुर स्थित टाउन नेशनल इंटर कॉलेज परिसर में जनसभा को संबोधित किया।  कहा कि केंद्र और प्रदेश सरकार ने साढ़े चार साल में देश की तकदीर और तस्वीर बदल दी है। गरीबों, मजलूमों और दलितों का समान रूप से विकास हुआ।

इस दौरान उन्होंने प्रदेश सरकार की उपलब्धियां गिनाईं तथा माफिया और गुंडाराज के खात्मे का दावा किया। उन्होंने 195 करोड़ रुपये की 1025 परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास भी किया। जनसभा में मुख्यमंत्री ने माफिया के खिलाफ कार्रवाई की बात कर न सिर्फ सुरक्षा का भरोसा दिलाया बल्कि विकास की बात कर लोगों का दिल जीतने का प्रयास किया।

उमड़ी भीड़ देखकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अभिभूत नजर आए। उन्होंने कहा कि जब सरकार परिवारवाद और स्वार्थ में आ जाती है तब परमार्थ और लोक कल्याण गौण हो जाता है। पिछली सरकार के मुख्यमंत्री और मंत्रिमंडल के जुड़े मंत्री माफिया और खनन का कार्य करने वाले लोगों से गले मिलते थे।

उनसे सांठगांठ कर मौके की कीमती जमीनों पर हवेलियां खड़ी कर ली जाती थी। अब ऐसी हवेलियों पर बुलडोजर चल रहा है। सरकार की इस कार्रवाई से विपक्षी दलों को पीड़ा होने लगी है। कहा कि सरकार अब माफिया के साथ उन नुमाइंदों का भी हिसाब ले रही है जो माफिया के  साथ रह कर जनता का खून चूसने का कार्य करने में कहीं से गुरेज नहीं करते थे।

यह भी पढ़ें-
जौनपुर में सीएम योगी: 1.64 अरब की 44 परियोजनाओं का शिलान्यास, बोले- नौकरी के विज्ञापन निकलते ही एक खानदान झोला लेकर निकल पड़ता था
 
... और पढ़ें

वाराणसीः समाजवादी व्यापार सभा के अध्यक्ष संजय गर्ग ने भाजपा को घेरा, कहा- सपा देगी 300 यूनिट बिजली मुफ्त, 10 लाख रोजगार

समाजवादी व्यापार सभा के प्रदेश अध्यक्ष संजय गर्ग ने वाराणसी में कहा कि वर्ष 2022 में व्यापारियों के सहयोग से सपा की सरकार बनेगी। कहा कि सपा की सरकार बनने पर 300 यूनिट बिजली मुफ्त, सरल जीएसटी और 10 लाख युवाओं को रोजगार देंगे। पराड़कर भवन में पत्रकार वार्ता के दौरान उन्होंने व्यापारी आयोग का गठन, दो लाख का निशुल्क व्यापारी मेडिकल बीमा योजना के भी दावे किए।  

बनारस दौरे पर आए सहारनपुर सदर विधायक संजय गर्ग ने सड़क, सीवर, बिजली, पानी की समस्या पेट्रोल और डीजल की बढ़ती महंगाई को लेकर भाजपा सरकार पर जमकर हमला बोला। गर्ग ने आरोप लगाया कि बिजली के स्मार्ट मीटर खून चूसक यंत्र है बने हैं। जिनका बिजली बिल पहले महीने में 500 आता था, अब 3000 से 5000 तक आने लगा है।

कहा कि प्रदेश सरकार की नीतियों की नाकामी से महंगाई बढ़ रही है। लगातार पेट्रोल और डीजल की बढ़ रही कीमतों से माल ढुलाई महंगी होने से दैनिक उपयोग की वस्तुओं के मूल्यों में उछाल आ गया है। बेरोजगारी ने अबतक 40 पुरानी आंकड़ा तोड़ दिया। नौजवान बेरोजगार मजबूरन अपराध एवं आत्महत्या के लिए मजबूर हो रहा है।
... और पढ़ें

