विज्ञापन
विज्ञापन
शरद पूर्णिमा पर कराएं श्री कृष्ण की विशेष पूजा, बांके बिहारी मंदिर, वृन्दावन 19 अक्टूबर 2021
Myjyotish

शरद पूर्णिमा पर कराएं श्री कृष्ण की विशेष पूजा, बांके बिहारी मंदिर, वृन्दावन 19 अक्टूबर 2021

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

Digital Edition

बलियाः दो गुटों में मारपीट और चाकूबाजी में एक की मौत, दो जख्मी, नर्तकी की बुकिंग को लेकर हुआ था विवाद

नर्तकी की बुकिंग करने के दौरान दो लोगों के बीच शुरू हुआ विवाद खौफनाक अंजाम तक जा पहुंचा। मारपीट और चाकूबाजी में एक की मौत हो गई जबकि दो लोग अस्पताल में जिंदगी और मौत से जंग लड़ रहे हैं। घटना यूपी के बलिया जिले की है। रसड़ा क्षेत्र के सिंगही चट्टी स्थित मंदिर के समीप शुक्रवार रात साढ़े आठ बजे दो पक्षों के बीच मारपीट के साथ चाकूबाजी हुई।

सूचना पर पहुंची पुलिस ने बाइक और शव को कब्जे में ले लिया। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया घायल युवक की तहरीर पर अज्ञात के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत किया गया है। मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार भी किया गया है। 
पढ़ेंः
मंच से 11 हजार की घोषणा कर दिए एक हजार, आयोजकों ने विधायक से वापस लिया सम्मान, रुपए भी लौटाए

मेले से लौटाने के दौरान की घटना
महराजपुर निवासी मंयक चौहान (25) पुत्र रामजी चौहान शुक्रवार रात को मेला देखकर बाइक से लौट रहा था। उसने पुलिस को बताया कि बाइक सवार चार युवक कोतवाली क्षेत्र के महाराजपुर निवासी देवेंद्र चौहान (35) पुत्र रामपति, सुनील (25) पुत्र जोगिंदर को सिंगही चट्टी काली मंदिर के समीप बेल्ट और चाकू से हमला कर रहे थे।

  ... और पढ़ें

मातम में बदली खुशियां: भीषण जाम में फंसी एंबुलेंस, प्रसव पीड़ा से कराहती गर्भवती ने तड़प कर तोड़ा दम

प्रसव पीड़ा से वह कराहती रही, पर उसे अस्पताल पहुंचाने के लिए जाम में फंसी एंबुलेंस को रास्ता नहीं मिल सका। अथक प्रयास के बाद जाम से निकली एंबुलेंस अस्पताल पहुंची लेकिन तब तक गर्भवती की तड़प-तड़प कर मौत हो चुकी थी। महिला के साथ ही गर्भ में पल रहे बच्चे ने भी दम तोड़ दिया। मासूम बच्चे के आगमन की खुशियां मनाने में जुटे परिवार में महिला और उसके गर्भ में पल रहे बच्चे की मौत से मातम छा गया है। यह दुखद घटना सोनभद्र जिले की है।

पिपरी और म्योरपुर थाना क्षेत्र की सीमा पर रोजाना लग रहे जाम की वजह से शुक्रवार को प्रसव पीड़िता की मौत हो गई। जाम में एंबुलेंस फंसने से प्रसव पीड़ा काफी देर तक छटपटाती रही। लगातार सायरन बजाने के बाद भी भीषण जाम में एंबुलेंस को आगे निकलने की जगह नहीं मिल पाई।
पढ़ेंः
इंटर के छात्र ने फांसी लगाकर दी जान, कर्ज से परेशान अधेड़ ने लगाई फांसी मगर...

