बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
INSTALL APP
विज्ञापन

अंक ज्योतिष वार्षिक भविष्यवाणी 2021: मूलांक 3

मूलांक 3
अगर आपका जन्म 3, 12, 21 या 30 तारीख को हुआ है तो आपका मूलांक 3 होगा, जिसके स्वामी गुरु ग्रह हैं। साल 2021 जिसका कुल योग 5 बुध ग्रह से जुड़ा है। आपका अंक 3 ज्ञान के कारक गुरु का हैं, जिससे आपके पास नए-नए विचार आते हैं। आप लोग संवाद कला और जोश से भरपूर होते हैं। आपको खेल-कूद और मनोरंजन बहुत प्रेरित करता है, जिससे आप हमेशा सृजनशील रहते हैं। आप जिस कार्य को करते हैं उसे पूरा करने में प्रयत्नशील हो जाते हैं और अपने नए विचारों और ज्ञान से उसमें जान ड़ाल देते हैं। 2021 का वर्ष जिसका जोड़ 5 है, यह बुध का अंक हैं। जिससे यह वर्ष आपको कुछ नया करने के लिए प्रेरित करेगा और आप नये अवसरों का फायदा उठाकर इस वर्ष आप अपने जीवन को नया आयाम देंगे।

मूलांक 3 के लिए करियर
3 अंक के लिए 2021 वर्ष नये कार्य और पहले से चल रहे कार्य को नया रूप देने आ रहा है, क्योंकि यह वर्ष आपके पास नई-नई योजनाओं के साथ सुनहरे अवसरों को भी लाएगा। 2021 में आपका दिमाग और ज्ञान दोनों आपका साथ देंगे। अप्रैल के बाद आपको नया ऑफर आएगा, इस डील से आपको व्यापार में बहुत लाभ भी मिलेगा। अगस्त के बाद आप कुछ नया करने की सोचेंगे। नौकरी कर रहे लोगों के लिए यह वर्ष उनके किए हुए कार्य की प्रशंसा के लिए आ रहा है, क्योंकि इस वर्ष आपकी बुद्धि का प्रवाह अच्छा रहेगा जिससे आपके दिमाग में नए-नए विचार आएंगे। अगर आपके पास नौकरी नहीं है तो यह साल आपको नई नौकरी के अवसर भी देगा। साथ ही पहले से नौकरी कर रहे लोगों के लिए प्रमोशन के लिए भी अच्छा वर्ष रहेगा।

मूलांक 3 के लिए आर्थिक स्थितियां
3 अंक के लिए 2021 का वर्ष धन को लेकर अच्छा जाने वाला हैं। आपके पास पैसा आएगा भी और पैसा खर्च भी करेंगे। इस वर्ष पैसे की कमी नहीं आएगी और अगर आएगी तो वह समय रहते पूरी भी हो जाएगी। 2021 में अगर आपको कर्ज लेना पड़ेगा तो आप अप्रैल से पहले या सितंबर के बाद कोशिश करें, इसके मध्य किसी कारणवश रुकावट आ सकती है। अगर आपको किसी से धन वापस भी लेना है तो यह वर्ष उसके लिए भी उत्तम रहेगा। वर्ष की शुरुआत में आप शेयर मार्किट में भी निवेश करेंगे तो आपको लाभ मिलेगा। जमीन से जुड़ी कोई डील भी इस वर्ष आपको लाभ दे कर जाएगी।

मूलांक 3 के लिए प्रेम संबंध और वैवाहिक जीवन
अंक 3 के लिए यह 2021 वर्ष रिश्तों के लिए बहुत ही खुशनुमा बीतने वाला है, अगर आप अकेले हैं तो 2021 में आपके जीवन में मनचाहा साथी आएगा, लेकिन अगर किसी बात को लेकर मतभेद हो तो आपको समय रहते इसे संभाल लेना हैं, तभी आप रिश्ते में प्रेम का अहसास कर पाएंगे। वहीं आप पहले से ही किसी से प्रेम करते हैं, तो आप उनके साथ रोमानी समय बिताएंगे, लेकिन आपका अहम आपके रिश्ते का दुश्मन बनेगा। वैवाहिक लोगों के लिए 2021 का वर्ष रिश्तों मे सुधार लाएगा। आपका जीवनसाथी आपके साथ अपना वक्त बिताएगा और पुराने गिले-शिकवे इस वर्ष दूर होंगे। वर्ष मध्य में आपकी वजह से ही कुछ गलतफहमी होगी, जो रिश्ते में खटास लाएगी। आपको बहुत ही प्रेम से अपने गृहस्थ जीवन को संभालना होगा।

मूलांक 3 के लिए सेहत
अंक 3 के यह 2021 का वर्ष शुरुआत में तो बहुत बेहतर जाने वाला है। आप अपने स्वास्थ्य को लेकर बहुत ही सावधान रहेंगे और अपना बहुत ही ध्यान रखेंगे। अगर पहले से कोई परेशानी चल रही थी उससे भी आप निज़ात पाएंगे। परंतु इसी वर्ष के मध्य में अचानक पेट या छाती की परेशानी आएगी। जिसके लिए आपको किसी तरह की लापरवाही नहीं करनी है। जब भी जैसे ही कोई समस्या आती हैं उसी समय इलाज करवाना है। वर्ष अंत में आपकी सेहत अच्छी रहेगी और आप चुस्त-तंदरुस्त महसूस करेंगे।
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads

Follow Us

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00