लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Business ›   Business Diary ›   Suella Braverman: British minister of Indian origin against giving concession on visa, told this reason

Suella Braverman: भारतीय मूल की ब्रिटिश मंत्री ही भारतीयों को वीजा पर रियायत देने के खिलाफ, बताया ये कारण

बिजनेस डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: विवेक दास Updated Thu, 06 Oct 2022 06:50 PM IST
सार

Suella Braverman: सुएला ब्रेवरमैन ने गुरुवार को एक साक्षात्कार में एक खुली सीमा प्रवास नीति के बारे में चिंता व्यक्त करते हुए ब्रिटिश मंत्री ने संकेत दिया कि वह भारत को अधिक वीजा रियायतें प्रदान करने वाले व्यापार सौदे के लिए कैबिनेट का समर्थन नहीं करेंगी।

ब्रिटेन की गृहमंत्री सुएल ब्रेवरमैन (फाइल)
ब्रिटेन की गृहमंत्री सुएल ब्रेवरमैन (फाइल) - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

ब्रिटेन की भारतीय मूल की गृह सचिव सुएला ब्रेवरमैन ने प्रवास के मुद्दे पर भारत के साथ एक प्रस्तावित मुक्त व्यापार समझौते (एफटीए) पर संदेह जताया है इसके साथ ही उन्होंने भारतीयों को ब्रिटेन में अपने वीजा से अधिक समय तक रहने वाले लोगों के सबसे बड़े समूह के रूप में चिह्नित किया है। 

‘द स्पेक्टेटर’ के साथ गुरुवार को एक साक्षात्कार में एक खुली सीमा प्रवास नीति के बारे में चिंता व्यक्त करते हुए ब्रिटिश मंत्री ने संकेत दिया कि वह भारत को अधिक वीजा रियायतें प्रदान करने वाले व्यापार सौदे के लिए कैबिनेट का समर्थन नहीं करेंगी।

माना जा रहा है कि सुएला ब्रेवरमैन का यह रुख ब्रिटिश प्रधानमंत्री लिज ट्रस और उनके बीच संभावित टकराव में खड़ा करेगा जो अपने पूर्ववर्ती बोरिस जॉनसन की ओर से निर्धारित दिवाली की समय सीमा के भारत के साथ एफटीए चाहती हैं। जिसके लिए बातचीत फिलहाल आखिरी दौर में है।

ब्रिटिश साप्ताहिक पत्रिका को ब्रेवरमैन ने कहा है कि मैं भारत के साथ एक खुली सीमा प्रवास नीति के विषय पर चिंतित हूं क्योंकि मुझे नहीं लगता है कि ब्रिग्जिट के लिए वोट करने वाले ऐसा चाहते हैं। 

भारत-यूके एफटीए के तहत छात्रों और उद्यमियों के लिए वीजा में रियायत मिलने के मसले पर पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा उन्होंने कहा, मुझे इसपर कुछ आपत्तियां हैं। इस ब्रिटेन में प्रवास (Migration) को देखें तो यहां ओवरस्टे करने वाले लोगों का जो सबसे बड़ा समूह है, वे भारतीय प्रवासी हैं।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें कारोबार समाचार और Budget 2022 से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। कारोबार जगत की अन्य खबरें जैसे पर्सनल फाइनेंस, लाइव प्रॉपर्टी न्यूज़, लेटेस्ट बैंकिंग बीमा इन हिंदी, ऑनलाइन मार्केट न्यूज़, लेटेस्ट कॉरपोरेट समाचार और बाज़ार आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00