महिला को सीएचसी से किया गया था रेफर 
क्षेत्र के डडीहरा गांव निवासी राजू की पत्नी देवमती (28) गर्भवती थी। प्रसव पीड़ा होने पर शुक्रवार को परिजनों ने उसे म्योरपुर सीएचसी में भर्ती कराया। गर्भवती की हालत गंभीर देख डॉक्टरों ने जिला अस्पताल रेफर कर दिया। महिला को 108 नंबर की एंबुलेंस से जिला अस्पताल ले जाया जा रहा था।
... और पढ़ें

आजादी का अमृत महोत्सव: बीएचयू से नई दिल्ली तक साइकिल यात्रा कल से, युवाओं को स्वतंत्रता सेनानियों की गाथा सुनाएंगे

आजादी के अमृत महोत्सव के तहत काशी हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) से कल यानि 17 अक्तूबर को नई दिल्ली के राजघाट तक 14 दिन की साइकिल यात्रा निकाली जाएगी। बीएचयू राष्ट्रीय सेवा योजना (एनएसएस) के तत्वावधान में अमृत महोत्सव साइकिल यात्रा का आयोजन किया गया है।

रविवार को सुबह साढ़े नौ बजे महामना पंडित मदन मोहन मालवीय भवन से राजघाट (नई दिल्ली ) के लिए साइकिल यात्रा रवाना होगी।  14 दिन बाद साइकिल यात्री 31 अक्तूबर को राष्ट्रीय एकता दिवस के अवसर पर राजघाट पर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे। फिर दिल्ली के विभिन्न महाविद्यालयों और विश्वविद्यालयों में अमृत महोत्सव के कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे।  
पढ़ेंः
मंच से 11 हजार की घोषणा कर दिए एक हजार, आयोजकों ने विधायक से वापस लिया सम्मान, रुपए भी लौटाए

साइकिल यात्रा इन शहरों से गुजरेगी
कार्यक्रम समन्वयक डॉ बाला लखेंद्र ने बताया कि साइकिल यात्रा बीएचयू वाराणसी से आरंभ होकर गोपीगंज, प्रयागराज, कुंडा, रायबरेली, लखनऊ, काकोरी, बिठूर, कानपुर, कन्नौज, बिधूना, इटावा, फिरोजाबाद, आगरा, पलवल होते हुए नई दिल्ली स्थित राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की समाधि स्थली राजघाट पर संपन्न होगी। 
  ... और पढ़ें

पीएम मोदी का बनारस दौरा: प्रधानमंत्री कल्लीपुर में करेंगे जनसभा, कई बीघा धान की फसल को काटा जाएगा, करोड़ों की देंगे सौगात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 25 अक्तूबर को रिंग रोड-2 के किनारे मेहंदीगंज के कल्लीपुर में जनसभा को संबोधित करेंगे। एनएच-2 से रिंग रोड को जोड़ने वाली जगह से कुछ ही दूरी पर स्थित जनसभा स्थल पर एक लाख से ज्यादा की भीड़ जुटने की उम्मीद है। ऐसे में जिला प्रशासन पार्किंग सहित अन्य व्यवस्थाओं को भी दुरुस्त किया जा रहा है।

रिंग रोड-2 के पैकेज-1 सहित तीन दर्जन से ज्यादा परियोजनाओं की सौगात देने वाराणसी आ रहे प्रधानमंत्री की जनसभा स्थल के लिए 40 बीघा खेत को समतल किया जाएगा। इसमें 36 बीघा भूमिधरी व 12 बीघा सरकारी गाटा प्रभावित हो रहा है। हार्वेस्टर मशीन से धान की फसल की कटाई कर उसे किसानों के घर भेज जा रहा है और किसानों को उनकी फसलों का मुआवजा देने के लिए राजस्व विभाग सर्वे कर डाटा तैयार कर रहा है।

उधर, पीएम के आगमन की तैयारियों के लिए शनिवार को प्रदेश सह प्रभारी सुनील ओझा ने सर्किट हाउस में पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठक की और जिम्मेदारी सौंपी।

ये भी पढ़ें- 
पीएम मोदी का काशी आगमन: प्रधानमंत्री की सभा में दो लाख लोगों को जुटाने की तैयारी, हर विधान सभा क्षेत्र को मिला 25 हजार का लक्ष्य    

