लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Chandigarh ›   Praveen Dhanda acquitted along with his companions in Jat reservation violence case

Hisar News: छह साल पुराने जाट आरक्षण आंदोलन मामले में सात आरोपी बरी, सड़क मार्ग को जाम करने का था आरोप

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, हिसार (हरियाणा) Published by: ajay kumar Updated Thu, 29 Sep 2022 01:13 PM IST
सार

अदालत ने आजाद नगर निवासी एडवोकेट प्रवीन ढांडा, जय सिंह, सुरेश, नवीन, विजेंद्र, प्रमोद और नवीन को बरी किया है। करीब साढ़े छह साल पहले हिसार-सिवानी मार्ग को जाम करने का आरोप था।

सांकेतिक तस्वीर।
सांकेतिक तस्वीर। - फोटो : istock
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

हरियाणा के हिसार में जाट आरक्षण आंदोलन मामले में न्यायिक दंडाधिकारी अंतरप्रीत सिंह कोर्ट का बड़ा फैसला आया है। साढ़े छह साल बाद कोर्ट ने सात आरोपियों को आरोपों से बरी कर दिया है। इन पर आंदोलन के दौरान हिसार-सिवानी राजमार्ग जाम करने का आरोप था। 



अदालत ने आजाद नगर निवासी एडवोकेट प्रवीन ढांडा, जय सिंह, सुरेश, नवीन, विजेंद्र, प्रमोद और नवीन को बरी किया है। इस मामले में एक अन्य आरोपी सतीश को अदालत ने 8 फरवरी 2018 को भगोड़ा घोषित किया था। इस संबंध में आजाद नगर थाना पुलिस ने 19 फरवरी 2016 को रास्ता रोकने के बारे में पुलिस टीम को सूचना मिली थी कि उपरोक्त व्यक्तियों ने सीआर लॉ कॉलेज के विद्यार्थियों और करीब 90 अन्य लोगों के साथ मिलकर सिवानी-हिसार मार्ग पर जाम लगाया हुआ है। 


गवाह क्रॉस एक्जामिनेशन में आरोपियों को नहीं पहचान पाए 
मामले की सुनवाई के दौरान पुलिस सब इंस्पेक्टर सुरेश कुमार ने अपनी गवाही के दौरान आरोपियों की पहचान भी की, लेकिन क्रॉस एक्जामिनेशन के दौरान कहा कि अदालत में मौजूद आरोपियों को वह उनके नाम से नहीं जानता। साथ ही माना कि घटना की फोटो में उक्त आरोपी नहीं हैं।

इसी प्रकार एएसआई जगबीर सिंह ने कहा कि सब इंस्पेक्टर युद्धवीर ने आरोपियों के नाम और पते दिए थे और आठ-दस आरोपियों की पहचान फोटोग्राफर रविंद्र द्वारा प्रदान की गई फोटो से की। इसके साथ ही उन्होंने अदालत में मौजूद आरोपियों की पहचान की। साथ ही कहा कि वह इनको व्यक्तिगत तौर पर नहीं जानता है।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00