विज्ञापन
विज्ञापन
शरद पूर्णिमा पर कराएं श्री कृष्ण की विशेष पूजा, बांके बिहारी मंदिर, वृन्दावन 19 अक्टूबर 2021
Myjyotish

शरद पूर्णिमा पर कराएं श्री कृष्ण की विशेष पूजा, बांके बिहारी मंदिर, वृन्दावन 19 अक्टूबर 2021

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

Digital Edition

अलीगढ़ः निजी मेडिकल कॉलेज के हॉस्टल में छात्रा ने फंदा लगाकर की आत्महत्या

जवां थाना क्षेत्र के छेरत स्थित निजी मेडिकल कॉलेज में बृहस्पतिवार देर रात कानपुर निवासी छात्रा ने छात्रावास के कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। घटना के बारे में छात्रा के परिजनों सूचना दे दी गई है।
कानपुर के नौबस्ता निवासी करिश्मा यादव (22) पुत्री उपदेश यादव छेरत स्थित निजी मेडिकल कॉलेज में बीएचएमएस प्रथम वर्ष की छात्रा थी। महानवमी व दशहरा पर अवकाश के चलते अधिकांश छात्र-छात्राएं अपने घर गए हुए हैं। करिश्मा की रूम पार्टनर सुरभि भी छुट्टियों पर अपने घर गई हुई है। करिश्मा परीक्षाओं की तैयारी के लिए छात्रावास में रह रही थी। बृहस्पतिवार देर रात उसने पंखे से प्लास्टिक की रस्सी बांधकर फंदा लगा लिया। शुक्रवार सुबह अन्य छात्राओं ने कमरे में झांक कर देखा तो घटना की जानकारी हुई। उन्होंने मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल योगेंद्र सिंह माहुर को सूचना दी। उसके बाद पुलिस को सूचित किया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। घटना के बारे में मृतका के परिजनों को सूचित कर दिया है। एसओ जवां जितेन्द्र सिंह ने बताया कि आत्महत्या का कारण अज्ञात है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद स्थिति स्पष्ट हो सकेगी।
... और पढ़ें

अलीगढ़ः खर्च के लिए रुपये न देने पर पिता व बहन को मारी गोली

थाना लोधा क्षेत्र के गांव बरौठ छजूमल में खर्चे के लिए रुपये न देने पर बेटे ने पिता और बहन को गोली मार दी। दोनों को गंभीर हालत में जेएन मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। घटना के कुछ देर बाद पुलिस ने बेटे को तमंचा सहित गिरफ्तार कर लिया है। इंस्पेक्टर गजराज सिंह ने बताया कि मामले में अभी तहरीर नहीं मिली है।
गांव निवासी गिरप्रसाद शर्मा (60) शुक्रवार को घर पर चारपाई पर बैठकर खाना खा रहे थे। बेटी रिचा खाना परोस रही थी। गांव में दशहरा मेला लगा था। तभी बेटा अशोक शर्मा हाथ में तमंचा लेकर आ धमका। बिना कहे सुने पिता व बहन पर गोली चला दी। अशोक ने चार राउंड फायर किए। एक गोली पिता को व तीन गोली बहन को लगी। फायरिंग की आवाज सुनकर ग्रामीण घटना स्थल की तरफ दौड़ पड़े। लोगों को आता हुआ देख अशोक भाग गया। लोगों ने गिरप्रसाद व रिचा को जेएन मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया। अशोक बन्नादेवी क्षेत्र में अपने मकान में पत्नी व बच्चों के साथ रहता है। ग्रामीणों ने बताया कि अशोक पिता व बहन से खर्चे के लिए रुपये मांग रहा था। न देने पर दोनों को गोली मार दी। सूचना मिलने पर पुलिस ने घटना के कुछ ही देर बाद अशोक को तमंचा सहित गिरफ्तार कर लिया। इंस्पेक्टर गजराज सिंह ने बताया कि तहरीर मिलने के बाद मामले में कार्रवाई की जाएगी।
... और पढ़ें

