लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Business ›   Business Diary ›   Air India cuts down senior citizen student concessions from 50 to 25 Percent Latest News Update

Air India: एयर इंडिया ने वरिष्ठ नागरिकों-छात्रों को मिलने वाली छूट में कटौती की, अब सिर्फ इतनी मिलेगी रियायत

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: अभिषेक दीक्षित Updated Thu, 29 Sep 2022 11:01 PM IST
सार

एयर इंडिया के प्रवक्ता ने कहा कि बाजार की स्थिति और गतिशीलता को ध्यान में रखते हुए हमने व्यापक उद्योग प्रवृत्ति के अनुरूप अपने किराए को युक्तिसंगत बनाने का निर्णय लिया है।

air india
air india - फोटो : amar ujala
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

एयर इंडिया ने गुरुवार को वरिष्ठ नागरिकों और छात्रों को दी जाने वाली रियायत में कटौती करने का फैसला किया है। एयरलाइंस ने रियायतों को 50% से घटाकर 25% करने का फैसला किया है। एयर इंडिया के प्रवक्ता ने कहा कि बाजार की स्थिति और गतिशीलता को ध्यान में रखते हुए हमने व्यापक उद्योग प्रवृत्ति के अनुरूप अपने किराए को युक्तिसंगत बनाने का निर्णय लिया है। इस समायोजन के बाद भी एयर इंडिया के छात्रों और वरिष्ठ नागरिकों दोनों के लिए आधार किराए पर छूट अन्य निजी एयरलाइनों की तुलना में लगभग दोगुनी होगी।



इससे पहले एयर इंडिया ने बताया था कि वह अपने बेड़े में अगले 15 महीनों के दौरान 30 नए विमान जोड़ेगा। इनमें पांच वाइड बॉडी बोईंग प्लेन भी शामिल हैं। टाटा की एयरलाइन कंपनी एयर इंडिया का प्लान इस वर्ष दिसंबर से घरेलू और अंतरराष्ट्रीय सेवाओं को विस्तार देना है। एयर इंडिया की ओर से बताया गया है कि एयरलाइन ने अगले 15 महीनों में पांच वाइड-बॉडी बोइंग और 25 एयरबस नैरो-बॉडी विमानों को शामिल करने के लिए लीच और आशय पत्रों पर हस्ताक्षर किए हैं। 


गरुड़ एयरोस्पेस 1 लाख युवाओं को करेगा प्रशिक्षित, डीजीसीए की मंजूरी  
ड्रोन निर्माता कंपनी गरुड़ एयरोस्पेस 1 लाख युवाओं को प्रशिक्षित करेगा। बृहस्पतिवार को कृषि उद्देश्यों के लिए ड्रोन के उपयोग पर युवाओं के प्रशिक्षण के लिए नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) की मंजूरी मिल गई। एयरोस्पेस ने कहा, कृषि ड्रोन की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए कंपनी ने 2024 तक कम से कम एक लाख किसान ड्रोन बनाने का लक्ष्य रखा है। इससे युवाओं के लिए रोजगार पैदा होगा। डीजीसीए से अनुमोदन मिलने के बाद 755 जिलों के युवाओं को प्रशिक्षित और कौशल निपुण बनाया जाएगा। 

खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें कारोबार समाचार और Budget 2022 से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। कारोबार जगत की अन्य खबरें जैसे पर्सनल फाइनेंस, लाइव प्रॉपर्टी न्यूज़, लेटेस्ट बैंकिंग बीमा इन हिंदी, ऑनलाइन मार्केट न्यूज़, लेटेस्ट कॉरपोरेट समाचार और बाज़ार आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00