प्रधानमंत्री ढाई घंटे काशी में रुकेंगे
पीएम मोदी वाराणसी में करीब ढाई घंटे रुकेंगे। पीएमओ से मिले संकेत के अनुसार, पीएम बाबतपुर एयरपोर्ट से सीधे जनसभा स्थल पहुंचेंगे। पीएम का 25 को सिद्धार्थ नगर में भी कार्यक्रम है। ऐसे में यह तय नहीं कि पीएम पहले वाराणसी आएंगे या सिद्धार्थ नगर से लौटकर यहां पहुंचेंगे।
... और पढ़ें
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी।

काशी का लक्खा मेला: नाटी इमली का विश्व प्रसिद्ध भरत मिलाप में उमड़ा सैलाब, 478 साल से चली आ रही पंरपरा, देखें तस्वीरें

परे भूमि नहिं उठत उठाए, बर करि कृपासिंधु उर लाए। स्यामल गात रोम भए ठाढ़े, नव राजीव नयन जल बाढ़े...। भरत जी पृथ्वी पर पड़े हैं। उठाए नहीं उठ रहे हैं। कृपासिंधु भगवान राम ने उन्हें जबरदस्ती उठाकर हृदय से लगा लिया। उनके सांवले शरीर के रोम-रोम खड़े हो गए। नवीन कमल के समान नयनों में प्रेम के आंसुओं की धार बह चली। भावपूर्ण दृश्य देखकर श्रद्धालुओं की आंखें भी झर-झर हो उठीं।

शनिवार को नाटी इमली के मैदान में श्री चित्रकूट रामलीला समिति की ओर से भरत मिलाप की 478 साल की परंपरा का निर्वहन किया गया। नाटी इमली का मैदान अयोध्या में तब्दील हो गया। जैसे ही राम और लक्ष्मण को भरत व शत्रुघभन ने देखा तो वह नंगे पैर ही उनकी ओर दौड़ पड़े। नेमियों ने प्रभु की राह में फूल बिछाए और मिलन की नयनाभिराम झांकी को आंखों में संजोने के लिए टकटकी लगा ली। शाम 04:40 बजे जैसे ही भगवान श्रीराम ने भरत को अपने गले से लगाया तो चारों दिशाओं में जय श्रीराम का जयघोष गूंज उठा। देखें अगली स्लाइड्स...
... और पढ़ें

चंदौली में दर्दनाक हादसा: गंगा नदी में नहा रहे दो दोस्तों की डूबने से मौत

उत्तर प्रदेश के चंदौली जिले में गंगा नगी में नहाने के दौरान दो युवकों की डूबने से मौत हो गई। इस घटना से इलाके में हलचल मच गई। मौके पर मौजूद मल्लाहों ने दोनों के शवों को बाहर निकाला। सूचना के बाद मौके पर पुलिस भी पहुंच गई।

मुगलसराय कोतवाली क्षेत्र के काली महाल निवासी चार युवक सरवर(18) पुत्र बाबर, सौरभ(18) पुत्र मिंटू, राजन(18) पुत्र अकरम व सीबू (19) पुत्र शहाबुद्दीन शनिवार की शाम नहाने के लिए भूपौली घाट गए थे। अलीनगर थाना क्षेत्र क्षेत्र के पंप कैनाल के पास गंगा नदी में स्नान के बाद दो युवक राजन व सीबू बाहर निकल आए और कपड़ा पहनने लगे।

इसी दौरान सरवर व सौरभ पानी में डूबने लगे। यह देख दोनों दोस्तों ने शोर मचाना शुरू किया। इसके बाद मल्लाहों ने किसी तरह दोनों युवकों को नदी से बाहर निकाला। तब तक दोनों की मौत हो चुकी थी। सूचना पर मौके पर पहुंची अलीनगर पुलिस दोनों शवों को कब्जे में लेकर थाने ले आई। जरूरी कार्रवाई के बाद पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के बाद जिला चिकित्सालय भेज दिया।
... और पढ़ें

पीएम मोदी का काशी आगमन: प्रधानमंत्री की सभा में दो लाख लोगों को जुटाने की तैयारी, हर विधान सभा क्षेत्र को मिला 25 हजार का लक्ष्य