अलीगढ़: दीनदयाल अस्पताल में महिला की मौत, परिजनों ने डॉक्टर एवं स्टाफ को पीटा

अलीगढ़ के पंडित दीनदयाल उपाध्याय संयुक्त चिकित्सालय में महिला की मौत पर परिजनों ने जमकर हंगामा किया। अस्पताल के वरिष्ठ चिकित्सक एवं वार्ड आया के साथ मारपीट की गई। घटना के बाद अस्पताल के डॉक्टर एवं स्वास्थ्य कर्मी हड़ताल पर चले गए हैं। एसीएम अंजुम बी एवं सीओ श्वेताभ पांडे सहित बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स पहुंच गई है।

अतरौली थाना क्षेत्र के मऊपुर निवासी विजय गुप्ता की पत्नी पिंकी (20) मायके आई हुई थीं। पिंकी के सिर में तेज दर्द था और उल्टी होने पर परिजन सुबह छह बजे उन्हें लेकर अस्पताल पहुंचे। पिंकी के पति दिल्ली में काम करते हैं। इमरजेंसी में दिखाने के बाद पिंकी को वार्ड नंबर 46 के बेड नंबर 14 पर भर्ती कर दिया गया। उसे बोतल चढ़ाई जा रही थी। परिजनों का आरोप है कि पिंकी को देखने डॉक्टर नहीं पहुंचे। इंजेक्शन लगाने के बाद उसकी हालत बिगड़ गई और थोड़ी देर बाद उसकी मृत्यु हो गई। परिजनों ने लापरवाही का आरोप लगाकर जमकर हंगामा किया। अस्पताल के वरिष्ठ चिकित्सक डॉ. एसके सिंघल और वार्ड आया नीतू के साथ मारपीट की गई।
... और पढ़ें

