लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Haryana ›   Rohtak ›   Farmer shot dead in Khirwali village of Rohtak

रोहतक में हत्या: खिड़वाली गांव में किसान पर बरसाईं गोलियां, पुलिस को पुरानी रंजिश में वारदात का शक 

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, रोहतक (हरियाणा) Published by: निवेदिता वर्मा Updated Fri, 04 Feb 2022 11:42 AM IST
सार

 सिर में तीन गोली मारकर किसान की हत्या कर दी। खिड़वाली गांव में बाइक पर सवार होकर आए तीन युवकों ने वारदात को अंजाम दिया। 54 वर्षीय रोहताश उर्फ पप्पू सुबह घर से सैर पर गया था। 20 साल पहले हत्या के मामले में बरी होकर आया था।

रोहतक में हत्या की वारदात।
रोहतक में हत्या की वारदात। - फोटो : अमर उजाला
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

रोहतक जिले के गांव खिड़वाली में किसान रोहताश उर्फ पप्पू (54) की शुक्रवार सुबह करीब सात बजे बाइक सवार तीन युवकों ने गोली मारकर हत्या कर दी। रोहताश पर पांच फायर किए गए, जिसमें तीन गोली सिर में मारी गई। उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

 

हत्या के पीछे पुलिस पुरानी रंजिश मानकर चल रही है, लेकिन मृतक के भाई ने रंजिश की बात से इनकार किया है। फिलहाल सदर थाना पुलिस ने अज्ञात युवकों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू कर दी है। गांव में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज खंगाली जा रही हैं। 


 

पुलिस के मुताबिक खिड़वाली गांव निवासी वेदप्रकाश ने दी शिकायत में बताया कि वह खेतीबाड़ी का कार्य करता है। वे पांच भाई थे, जिनमें सबसे बड़े भाई रामचंद्र की 10 साल पहले मौत हो गई। जबकि उससे छोटा रामप्रकाश 2 साल पहले गुजर गया। तीसरा भाई रोहताश उर्फ पप्पू (54) उससे छह साल बड़ा है और साथ ही रहता था। रोहताश की पत्नी की 20 साल पहले मौत हो गई थी। उसकी कोई संतान नहीं है।

 

हर रोज की तरह शुक्रवार सुबह सात बजे रोहताश घर से घूमने खेतों की तरफ जा रहा था। उसे सूचना मिली कि बाइक सवार युवकों ने उसके भाई को गोली मार दी है। वह भागकर गया तो रोहताश लहूलुहान हालत में विक्रम के खाली प्लॉट में पड़ा हुआ था। उसके सिर में तीन गोलियां लगी थी, जबकि आसपास पांच खाली कारतूस पड़े थे।

 

वारदात की सूचना पाकर डीएसपी मुख्यालय सज्जन सिंह, सदर थाना प्रभारी इंस्पेक्टर जयनारायण व एफएसएल एक्सपर्ट डॉक्टर सरोज दहिया मौके पर पहुंचे। शव को कब्जे में लेकर जांच पड़ताल की। इसके बाद अज्ञात हमलावरों के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर लिया। 

हत्या के आरोप में दो साल जेल में रहा था रोहताश 

मृतक के भाई वेदप्रकाश ने बताया कि दो दशक पहले गांव के ही एक युवक की मौत हो गई थी। उस मामले में दो साल तक रोहताश जेल में रहा। केस में वह बरी होकर आया था। उसकी पत्नी की भी मौत हो गई थी। अब वह उसके पास ही रह रहा था। उसे क्यों व किसने गोली मारी, कुछ नहीं पता। हत्या के पीछे पुरानी रंजिश उसे नजर नहीं आ रही है, क्योंकि दोनों परिवारों में सामान्य संबंध हैं। 

दिनदहाड़े जिस तरह से किसान की सिर में गोली मारकर हत्या की गई है, उसके चलते वारदात के पीछे रंजिश की संभावना से इनकार नहीं कर सकते। मृतक जेल में भी रहकर आया था। हालांकि परिवार के लोग कुछ नहीं बोल रहे हैं। पुलिस गहराई से कई दृष्टिकोण से जांच पड़ताल कर रही है। पक्के तौर पर अभी कुछ नहीं कहा जा सकता। - सज्जन सिंह, डीएसपी मुख्यालय 

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें हर राज्य और शहर से जुड़ी क्राइम समाचार की
ब्रेकिंग अपडेट।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00