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में 25 अक्तूबर को प्रस्तावित आगमन के मद्देनजर तैयारियां तेज हो गई हैं। शनिवार को सर्किट हाउस में महानगर के मंडल अध्यक्ष व मंडल पदाधिकारी, जिले के मंडल अध्यक्ष व मंडल पदाधिकारी एवं पार्षदों, जिला पंचायत सदस्यों, ब्लाक प्रमुखों, जनप्रतिनिधियों की अलग-अलग बैठकें हुईं।

इस दौरान पीएम की सभा में दो लाख लोगों को जुटाने का लक्ष्य रखा गया। बैठक में भाजपा के प्रदेश सहप्रभारी सुनील ओझा एवं काशी क्षेत्र के अध्यक्ष महेश चंद श्रीवास्तव ने सबकी जिम्मेदारी तय करते हुए जिले की प्रत्येक विधानसभा क्षेत्रों से 25-25 हजार लोगों को बुलाने की जिम्मेदारी सौंपी है।

प्रदेश सह प्रभारी सुनील ओझा ने कहा कि इस दौरान पीएम केंद्र सरकार की रिंगरोड से जुड़ी 65 हजार करोड़ की राष्ट्रीय परियोजना का लोकार्पण-शिलान्यास करेंगे। बैठक में प्रदेश उपाध्यक्ष व एमएलसी लक्ष्मण आचार्य, कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर, राज्यमंत्री डॉ नीलकंठ तिवारी, अशोक चौरसिया, विद्या सागर राय, हंसराज विश्वकर्मा, महापौर मृदुला जायसवाल, जिला पंचायत अध्यक्ष पूनम मोर्या, विधायक सौरभ श्रीवास्तव, सुरेंद्र नारायण सिंह, डॉ अवधेश सिंह, क्षेत्रीय महामंत्री सुशील त्रिपाठी, संतोष पटेल, दिलीप सिंह पटेल, नवरतन राठी, संतोष सोलापुरकर, संजय सोनकर, प्रवीण सिंह गौतम, नवीन कपूर, जगदीश त्रिपाठी, राहुल सिंह, आलोक श्रीवास्तव, शैलेंद्र मिश्रा उपस्थित रहे।
... और पढ़ें

वाराणसी: सारनाथ घूमने आए बुलंदशहर के जिला जज की पत्नी का मोबाइल चोरी

पीएम मोदी
वाराणसी के पर्यटन स्थल सारनाथ घूमने आए बुलंदशहर के जिला जज की पत्नी का मोबाइल चोरी हो गया। हालांकि सारनाथ थाना प्रभारी अर्जुन सिंह ने इस प्रकार की किसी भी घटना से इनकार किया। मौके पर घटना की जांच में पुरातात्विक उत्खनित स्थल परिसर के प्रवेश द्वार पर लगा सीसीटीवी कैमरा भी खराब मिला।

जानकारी के अनुसार, बुलंदशहर के जिला जज दिनेश शर्मा  पत्नी सोनाली शर्मा के व बेटी, बेटी के साथ सारनाथ घूमने के लिए आये थे। वह पुरातात्विक उत्खनित स्थल परिसर के मुख्य द्वार पर पहुंचे उनकी पत्नी का मोबाइल चोरी हो गया।

उधर प्रथम दृष्टया पुरतत्वकर्मियों द्वारा जांच किया गया। लेकिन पुरातात्विक उत्खनित स्थल परिसर के प्रवेश द्वार का सीसीटीवी कैमरा खराब मिला। अपने साथ हुई घटना की जानकारी स्थानीय थाने पर लिखित रूप में दी।
... और पढ़ें

वाराणसी में पुलिस पर हमला: दबिश देने गई टीम पर पथराव, अपराधी को छुड़ा ले गए परिजन, चौकी इंचार्ज का हाथ फ्रैक्चर

वाराणसी के भगवानपुर गांव में शुक्रवार रात एक अपराधी के घर दबिश देने गई लंका थाने की पुलिस टीम पर परिजनों ने पथराव कर अपराधी को छुड़ा लिया। इस दौरान लाठी-डंडे और पत्थरबाजी में बीएचयू चौकी इंचार्ज सहित अन्य पुलिस कर्मी घायल हो गए। माहौल को देखते हुए लंका पुलिस बैरंग लौट आई।

