Hindi News ›   World ›   Report TTP creating fear in Pakistan terrorist incidents may increase

रिपोर्ट: पाकिस्तान में खौफ पैदा कर रहा टीटीपी, बढ़ सकती हैं अब आतंकी घटनाएं

एजेंसी, इस्लामाबाद Published by: देव कश्यप Updated Tue, 25 Jan 2022 12:42 AM IST

सार

पाक अखबार ‘डॉन’ ने ‘ग्रोइंग टेरेरिज्म थ्रेट’ शीर्षक से एक लेख में बढ़ती आतंकी घटनाओं और तहरीक एक तालिबान (टीटीपी) पर चिंता जताई गई है।
शेख राशिद, गृहमंत्री, पाकिस्तान
शेख राशिद, गृहमंत्री, पाकिस्तान - फोटो : अमर उजाला
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

पाकिस्तान के आगामी दिनों में आतंकी घटनाएं और अधिक बढ़ सकती हैं। हाल के दिनों में बढ़ी आतंकी घटनाओं के मद्देनजर स्थानीय मीडिया ने इस संबंध में विशेषज्ञों के हवाले से ये बात कही है। इसे लेकर गृहमंत्री शेख राशिद ने कहा, सभी एजेंसियों को अलर्ट किया गया है। यह अलर्ट लाहौर के अनारकली इलाके में हुए धमाके के बाद किया गया है, जिसमें की मौत हुई थी।

विज्ञापन


पाक अखबार ‘डॉन’ ने ‘ग्रोइंग टेरेरिज्म थ्रेट’ शीर्षक से एक लेख में बढ़ती आतंकी घटनाओं और तहरीक एक तालिबान (टीटीपी) पर चिंता जताई गई है। इसके मुताबिक, अफगानिस्तान में तालिबान सरकार बनने के बाद से पाकिस्तान में टीटीपी की आतंकी घटनाएं बढ़ी हैं। केंद्रीय मंत्री राशिद के मुताबिक, 15 अगस्त 2021 के बाद से आतंकवाद की घटनाओं में करीब 35 फीसदी का इजाफा हुआ है। पाकिस्तान के सुरक्षा विशेषज्ञों के बीच यहां तक बहस छिड़ी है कि टीटीपी अलकायदा और ईटीआईएम के बीच कोई गुप्त समझौता हुआ है। इस समझौते की वजह कहीं न कहीं कूटनीतिक विवाद है।  


पीएम पद छोड़ने को कहा तो अच्छा नहीं होगा : इमरान
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने विपक्षी दलों को चेताया है कि यदि उन्हें पद छोड़ने के लिए मजबूर किया गया तो बहुत बुरा होगा तथा वे वह और भी ज्यादा खतरनाक हो जाएंगे। इसके साथ ही खान ने विपक्ष की कोई भी बात मानने से इनकार कर दिया। विपक्षी दलों के गठबंधन पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट (पीडीएम) द्वारा 23 मार्च को जुलूस की योजना पर पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, यह योजना विफल होगी। इमरान खान ने कहा, यदि मैं सड़कों पर उतर आया तो विपक्षी दलों को छिपने की कोई जगह तक नहीं मिलेगी।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get latest World News headlines in Hindi related political news, sports news, Business news all breaking news and live updates. Stay updated with us for all latest Hindi news.

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें
सबसे तेज और बेहतर अनुभव के लिए चुनें अमर उजाला एप
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00