अलीगढ़ : पंचायत में बेटे ने पिता को मौत के घाट उतारा

महुआ खेड़ा क्षेत्र के गांव मूसेपुर जलाल में शनिवार दोपहर जमीन के विवाद में चल रही पंचायत में बेटे ने पिता को गोली मार दी। गांव में हुई इस सनसनीखेज वारदात से अफरा-तफरी मच गई। पंचायत में मौजूद परिवार के सदस्य व रिश्तेदार भी हक्के-बक्के रह गए।
उधर, आरोपी बाजरे के खेतों में होकर भाग गया। आनन-फानन में घायल को जिला अस्पताल लाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। मुकदमा दर्ज कर आरोपी बेटे को हिरासत में ले लिया गया है। महानगर से सटे गांव मूसेपुर जलाल निवासी 48 वर्षीय किसान सुनील कुमार के दो बेटे हैं। चार माह पहले सुनील के पिता की मौत हो गई थी। पिता की मौत के बाद सुनील के हिस्से में 15 बीघा पुस्तैनी जमीन आई है।
इस जमीन को सुनील बेचना चाह रहे थे, जबकि बड़ा बेटा सूरज जमीन बेचने का विरोध कर रहा था और इसे अपने नाम करवाना चाह रहा था। इसी बात को लेकर परिवार में कलह चल रही थी। कलह के चलते सुनील पिछले चार दिन से रिश्तेदारी में रह रहे थे। हालांकि, कई बार परिवार व रिश्तेदारों ने बैठकर मसला हल कराने का प्रयास किया। मगर सफलता नहीं मिली।
पुलिस के अनुसार, शनिवार को कुछ रिश्तेदार घर पर एकत्रित हुए। करीब साढ़े तीन बजे खेत पर बने नलकूप पर पंचायत कर दोनों पक्षों के बीच सुलह कराने का प्रयास किया जा रहा था। आरोप है कि इसी बीच सूरज का पिता से झगड़ा शुरू हो गया। रिश्तेदार या परिजन कुछ समझा पाते, तब तक सूरज ने अंटी में लगा तमंचा निकालकर पिता के गोली मार दी। गोली सीधे पेट में जा घुसी और सुनील वहीं गिर पड़े। इस पर वहां अफरा-तफरी मच गई और आरोपी पास ही बाजरे की फसल में घुसकर भाग गया।
शोरशराबे के बीच तत्काल पुलिस को खबर दी गई और घायल सुनील को पहले पास के नर्सिंग होम, फिर जिला अस्पताल लाया गया। मगर, जिला अस्पताल में उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। खबर पर सीओ द्वितीय मोहसिन खान व महुआ खेड़ा पुलिस भी मौके पर जांच के लिए पहुंची। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया था।
देर रात समाचार लिखे जाने तक सुनील के भतीजे व छोटे बेटे की ओर से तहरीर लिखकर दी जा रही थी, जिसमें सूरज को आरोपी बनाया गया था। पुलिस ने सुनील के कुछ दोस्तों व पंचायत में मौजूद कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है।
- मूसेपुर जलाल में पिता-पुत्र में चल रही जमीन की कलह में उस समय यह घटना हुई है, जब परिवार के लोग बैठकर मसला हल करने का प्रयास कर रहे थे। बेटे पर पिता की हत्या का आरोप है। मामले में तहरीर मिल रही है। उसके अनुसार आगे कार्रवाई की जाएगी।
- मोहसिन खान, सीओ द्वितीय
घर में कोहराम, भतीजी के घर थे सुनील
इस घटना के बाद घर में कोहराम मचा हुआ है। जिला अस्पताल में मौजूद छोटे बेटे शुभम ने बताया कि चार दिन से उसके पिता इसी विवाद के चलते अपनी भतीजी आशा के घर सुरक्षा विहार कॉलोनी में रह रहे थे। रिश्तेदारों के एकत्रित होने पर शनिवार सुबह ही उन्हें यहां बुलाकर लाया गया था। इस बात का अंदेशा होता तो शायद न बुलाया जाता। खुद छोटा बेटा ही पिता को रिश्तेदारों के कहने पर बुलाकर लाया था। अब पिता की मौत के बाद उसे पिता को बुलाकर लाने का सबसे ज्यादा अफसोस है।
- आज गांव में जो घटना हुई है, वह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है। इलाका पुलिस पर हमें पूरा भरोसा है। इस प्रकरण में हमारी पुलिस से मांग है कि किसी के बहकावे में आकर किसी निर्दोष को न फंसाया जाए। मामले को विधायक व सांसद के संज्ञान में भी लाया गया है, जिन गांव के लोगों को पूछताछ के लिए बुलाया गया है। उनसे पुलिस सिर्फ जानकारी करे। उन्हें किसी साजिश का हिस्सा न माने। - अनिल तोमर प्रधान पति, बूथ प्रभारी भाजपा
... और पढ़ें
थाना महुआ खेड़ा में स्थित गांव मूसेपुर जलाल में जमीन के विवाद में गोली से घायल सुनील कुमार का मलख? थाना महुआ खेड़ा में स्थित गांव मूसेपुर जलाल में जमीन के विवाद में गोली से घायल सुनील कुमार का मलख?

अलीगढ़ : गांव दतावली में बुखार से आठ लोगों की गई जान

पिछले 30 घंटे में अतरौली तहसील के बरला के समीप दतावली गांव में बुखार से आठ लोगों मौत होने से स्वास्थ्य विभाग में शनिवार को हड़कंप मच गया। सूचना पर सीएमओ ने सात टीमों को गांव के लिए रवाना किया। इन टीमों ने ग्रामीणों के स्वास्थ्य की जांच की और दवाएं वितरित कीं।
छर्रा विधायक ठा. रवेंद्र पाल सिंह ने शनिवार को दतावली गांव के लोगों का हाल जाना। इस दौरान पता चला कि एक ही परिवार के चार सदस्य अस्पताल में भर्ती हैं, जिनमें 70 वर्षीय भूदेवी पत्नी विशन स्वरूप ने दम तोड़ दिया है।
इनके अलावा, गांव के 30 वर्षीय अजय पुत्र रक्षपाल, 32 वर्षीय शाइस्ता पत्नी शाकिर, 14 वर्षीय विशाल पुत्र नेत्रपाल, 15 वर्षीय प्रीति पुत्री महीपाल, 15 वर्षीय राखी पुत्री राम अवतार, 25 वर्षीय विनोद पुत्र रामपाल व 11 वर्षीय गर्विता सिंह पुत्री राजवीर सिंह की 30 घंटे के अंदर बुखार की चपेट में आकर मौत हो गई है। लगातार हो रही मौतों से गांव में मातम छा गया है।
भूदेवी के दोनों पुत्र धर्मेंद्र व देवेंद्र सहित लता पत्नी शैलेंद्र, सोनम पुत्री शैलेंद्र, मुकेश पुत्र हुकुम सिंह, अनिल पुत्र वीरेंद्र शर्मा और कई ग्रामीण बुखार की चपेट में निजी अस्पताल व जेएन मेडिकल कॉलेज में उपचार करा रहे हैं। छर्रा विधायक के साथ स्वास्थ्य विभाग की सात टीमें गांव पहुंची और विभिन्न ग्रामीणों के स्वास्थ्य की जांच कर दवाएं वितरित कीं।
मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. आनंद उपाध्याय ने बताया कि गांव में चार शिविर लगाये गए हैं। जिसमें ग्रामीणों को दवा वितरण करने के साथ कार्य कर रहीं सात टीमों ने डोर टू डोर जाकर सर्वे किया है। तीन ग्रामीणों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर भर्ती भी कराया गया है।
आठ दिन में 20 से अधिक लोगों की हुई मौत
पूर्व जिला पंचायत सदस्य लोकेश शर्मा ने बताया कि पिछले आठ दिन में 20 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी हैं। बड़ी संख्या में लोग बीमार चल रहे है। शनिवार को एक ही दिन में आठ मौतें होने से ग्रामीण भयभीत हो गए हैं।
... और पढ़ें