हालांकि बाद में भारी संख्या में पुलिसकर्मियों ने भगवानपुर में दबिश दिया लेकिन मौके पर कोई नहीं मिला। हमले में बीएचयू चौकी इंचार्ज का हाथ फ्रैक्चर है। घायल चौकी इंचार्ज की तहरीर पर मारपीट सहित विभिन्न आरोपों में एक नामजद व एक अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया।

ये भी पढ़ें- 
गाजीपुर: हिरासत में मौत की अफवाह पर ग्रामीणों ने थाने पर किया पथराव, एसओ समेत 7 पुलिसकर्मी घायल

पुलिस के अनुसार, लंका थाने की क्राइम टीम को सूचना मिली कि लंका थाना क्षेत्र के सीर गोवर्धनपुर निवासी नानक यादव से 40 हजार लूट की वारदात का अंजाम देने वाला अपराधी विपिन सोनकर अपने भगवानपुर स्थित मकान पर है। रात में बीएचयू चौकी इंचार्ज दीपक कुमार सहित छह से अधिक की संख्या में पुलिस कर्मी दबिश डालने उसके घर पहुंचे।
... और पढ़ें

यूपी: प्रतापगढ़ के कांस्टेबल से नजदीकी बढ़ाकर ब्लैकमेल करने लगी युवती, गिरफ्तार हुई तो निकला जौनपुर का गिरोह

प्रतापगढ़ जिले क्षेत्र के पट्टी थाने में तैनात एक सिपाही से दोस्ती करने के बाद उसे ब्लैकमेल करने वाली युवती को पुलिस ने दो साथियों के साथ गिरफ्तार किया है। युवती जौनपुर जिले के मीरगंज थाना क्षेत्र की रहने वाली है। पुलिस ने वहीं से उसे गिरफ्तार किया। इस मामले का खुलासा भी प्रतापगढ़ पुलिस ने 15 अक्तूबर को कर किया।

पुलिस के अनुसार, मीरगंज थाना क्षेत्र के कसेरूआ गांव निवासी रोशनी सरोज ने काफी दिन पहले प्रतापगढ़ जिले के पट्टी थाने में तैनात एक आरक्षी के मोबाइल नंबर पर कॉल किया। इसके बाद उसने अपना नाम काजल यादव बताया। धीरे-धीरे उससे मित्रता बढ़ गई।

पुलिस को झूठी सूचना देकर बताया- आरक्षी मेरा पति है
आरक्षी के अनुसार, बातचीत के दौरान काजल द्वारा उसकी पूरी जानकारी प्राप्त कर ली गई। इसके बाद उससे दो लाख रूपये की मांग की गई। आरक्षी द्वारा मना करने पर उसे झूठा आरोप लगाकर फंसाने की धमकी दी। आरक्षी ने पैसे नहीं दिए तो काजल ने 9 अक्तूबर को 112 नंबर पर कॉल करके यह झूठी सूचना दी कि आरक्षी मेरा पति है, जिसका संबंध अन्य महिलाओं से हो गया है और वो मुझे घर से निकाल रहा है। इस सूचना पर पुलिस बताए स्थान पर पहुंची, लेकिन वह कहीं नहीं मिली।
... और पढ़ें

गाजीपुर: फुल्लनपुर क्रॉसिंग के पास पटरी से उतरे मालगाड़ी के पहिए, ट्रेनें हुईं प्रभावित

गाजीपुर से वाराणसी की ओर जा रही मालगाड़ी के दो पहिए शनिवार की शाम करीब पौने सात बजे फुल्लनपुर क्रॉसिंग के पास पटरी से उतर गए। इसके चलते क्रॉसिंग पर जाम लग गया। गेटमैन ने मामले की जानकारी स्टेशन मास्टर को दी। सूचना पर पहुंचे रेल अधिकारी मालगाड़ी को हटवाने में जुटे थे।