बीएचयू में यूजी-पीजी दाखिला: ओएमआर शीट पर होगी नौ पाठ्यक्रमों की प्रवेश परीक्षा, एनटीए ने जारी की सूची

वाराणसी स्थित काशी हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) में यूजी, पीजी में दाखिले के लिए 28 सितंबर से होने वाली प्रवेश परीक्षा में इस बार नौ पाठ्यक्रमों की परीक्षाओं को ओएमआर शीट पर कराने का निर्णय लिया गया है। इसमें बीए, बीएससी, बीकॉम, बीएससी कृषि भी शामिल हैं। इसके साथ ही नए कोर्स बीटेक डेयरी, फूड टेक्नोलॉजी, कंप्यूटर एप्लीकेशन की परीक्षा भी इसी प्रक्रिया में शामिल हैं। एनटीए की ओर से वेबसाइट पर जारी सूची में ओएमआर शीट से परीक्षा कराए जाने वाले पाठ्यक्रमों की विस्तृत जानकारी दी गई हैं। 

विश्वविद्यालय में 28 सितंबर से शुरू होने वाली परीक्षा में अब केवल सात दिन शेष रह गए हैं। ऐसे में एनटीए की ओर से प्रवेश परीक्षा संबंधी सभी तैयारियां तेज कर दी गई हैं। यूजी में 23 और पीजी में 94 कोर्स के लिए परीक्षा कराई जाएगी। अधिकांश परीक्षाएं तो सीबीटी यानि कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट के माध्यम से कराई जाएंगी। लेकिन, कुछ ऐसी परीक्षाएं जिनमें अमूमन छात्रों की संख्या अधिक रहती हैं, उन्हें ओएमआर यानि आप्टिकल मार्क रिक्गनाइजेशन विधि से कराई जाएंगी। इसके लिए केंद्रों की सूची फाइनल करने सहित अन्य औपचारिकताएं भी पूरी कराई जा रही हैं। 

पाठयक्रमों की परीक्षा तिथि और समय
 
बीए आॅनर्स सोशल साइंस तीन अक्तूबर सुबह 8 से 10 बजे तक
बीए आॅनर्स आर्ट्स  तीन अक्तूबर सुबह 8 से 10 बजे तक 
बीएससीएजी  तीन अक्तूबर शाम 5 से 7 बजे तक
बीकॉम आॅनर्स चार अक्तूबर सुबह 8 से 10 बजे तक
बीएससी आॅनर्स बायोग्रुप चार अक्तूबर दोपहर 12.30 से 2.30 बजे तक
बीवॉक इन कंप्यूटर अप्लीकेशन चार अक्तूबर शाम 5 से 7 बजे तक
बीटेक फूड टेक्नोलॉजी चार अक्तूबर शाम 5 से 7 बजे तक
बीटेक डेयरी टेक्नोलॉजी चार अक्तूबर शाम 5 से 7 बजे तक
बीएससी आॅनर्स मैथ ग्रुप चार अक्तूबर शाम 5 से 7 बजे तक

 
... और पढ़ें
काशी हिंदू विश्वविद्यालय। काशी हिंदू विश्वविद्यालय।

वाराणसी: पिशाचमोचन कुंड पर पितरों के प्रति आस्था का रेला, अस्सी से राजघाट के बीच कई जगह हुआ तर्पण