अलीगढ़ : शहर में आज डायवर्ट रहेगा यातायात

महानगर में रविवार को अग्रसेन शोभायात्रा और अध्यापक परीक्षा को लेकर यातायात डायवर्जन जारी किया गया है। इस दौरान शहर में बाहरी वाहनों के साथ-साथ अंदरूनी डायवर्जन भी लागू रहेगा। यह डायवर्जन सुबह आठ बजे से शोभायात्रा व परीक्षा समापन तक जारी रहेगा।
बाहरी डायवर्जन-
- एटा/कानपुर, आगरा/मथुरा, खैर/लोधा, दिल्ली/बुलंदशहर, अतरौली की ओर से आने वाले समस्त प्रकार के भारी वाहन (रोडवेज बस, प्राइवेट बस, मिनी बस) का प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा। सभी मार्गों पर वाहन शहर के बाहर बाईपास के रास्ते अपने गंतव्य स्थान पर जाएंगे।
आंतरिक डायवर्जन-
- शोभायात्रा प्रारंभ होने के समय कंपनीबाग से समस्त प्रकार के वाहन (ऑटो, ई-रिक्शा, चार पहिया वाहन) मालगोदाम/कबर कुत्ता तिराहे की तरफ नहीं आने दिया जाएगा।
- शोभायात्रा प्रारंभ होने के समय बर्छी बहादुर कठपुला की तरफ समस्त प्रकार के वाहन (ऑटो, ई-रिक्शा, चार पहिया वाहन) रसलगंज चौराहे की तरफ नहीं आने दिया जाएगा।
- मसूदाबाद से रसलगंज की तरफ आने वाले वाहन समस्त प्रकार के वाहन (ऑटो, ई-रिक्शा, चार पहिया वाहन) मसूदाबाद चौराहे से डायवर्ट किए जाएंगे।
- शोभायात्रा के प्रथम भाग के मालगोदाम तिराहे से मीरूमल चौराहे की तरफ मुड़ने पर किसी भी प्रकार का चार पहिया वाहन मालगोदाम तिराहे की तरफ नहीं आने दिया जाएगा।
- मीरूमल चौराहे पर शोभायात्रा का प्रथम भाग पहुंचने से 10 मिनट पूर्व किसी भी प्रकार का चार पहिया वाहन पत्थर बाजार, बारहद्वारी, सराय हकीम, कनवरीगंज रेलवेरोड, मामूभांजा तिराहे की तरफ से मीरूमल चौराहे की तरफ नहीं आने दिया जाएगा।
- शोभायात्रा का प्रथम भाग आगरा रोड की तरफ पहुंचने पर किसी भी प्रकार का चार पहिया वाहन हाथरस अड्डे से मदारगेट, कम्पनीबाग बस अड्डे की तरफ नहीं आने दिया जाएगा।
- शोभायात्रा के मीरूमल पहुंचने पर अब्दुल करीम चौराहे से मीरूमल की तरफ कोई वाहन नहीं आने दिया जाएगा।
नो-ट्रैफिक जोन
- रसलगंज चौराहे से मालगोदाम तिराहे तक शोभायात्रा/हवन के प्रारंभ होने से सामप्ति तक नो-ट्रैफिक जोन रहेगा।
- प्रभारी निरीक्षक यातायात/क्वार्सी/गांधीपार्क/सासनीगेट व बन्नादेवी/कोतवाली को डायवर्जन पर पर्याप्त पुलिस बल लगाकर यातायात/डायवर्जन व्यवस्था सुनिश्चित करेंगे।
... और पढ़ें