शाम को एक मालगाड़ी गाजीपुर से वाराणसी की तरफ जा रही थी। सिटी रेलवे स्टेशन से कुछ दूरी पर स्थित फुल्लनपुर क्रॉसिंग के पास पहुंची थी, तभी शाम छह बजकर चालीस मिनट पर उसके दो पहिए पटरी से उतर गए। इसकी जानकारी जैसे ही गेटमैन को हुई, उसने सूचना स्टेशन मास्टर को दी।

क्रॉसिंग के पास मालगाड़ी खड़ी हो जाने से दोनों तरफ जाम लग गया। सूचना मिलते ही रेलवे के तकनीकी अधिकारी पहुंच गए और इंजन लगाकर मालगाड़ी को पटरी से हटाने का प्रयास शुरू कर दिया। जनसंपर्क अधिकारी अशोक कुमार ने बताया कि जल्द यातायात सुचारू कर दिया जाएगा। 5170 दिल्ली-छपरा एवं 2234 आनंद विहार एक्सप्रेस दो घंटे प्रभावित हुई हैं।
... और पढ़ें

बलिया में करंट से दो की मौत: टेंट के खंबे की चपेट में आने से गई युवक की जान, अधेड़ हुआ पंखे का प्लग लगाते समय शिकार

उत्तर प्रदेश के बलिया जिले में गुरुवार को एक 22 वर्षीय युवक की करंट की चपेट में आने से मौत हो गई। वहीं, फेफना थाना क्षेत्र के कल्यानीपुर में शुक्रवार की रात पंखा का प्लग लगाते समय 55 वर्षीय व्यक्ति करंट की जद में आ गया, जिससे उसकी मौत हो गई। घटना से पूरे क्षेत्र के लोग मर्माहत हैं।

दुबहर थाना क्षेत्र के छपरा निवासी अंजनी कुमार पाठक(22) पुत्र रामजी पाठक मां काली जी के मंदिर पर 24 घंटे के अखंड हरिकीर्तन संपन्न कराने के बाद रात 8 बजे मंदिर पर का सामान सुरक्षित कर रहा था। तभी टेंट के खंभे में करंट आ गया। इसकी जद में आने के कारण उनकी मौत हो गई।

अंजनी काफी मिलनसार एवं व्यवहार कुशल व्यक्ति थे। इस घटना से पूरे क्षेत्र के लोग मर्माहत हैं। शुक्रवार की सुबह शिवरामपुर घाट पर उनकी अंत्येष्टि की गई। मुखाग्नि उनके पिता रामजी पाठक ने दी।
... और पढ़ें

वाराणसी: पीएम मोदी के आगमन से पहले शहर के स्ट्रीट पोल पर लगेंगी तिरंगे वाली एलईडी, नगर निगम कर रहा तैयार,  

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 25 अक्तूबर को वाराणसी आ रहे हैं। पीएम के आगमन से पहले शहर की सुंदरता में और चार चांद लगाने के लिए नगर निगम शहरी क्षेत्र के हर स्ट्रीट पोल पर एसपाइरल एलईडी लाइटें लगवाने की तैयारी में है। इन एलईटी लाइटों से तिरंगे जैसी रोशनी होगी, जो शहर की खूबसूरती को बढ़ाएगी।

पहले इसकी शुरूआत सर्किट हाउस से श्रीकाशी विश्वनाथ धाम तक की जाएगी। वहीं दूसरी ओर नगर निगम की सीमा में शामिल 86 गांवों को भी रोशन किया जाएगा।

इस तरह की लाइटें प्रदेश की राजधानी लखनऊ में लगाई गई हैं। वहां की तर्ज पर यहां भी इन लाइटों को पहले प्रयोग के तौर पर लगाया जाएगा। प्रयोग सफल रहा तो इसे शहरभर में लगाया जाएगा।

नगर आयुक्त प्रणय सिंह ने कहा कि पहले चरण में सर्किट हाउस से मकबूल आलम रोड होते हुए चौकाघाट, तेलियाबाग, जगतगंज, लहुराबीर चौराहे से पिपलानी कटरा, से मैदागिन चौराहे से कालभैरव मंदिर और चौक से काशी विश्वनाथ मंदिर तक इसे लगाया जाएगा।
... और पढ़ें
  • Downloads

Follow Us

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00