पितृपक्ष की प्रतिपदा पर गयातीर्थ की मान्यता वाले वाराणसी स्थित पिशाचमोचन कुंड पर त्रिपिंडी श्राद्ध की परंपरा का निर्वहन हुआ। मंगलवार को अस्सी से लेकर राजघाट के बीच के कई घाटों पर श्रद्धालु प्रतिपदा का श्राद्ध करते हुए नजर आए। गंगा के बढ़े हुए जलस्तर के कारण सावधानी  के साथ ही नेमियों ने पितरों के श्राद्ध व तर्पण की प्रक्रिया को पूर्ण किया।
पिशाचमोचन कुंड पर सुबह से ही त्रिपिंडी श्राद्ध के लिए श्रद्धालु पहुंचते रहे। सुबह से शुरू हुआ त्रिपिंडी श्राद्ध का सिलसिला देर शाम तक चलता रहा। दोपहर में कुंड पर सबसे अधिक भीड़ रही। वहीं कुछ पुरोहितों ने मोबाइल पर वीडियो कॉल के जरिये अपने यजमानों से प्रतिपदा के श्राद्ध को संपन्न कराया। सुबह से ही गंगा के घाट पर स्नान करने के बाद लोग अपने पितरों को पिंडदान करने में लगे रहे।

श्राद्ध क्या है, क्यों आवश्यक है
काशी विद्वत परिषद के संगठन मंत्री पंडित दीपक मालवीय ने बताया कि श्रीमद्भागवत गीता में उल्लेख है कि संकरो नरकायैव कुलघ्नानां कुलस्य च। पतन्ति पितरो हैषां लुप्त पिंडोदकक्त्रिस्या। अर्थात लुप्त पिंड, तर्पण क्रिया और वर्णसंकरों, कुलघातियों से उनके पितर नरक में गिरते हैं तथा श्राप देते हैं जिससे उनकी पीढ़ी में कोई आपदा, आर्थिक, मानसिक, परेशानियां उत्पन्न होने लगती हैं और व्यक्ति पितृ ऋण का दोषी हो जाता है। इसके लिए पितरों का पूजन श्राद्ध आदि करना चाहिए।
... और पढ़ें

यूपी: पूर्वांचल विश्वविद्यालय के मूल्यांकन पर उठे सवाल, छात्रों को फेल करने का आरोप, धरने पर बैठे छात्र

उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले के वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय ने स्नातक अंतिम वर्ष का परीक्षा परिणाम जारी कर दिया है। लेकिन तमाम छात्र फेल हो गए हैं। आरोप है कि पास छात्रों को भी फेल कर दिया गया है। छात्र मूल्यांकन में गड़बड़ी का आरोप लगा रहे हैं। मंगलवार को विश्वविद्यालय परिसर में कुलपति कार्यालय के सामने बड़ी संख्या में छात्रों ने नारेबाजी की।

पूर्वांचल विश्वविद्यालय ने बीएससी और कृषि एमएससी कृषि व स्नातक अंतिम वर्ष का परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया गया। छात्रों का आरोप है कि विवि. द्वारा जारी रिजल्ट में बडे़ पैमाने पर गड़बड़ी है। 25 फीसदी से अधिक छात्र फेल हो गए हैं।  पूर्वांचल विश्वविद्यालय से संबद्ध जौनपुर, आजमगढ़, गाजीपुर और मऊ में करीब सात सौ से अधिक महाविद्यालय का परिणाम गलत तरीके से घोषित कर दिया गया है।

18 सिंतबर को जारी हुआ था परिणाम
इसे लेकर छात्रों में आक्रोश है। जो रिजल्ट 18 सितंबर को वेबसाइट पर अपलोड किया था उसमें काफी खामियां मिल रही हैं। छात्रों का कहना है कि अगर फेल छात्रों की कापी फिर से जांच कर रिजल्ट नहीं जारी किया गया तो वह आंदोलन के लिए बाध्य होंगे।
... और पढ़ें

यूपी: प्राइमरी स्कूल में बंधक बनाकर दो युवकों को पीटा, डेढ़ लाख फिरौती मिलने पर छोड़ा

भदोही जिले के कोतवाली क्षेत्र के डुड़वा में रविवार की रात दो युवकों को बदमाशों ने अगवा कर लिया। उसके बाद दोनों को प्राइमरी स्कूल सियारहां में ले गए, जहां बंधक बनाकर पीटा। बदमाशों ने दो बार मे कुल डेढ़ लाख रुपये ऑनलाइन मंगाए। इसके हाद दोनों को छोड़ दिया। पीड़ितों ने इस मामले में भदोही पुलिस को तहरीर दी है। पुलिस इस मामले की जांच कर रही है।