अलीगढ़ : सर सैयद डे आज, एएमयू की इमारतें जगमगाईं

रविवार को सर सैयद अहमद खान की जयंती पर अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) परिसर की सभी प्रमुख इमारतों पर सजावट की गई। सर सैयद डे पर आनलाइन कार्यक्रम होगा। इससे पहले कुरान ख्वानी के साथ सर सैयद की मजार पर चादरपोशी की जाएगी।
सर सैयद हाउस में सर सैयद से जुड़ी किताबों और तस्वीरों की वर्चुअल प्रदर्शनी लगाई जाएगी। ऑनलाइन कार्यक्रम में भारत के पूर्व मुख्य न्यायाधीश टीएस ठाकुर बतौर मुख्य अतिथि शामिल होंगे।
सर सैयद से जुड़ी वस्तुएं संरक्षित हैं
अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय परिसर में बने सर सैयद हाउस में सर सैयद ने अपने जीवन के आखिरी दो दशक बिताए थे। दैनिक जीवन में इस्तेमाल की जाने वाली वस्तुओं से लेकर उनके हस्ताक्षर तक उनकी यादों के रूप में यहां संरक्षित हैं। सर सैयद के चाहने वालों के लिए यह संग्रहालय दर्शनीय स्थल है।
विश्वविद्यालय से अध्ययन करके देश और दुनिया के अलग-अलग कोनों में बस चुके पूर्व छात्र जब कभी अलीगढ़ आते हैं तो सर सैयद हाउस उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता में रहता है। यहां पर सर सैयद द्वारा इस्तेमाल की गई छड़ी, फर्नीचर, घड़ी अध्ययन की मेज, मेहमानों को बैठाने के लिए सोफा आज भी उसी स्वरूप में रखे हुए हैं।
सर सैयद की छड़ी और घड़ी।
सर सैयद की छड़ी और घड़ी। - फोटो : CITY OFFICE
... और पढ़ें

अलीगढ़ : डॉ. आस्था की हत्या में कई लोगों के शामिल होने के संकेत

कल सर सय्यद डे पर सजा एएमयू बाब ए सय्यद गेट। संवाद
स्वास्थ्य विभाग में संविदा पर तैनात मेडिकल ऑफिसर डॉ. आस्था अग्रवाल की हत्या के वक्त घर में पति के अलावा और भी कुछ लोग मौजूद हो सकते हैं? इस तरह के संकेत पुलिस को साक्ष्यों के आधार पर मिल रहे हैं। माना जा रहा है कि इस वारदात को पूरी साजिश रचकर अंजाम दिया गया है।
हालांकि, इसका खुलासा पति की गिरफ्तारी के बाद ही होगा। मगर देर रात इनपुट यह भी है कि पुलिस आरोपी पति की गिरफ्तारी के करीब है। देर रात कई राज्यों में दबिश जारी थी। कासिमपुर स्थित राधिका ऑक्सीजन प्लांट के संचालक अरुण अग्रवाल की डॉक्टर पत्नी आस्था अग्रवाल का शव उनके रमेश विहार स्थित घर में फंदे पर झूलता मिला था।
हालांकि पहले दिन से ही पुलिस इसे हत्या मान रही थी। वहीं पोस्टमार्टम में भी हत्या की पुष्टि हुई। इसके बाद से ही पुलिस आरोपी पति की तलाश में जुटी है। इधर, अब तक की जांच व साक्ष्यों के अध्ययन में जो तथ्य उजागर हो रहे हैं। उससे लग रहा है कि इस हत्या में अकेले पति नहीं, कुछ और भी लोग शामिल हो सकते हैं।
इस हत्या को साजिश रचकर अंजाम दिया गया है। हालांकि अभी यह अनुमान है। सच्चाई तो पति की गिरफ्तारी के बाद ही सामने आएगी। वहीं खबर ये भी है कि पुलिस की चार टीमें चार अलग अलग राज्यों पंजाब, हरियाणा, राजस्थान व दिल्ली में दबिश दे रही हैं। देर रात अरुण की गिरफ्तारी को लेकर पुलिस बेहद करीब है। उम्मीद है कि आज रात में या सुबह तक पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लग सकती है।
इस मामले में साजिश के आरोपी जेठ को पुलिस पहले ही जेल भेज चुकी है। बता दें कि आस्था और पति के बीच मंगलवार रात झगड़ा हुआ था। इसके बाद पति बच्चों को लेकर तरुण के घर छोड़ आया था। बुधवार को आस्था का शव घर में फंदे पर झूलता मिला था। बच्चों ने पिता व मां के बीच झगड़े की पुष्टि बच्चों से की थी। सीओ तृतीय श्वेताभ पांडेय इतना ही बताते हैं कि मामले में खुलासे व गिरफ्तारी के हर संभव प्रयास जारी हैं। सच बहुत जल्द सामने लाया जाएगा।
... और पढ़ें

अलीगढ़ : राम का हुआ राजतिलक, अयोध्या में छाईं खुशियां

श्री रामलीला गोशाला समिति द्वारा रामलीला मैदान में आयोजित रामलीला महोत्सव का समापन शनिवार को भरत मिलाप और राम राज्याभिषेक के साथ संपन्न हुआ। गुरु वशिष्ठ ने प्रभु श्री राम का तिलक कर उन्हें राजा घोषित किया तो रामलीला मैदान जय श्री राम के जयकारों से गूंज उठा। यहां हजारों दीपकों से रामलीला मैदान को रोशन किया गया।
रावण का वध कर जब प्रभु श्री राम, लक्ष्मण और माता जानकी अयोध्या पहुंचते हैं तो यहां नगरवासी उनका स्वागत करते हैं। गुरु वशिष्ठ, तीनों माताओं को लेकर भरत-शत्रुघन उनसे मिलने पहुंचते हैं। इस दौरान राम और भरत का वियोगभरा मिलाप देखकर दर्शकों की आंखें नम हो गईं। इसके बाद सभी को राजमहल ले जाया जाता है।
अगले दिन प्रभु श्रीराम का राजतिलक उत्सव का आयोजन होता है। सबसे पहले गुरु वशिष्ठ प्रभु श्री राम का तिलक करते हैं। इसके बाद सुमित सिंघल ने उनका राजतिलक किया। शिवनारायण अग्रवाल ने आरती उतारी। एक-एक करके जनता उनका तिलक करती हैं। इस मौके पर लीला संयोजक अरविंद कुमार, कोषाध्यक्ष टीएन मित्तल, ऋषि कुमार मीतल, प्रदीप भारद्वाज, डॉ. मुकेश, वीरेंद्र कुमार, शैलेंद्र अग्रवाल आदि मौजूद रहे।
... और पढ़ें