सुरियावां के अमन गुप्ता और सूरज उपाध्याय बाइक से रविवार की रात भदोही की ओर आ रहे थे। आरोप है कि रास्ते मे ही मलेपुर और सियारहां निवासी तीन युवकों ने दोनों को अपनी बाइक पर बैठा लिया। वहां से दोनों को वो सियारहां के प्राथमिक विद्यालय में ले गए और रात भर पीटा।

आरोप है कि दोनों को इतना पीटा गया, शरीर पर गंभीर चोटें आई हैं। दोनों का उपचार सोमवार को भदोही नगर के एमबीएस अस्पताल में कराया गया है।
... और पढ़ें

वाराणसी में रोपवे: सर्वे पूरा होने के बाद अब रिपोर्ट का इंतजार, पांच किमी होगी परियोजना, 424 करोड़ आएगी लागत

प्रतीकात्मक तस्वीर
वाराणसी की सूरत बदलने वाली रोपवे परियोजना की फिजिबिलिटी रिपोर्ट तैयार होने के बाद वाराणसी विकास प्राधिकरण (वीडीए) और वैपकॉस कंपनी के बीच समझौता होगा। इसमें वीडीए पर चिह्नित जमीन पर निर्माण का अधिकार देने की जिम्मेदारी होगी। फिलहाल वैपकॉस की ओर से रोपवे रूट्स का सर्वे पूरा हो गया है और उसकी रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है। कैंट से गिरजाघर के बीच साजन तिराहा और रथयात्रा रूट को ही रोपवे के लिए उपयुक्त पाया गया है।

यातायात के लिए बेहतर विकल्प तैयार करने के लिए प्रदेश के सबसे लंबे रोपवे रूट का सर्वे पूरा कर लिया गया है और उसकी फिजिबिलिटी रिपोर्ट को अंतिम रूप दिया जा रहा है। सर्वे में रोपवे की लाइन को बिल्कुल सीधा रखने और भवनों को देखते हुए ऊंचाई बढ़ाने का भी सुझाव दिया गया है।

इसमें छह स्टेशन का प्रस्ताव दिया गया जा रहा है। साजन तिराहा, रथयात्रा के अलावा सिगरा तिराहा व लक्सा स्टेशन का प्रस्ताव शामिल किया जा रहा है। इसके अलावा कैंट से गिरिजाघर के बीच एलाइंमेंट को ठीक करने के सुझाव का भी जिक्र किया गया है।
... और पढ़ें

BHU Entrance Exam 2021: प्रवेश परीक्षा की तारीख आई सामने, देश भर में बनाए गए हैं 185 केंद्र

वाराणसी के काशी हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) में यूजी, पीजी में दाखिले के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया पूरी होने के बाद अब प्रवेश परीक्षा कार्यक्रम पर भी फाइनल मुहर लग गई है। एनटीए यानी नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ओर से 28 सितंबर से चार अक्तूबर तक कराई जाने वाली परीक्षा में पहले दिन यूजी, पीजी के 48 पाठ्यक्रमों की परीक्षा कराई जाएगी। इसके लिए सभी जरूरी तैयारियां भी अंतिम चरण में हैं। 

विश्वविद्यालय में इस बार यूजी में 23 और पीजी में 94 कोर्स के लिए 14 अगस्त से ही आवेदन की प्रक्रिया शुरू हुई। 12 सितंबर को आवेदन की प्रक्रिया पूरी होने के बाद अब परीक्षा संबंधी तैयारियां जोरों पर चल रही हैं। इसमें केंद्रों की सूची तो पहले ही फाइनल हो चुकी है, अब कोर्स वार तिथि में परीक्षा कराने की सूची भी एनटीए ने जारी कर दी है।