अलीगढ़ : स्वदेशी जागरण मंच ने फूंका अमेजन कंपनी का पुतला

स्वदेशी जागरण मंच ने क्षेत्र संयोजक डॉ. राजीव कुमार व प्रांत संयोजक अमितेश अमित के अलीगढ़ प्रवास के दौरान शनिवार को महानगर सह संयोजक हृदेश गुप्ता के आवास पर बैठक की। इसके बाद यहां पदाधिकारियों ने अमेरिकी ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन का पुतला फूंका।
क्षेत्र संयोजक डॉ. राजीव कुमार ने सतत विकास एवं रोजगार संवर्धन पर विचार व्यक्त करते हुए गरीबी मुक्त, रोजगार युक्त व समृद्धि युक्त भारत बनाने पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि देश की प्रमुख राष्ट्रवादी पत्रिका पांचजन्य ने अमेरिकी ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन को ईस्ट इंडिया कंपनी -2 करार दिया है। पत्रिका के नवीनतम अंक में कहा गया है कि इस कंपनी ने मनमाफिक सरकारी नीतियों के लिए रिश्वत के तौर पर करोड़ों रुपये का भुगतान किया है।
प्रांत संयोजक अमितेश अमित ने स्वदेशी जागरण मंच द्वारा दिल्ली में निर्माणाधीन स्वदेशी शोध संस्थान भवन के बारे में बताया। प्रांत संपर्क प्रमुख डॉ. राजीव अग्रवाल ने स्वदेशी जागरण मंच की विगत गतिविधियों पर प्रकाश डाला।
अलीगढ़ इकाई से दिल्ली में निर्मित होने जा रहे शोध संस्थान के लिए संग्रहित धनराशि के चेक महानगर संयोजक अमित अग्रवाल व जिला संयोजक रजनीश राघव ने स्वदेशी जागरण मंच की टीम के साथ केंद्रीय पदाधिकारियों को सौंपे।
अमेजन कंपनी का पुतला दहन कर पदाधिकारियों ने कहा कि इनकी वजह से आज छोटे व्यापारियों के कामधंधे चौपट हो गए हैं। इस मौके पर रजनीश राघव, अमित अग्रवाल, हृदेश गुप्ता, चारु गुप्ता, विनय शर्मा, रुद्रा पंडित, आदर्श भारद्वाज आदि मौजूद रहे।
... और पढ़ें

अलीगढ़ : योगी को फिर सीएम बनाने का लिया संकल्प

एटा चुंगी स्थित सिंह सेवा सदन में शनिवार को भाजपा अनुसूचित मोर्चा सम्मेलन हुआ। मुख्य अतिथि भाजपा अनुसूचित मोर्चा ब्रज क्षेत्र के अध्यक्ष इंद्रजीत आर्य ने कहा कि आज प्रदेश और देश सुरक्षित हाथों में है। उत्तर प्रदेश तरक्की कर रहा है। गरीबों और दलितों को उनका अधिकार मिल रहा है। हमें 2022 में योगी आदित्यनाथ को दोबारा मुख्यमंत्री बनाना है। यहां दलित समाज ने फिर से मुख्यमंत्री बनाने के लिए अभियान में जुटने का संकल्प लिया। अध्यक्षता हरि किशन कोरी ने की।
कार्यक्रम का शुभारंभ राम दरबार के समक्ष दीप जलाकर किया गया। अतिथियों का स्वागत सम्मान पदाधिकारियों ने किया। जिलाध्यक्ष हरि किशन कोरी ने कहा कि 2022 में योगी आदित्यनाथ को दोबारा मुख्यमंत्री बनाएंगे। साथ ही नरेंद्र मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाएंगे। दलित समाज आज मंच से यह संकल्प लेता है।
मुख्य व विशिष्ट अतिथियों में ब्रज क्षेत्र अध्यक्ष ठा. श्योराज सिंह, छर्रा विधायक ठा. रवेंद्रपाल सिंह, इगलास विधायक राजकुमार सहयोगी, उप्र महिला आयोग की सदस्या रामसखी कठेरिया, अरुण कुमार फौजी, जयदीप गौड़, राजकुमारी, नीतू सोलंकी आदि मंचासीन रहे। इस मौके पर चंद्रपाल, उदयवीर सिंह प्रधान, विपिन चंचल, विक्रम जीनवाल, राजीव कुमार भारती, नाहर सिंह, आशीष, भू प्रकाश माहौर आदि मौजूद रहे।
पदाधिकारियों व मंडल अध्यक्षों के कार्यों की हुई समीक्षा
सूतमील चौराहे स्थित किरण पैलेस में भाजपा अनुसूचित मोर्चा परिचय सम्मेलन का आयोजन हुआ। यहां मुख्य अतिथि के रूप में क्षेत्रीय अध्यक्ष इंद्रजीत आर्य ने सभी पदाधिकारियों के साथ मंडल अध्यक्षों का परिचय लिया और उनके कार्यों की समीक्षा की।
उन्होंने कहा कि केंद्र व राज्य सरकार अनुसूचित जाति के लोगों को मुख्यधारा से जोड़ने के लिए योजनाएं लेकर आई हैं। पूर्व की सरकारों ने दलित समाज को ठगा है। हमें फिर से राज्य में योगी सरकार को स्थापित करना है ताकि दलित समाज का विकास न रुके।
महानगर अध्यक्ष विवेक सारस्वत ने कहा कि आगामी चुनावों में बढ़ चढ़कर भाजपा को मजबूत करें। इस मौके पर इगलास विधायक राजकुमार सहयोगी, अनुसूचित मोर्चा अध्यक्ष सोनू कुमार, डॉ. एलबी दयाशंकर, राज कमल सोनकर, राकेश सहाय, राजीव भारती जी, राजकुमार सम्मी, अनीता जैन, ओम प्रकाश नायक, अरुण फौजी आदि मौजूद रहे।
... और पढ़ें