यूपी में वाराणसी समेत 23 जिलों के साथ ही अन्य राज्यों में मिलाकर 185 केंद्र बनाए गए हैं। पहले दिन 28 सितंबर को कुल 48 पाठ्यक्रमों की परीक्षा में सबसे अधिक 40 पीजी के हैं, जबकि आठ यूजी के पाठ्यक्रम की परीक्षा कराई जाएगी।
 
... और पढ़ें

मिर्जापुर: सोलर प्लांट में करंट लगने से संविदाकर्मी की मौत, परिजनों ने लगाया जाम

मिर्जापुर जिले के मड़िहान थाना क्षेत्र के गुरुदेव नगर स्थित सोलर प्लांट में मंगलवार की सुबह कार्य कर रहे संविदाकर्मी की करंट लगने से मौत हो गई। मौत होने के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने लापरवाही बरतने का आरोप लगाते हुए गुरुदेव नगर के मुख्य मार्ग को जाम कर दिया। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस परिजनों को समझाने में लगी है। सूचना पर एसडीएम मड़िहान भी मौके पर पहुंचे है।

गुरुदेव नगर निवासी विजय(30) पुत्र राम दुल्लर दो वर्ष से गुरुदेव नगर सोलर प्लांट में संविदाकर्मी के रूप में तैनात था। इस समय उसकी नाइट ड्यूटी लगी थी। मंगलवार की सुबह वह पावर हाउस में बिजली का कार्य कर रह था। इस दौरान उसे करंट का झटका लगा।

मृतक की दो पुत्री, पत्नी गर्भवती
करंट लगने पर उसकी चीख सुनकर लोग पहुंचे और किसी तरह से उसे उपचार के लिए सीएचसी मड़िहान ले गए। जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। सूचना पर परिजन मौके पर पहुंच गए। युवक की मौत से परिवार में कोहराम मच गया है। युवक को दो पुत्री हैं।
... और पढ़ें

वाराणसी मौसम: न्यूनतम तापमान फिर हुई बढ़ोत्तरी, बंगाल की खाड़ी में लो प्रेशर सिस्टम बनने से हो रहा मौसम में बदलाव

दो दिनों तक बारिश होने के बाद उमस फिर सताने लगी है। हालांकि आज आसमान में बादल मंडरा रहे हैं, जिससे कभी धूप दिखती है तो कभी गायब हो जाती है। रविवार को रविवार सुबह मौसम साफ रहने के बाद करीब 11 बजे अचानक इसमें बदलाव हो गया। कुछ जगहों पर तो हवा में नमी के साथ ही झमाझम बारिश हुई तो कुछ जगहों पर केवल बूंदाबांदी हुई।

मंगलवार को अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम 26 डिग्री सेल्सियस रहेगा। जबकि सोमवार को रविवार के मुकाबले मौसम में बदलाव की वजह से तापमान में दो डिग्री सेल्सियस कमी दर्ज की गई। सोमवार को अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। जबकि न्यूनतम 24.6 सेल्सियस रहा। लेकिन मंगलवार को न्यूनतम तापमान में करीब दो डिग्री की बढ़ोत्तरी भी हुई है।

मौसम वैज्ञानिक एसएन पांडेय के अनुसार, बंगाल की खाड़ी में लो प्रेशर सिस्टम बनने से बदलाव हो रहा है। तीन-चार दिन यही स्थिति रहने के आसार हैं। इस साल समय से पहले मानसून आने के बाद से ही जून से अगस्त तक तो अच्छी बारिश हुई, लेकिन सितंबर में कम हुई।
... और पढ़ें

महंत नरेंद्र गिरी मौत मामला: काशी के संत समाज में शोक की लहर, घटना को बताया स्तब्धकारी, न्यायिक जांच की मांग

अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि के आकस्मिक निधन से काशी का संत समाज भी मर्माहत है। काशी के अखाड़ों और मंदिरों में शोक की लहर है। काशी के विद्वत समाज, संत समाज और मठ-मंदिर प्रमुखों ने भी शोक जताते हुए घटना को स्तब्धकारी और सनातन समाज के लिए अपूरणीय क्षति बताया है। कहा कि वह आत्महत्या करने वाले संत नहीं थे और घटना से बड़ी साजिश की बू आ रही है। मठ-मंदिरों में उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना भी हुई। 