अलीगढ़ : किसानों के ट्रेन रोकने के कार्यक्रम को लेकर अलर्ट

लखीमपुर खीरी कांड को लेकर किसान संगठनों के 18 अक्तूबर को रेल रोको आंदोलन को लेकर प्रशासन एवं रेलवे अलर्ट हो गया है। जिले की सीमा में आने वाले सभी स्टेशनों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। मुख्यालय से आरपीएसएफ एवं जीआरपी का अतिरिक्त फोर्स बुलाया गया है।
बताते चलें कि लखीमपुर खीरी कांड को लेकर संयुक्त किसान मोर्चा ने 18 अक्तूबर को रेल रोकने का एलान किया है। अब तक मिली सूचना के अनुसार किसान संगठन सोमना स्टेशन पर ट्रेन रोकेंगे। आरपीएफ पोस्ट कमांडर चमन सिंह तोमर ने बताया कि मुख्यालय से आरपीएसएफ के जवानों की टुकड़ी बुलाई गई है।
किसी भी हाल में ट्रेन को नहीं रोकने दिया जाएगा। जीआरपी इंस्पेक्टर अरविंद भारद्वाज ने बताया कि सिविल पुलिस के साथ ही जिला प्रशासन का सहयोग लिया जाएगा। इसके अलावा, जीआरपी लाइन से भी फोर्स को बैकअप में रखा गया है। किसान नेताओं को स्टेशन के भीतर नहीं आने दिया जाएगा।
... और पढ़ें

अलीगढ़ : वार्ड में दो सुरक्षा गार्ड तैनात, मरीजों की संख्या रही कम

अमर उजाला ब्यूरो, अलीगढ़।
पं. दीनदयाल उपाध्याय संयुक्त चिकित्सालय में शुक्रवार को मरीज की मौत होने पर तीमारदारों व डॉक्टर-स्टाफ के बीच विवाद हो गया था। शनिवार को स्वास्थ्य सेवाएं सामान्य रूप से चलती रहीं, सुरक्षा की दृष्टि से वार्डों के बाहर होमगार्ड तैनात किए गए हैं। शनिवार को मरीजों की संख्या कम रही।
शुक्रवार सुबह अस्पताल में महिला मरीज की मौत पर परिजनों का डॉक्टर-स्टाफ के साथ विवाद हो गया था। यहां तक कि परिजनों ने डॉक्टर और स्टाफ की पिटाई तक कर दी थी, जिसके विरोध में डॉक्टर और स्वास्थ्य कर्मी तीन घंटे तक हड़ताल पर रहे। अधिकारियों के समझाने के बाद स्वास्थ्य सेवाएं तो बहाल हो गईं।
लेकिन इस मामले में दोनों तरफ से एक-दूसरे से आरोप लगाते हुए तहरीर दी गई थी। पुलिस मामले की जांच कर रही है। डॉक्टरों की हड़ताल के चलते कई मरीज अस्पताल से चले गए थे। शुक्रवार को जहां एक-एक बेड पर दो-दो या तीन-तीन मरीज भर्ती थे। शनिवार को कई बेड खाली रहे। सीएमएस डॉ अनुपम भास्कर ने बताया कि नौ वार्ड हैं, जिनमें दो वार्डों के बीच में एक-एक होमगार्ड को तैनात किया गया है।
... और पढ़ें
  • Downloads

Follow Us

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00