अखिल भारतीय संत समाज के राष्ट्रीय महामंत्री स्वामी जितेंद्रानंद सरस्वती ने कहा कि अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र गिरि की आकस्मिक मौत कई सवाल खड़े करती है। वह आत्महत्या करने वाले व्यक्ति नहीं थे। इसके पीछे बहुत बड़ी साजिश है। हम सीएम योगी आदित्यनाथ से मांग करते हैं है कि  पूरे मामले की जांच कराएं। 

धर्मसंघ के पीठाधीश्वर शंकर देव चैतन्य ब्रह्मचारी ने कहा कि धर्मसंघ से उनका निकट संबंध था। जब भी उनकी आवश्यकता धर्मसंघ को हुई वे हर वक्त उपलब्ध रहे। परमात्मा उनको अपने श्री चरणों में स्थान दें। यह संत समाज के साथ मेरी व्यक्तिगत क्षति है।

वहीं महामंत्री पं. जगजीतन पांडेय ने कहा कि सनातन धर्म के मजबूत स्तंभ रहे महंत नरेंद्र गिरी धर्मसम्राट स्वामी करपात्री महाराज के सिद्धांतों का ना सिर्फ अनुसरण करते थे अपितु औरों को प्रेरित भी करते रहे। धर्मसंघ परिवार उनके आकस्मिक देहत्याग से काफी मर्माहत है।
पढ़ेंः
जाम से कराह उठा बनारस: वाहनों के बोझ से चरमराई यातायात व्यवस्था, ट्रैफिक पुलिस को कोसते रहे राहगीर
 
... और पढ़ें

जाम से कराह उठा बनारस: वाहनों के बोझ से चरमराई यातायात व्यवस्था, ट्रैफिक पुलिस को कोसते रहे राहगीर, प्रशासन बेखबर

यातायात पुलिस की लचर व्यवस्था के कारण वाराणसी शहर के लोगों को आए दिन जाम का सामना करना पड़ रहा है। सोमवार को शहर के विभिन्न चौराहों पर ट्रैफिक जाम रहने से लोग परेशान रहे। जाम में फंसे लोगों का सब्र टूटा तो ट्वीट कर पुलिस से जाम हटाने की गुहार लगाई। यातायात व्यवस्था सुधार को लेकर लाख कवायद की जा रही है लेकिन फिर भी जाम से लोगों को निजात नहीं मिल पा रहा है।

सोमवार सुबह सुंदरपुर, भिखारीपुर तिराहे से लेकर ककरमत्ता तक जाम की जकड़न में लोग फंसकर हांफ गए। वाहनों के पहिए मानो थम गए थे। राहगीरों को मिनटों का सफर घंटेभर से अधिक समय में तय करना पड़ा। जाम में फंसे लोग यातायात पुलिस को कोसते रहे। लंका-सुंदरपुर मार्ग पर एक साथ तीन से चार एंबुलेंस भी फंस रही।

जिन्हें निकलवाने में ट्रैफिक पुलिसकर्मियों को काफी मशक्कत करनी पड़ी। लहरतारा चौराहे के पास बीएलडब्लू मार्ग पर फ्लाईओवर की खोदाई को लेकर खोद गए गड्ढ़े में ट्रक के फंसने से सुबह के समय जाम ही जाम रहा। उधर, पितृ पक्ष शुरू होने के बाद तर्पण को आए बाहरी श्रद्धालुओं के वाहनों के चलते गंगा किनारे के इलाकों में जाम जैसी स्थिति सुबह से शाम तक बनी रही।
पढ़ेंः
पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र से प्रियंका गांधी फूंकेंगी पूर्वांचल में चुनावी बिगुल, दो अक्तूबर को जनसभा
... और पढ़ें
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X