बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
INSTALL APP
विज्ञापन
विज्ञापन
इस वर्ष गणेश चतुर्थी पर बप्पा के घर में आगमन से होंगी ये राशियां धनवान
Myjyotish

इस वर्ष गणेश चतुर्थी पर बप्पा के घर में आगमन से होंगी ये राशियां धनवान

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Digital Edition

हरियाणा की बड़ी खबरें: अब अदाकारी करते दिखेंगे गोल्ड ब्वॉय नीरज चोपड़ा और पानीपत में चचेरे भाई ने की युवक की हत्या 

ससुराल जाने से इनकार करने पर पति ने मायके में रह रही पत्नी की गोली मारकर हत्या कर दी। मकान मालिक और आसपास के लोगों ने आरोपी को मौके पर ही दबोच लिया और धुनाई करने के बाद पुलिस के हवाले कर दिया। खास बात यह है कि तीन माह पहले ही दोनों ने परिजनों की मर्जी के खिलाफ कोर्ट में शादी की थी। पढ़ें अन्य खबरें...
  
खुलासा: आपसी रंजिश में चचेरे भाई ने ही थी युवक की हत्या, पुलिस को बताई लूट की झूठी कहानी 
पानीपत के चौटाला रोड पर गांव डाडौला के पास सुबह 3 बजे युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। अब खुलासा हुआ है कि हत्या मृतक के चचेरे भाई ने ही की थी। हत्या के बाद आरोपी ने खुद डायल 112 पर फोन कर वारदात की सूचना दी थी।
पढ़ें विस्तृत खबर...

अदाकारी: नीरज चोपड़ा ने एक विज्ञापन में निभाए पांच किरदार, हैरान फैंस बोले- अब एक्टर्स का कॅरियर संकट में
टोक्यो ओलंपिक में जेवलिन थ्रो में स्वर्ण पदक जीतकर देश का मान बढ़ाने वाले नीरज चोपड़ा फिर सुर्खियों में हैं। इस बार वजह खेल नहीं बल्कि उनकी अदाकारी है। एक विज्ञापन में उन्होंने पांच अलग-अलग किरदार निभाकर कमाल कर दिया।  पढ़ें विस्तृत खबर...

फर्जीवाड़ा: पूर्व मंत्री की फर्जी ई-मेल बना डीजीपी से की ट्रांसफर की सिफारिश, जांच में सामने आ गई धोखाधड़ी 
सीएम मनोहर लाल के करीबी और प्रदेश के पूर्व सहकारिता मंत्री मनीष ग्रोवर की फर्जी ई-मेल आईडी बनाकर एक सिपाही के तबादले की सिफारिश करने का मामला सामने आया है। डीजीपी के नाम पुलिस मुख्यालय जो सिफारिश की गई है, उसमें सिपाही का तबादला कलानौर थाने से फिरोजपुर झिरका करने की बात कही गई है। पढ़ें विस्तृत खबर...

पानीपत: ससुराल पहुंच पति ने पत्नी के सिर में गोली मार की हत्या, तीन महीने पहले की थी कोर्ट मैरिज 
ससुराल जाने से इनकार करने पर पति ने मायके में रह रही पत्नी की गोली मारकर हत्या कर दी। मकान मालिक और आसपास के लोगों ने आरोपी को मौके पर ही दबोच लिया और धुनाई करने के बाद पुलिस के हवाले कर दिया। खास बात यह है कि तीन माह पहले ही दोनों ने परिजनों की मर्जी के खिलाफ कोर्ट में शादी की थी। पढ़ें विस्तृत खबर...

हरियाणा: पंजाब में बदले सियासी घटनाक्रम के बीच पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा ने बुलाई कांग्रेस विधायक दल की बैठक
पड़ोसी राज्य पंजाब में बदले सियासी हालात के चलते अब हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कांग्रेस विधायक दल की बैठक बुलाई है। 22 सितंबर को दोपहर को हुड्डा के आवास पर होने वाली इस बैठक में सरकार को घेरने के लिए रणनीति तैयार की जाएगी। पढ़ें विस्तृत खबर...
 
... और पढ़ें
हरियाणा हरियाणा

फर्जीवाड़ा: पूर्व मंत्री की फर्जी ई-मेल बना डीजीपी से की ट्रांसफर की सिफारिश, जांच में सामने आ गई धोखाधड़ी

सीएम मनोहर लाल के करीबी और प्रदेश के पूर्व सहकारिता मंत्री मनीष ग्रोवर की फर्जी ई-मेल आईडी बनाकर एक सिपाही के तबादले की सिफारिश करने का मामला सामने आया है। डीजीपी के नाम पुलिस मुख्यालय जो सिफारिश की गई है, उसमें सिपाही का तबादला कलानौर थाने से फिरोजपुर झिरका करने की बात कही गई है। मुख्यालय के निर्देश पर जब डीएसपी ने पूरे मामले की जांच की तो फर्जीवाड़ा सामने आया। इस संबंध में आर्य नगर थाने में आईटी एक्ट व धोखाधड़ी का केस दर्ज किया गया है।
 
आर्य नगर थाने में दर्ज एफआईआर के अनुसार डीजीपी कार्यालय को बीजेपीनमो: संघ के नाम से 3 अगस्त को एक ई-मेल मिली थी। ई-मेल में एक पत्र भी अटैच किया गया था। जिसमें लिखा हुआ है कि कलानौर थाने में तैनात सिपाही प्रीतम का ट्रांसफर फिरोजपुर झिरका किया जाए।

जब इस संबंध में पूर्व मंत्री के कार्यालय में बात की गई तो पता चला कि मनीष ग्रोवर इस तरह की कोई ई-मेल इस्तेमाल नहीं करते। मामले की जांच के लिए एडीजीपी ने रोहतक पुलिस को निर्देश दिए थे। डीएसपी मुख्यालय ने मामले की जांच की तो सच्चाई सामने आ गई। जांच के बाद आईटी एक्ट व  धारा 420 के तहत मामला दर्ज किया गया है। आर्य नगर थाना प्रभारी इंस्पेक्टर वीरेंद्र सिंह मामले की जांच कर रहे हैं।
... और पढ़ें

खुलासा: आपसी रंजिश में चचेरे भाई ने ही थी युवक की हत्या, पुलिस को बताई लूट की झूठी कहानी

पानीपत के चौटाला रोड पर गांव डाडौला के पास सुबह 3 बजे युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। अब खुलासा हुआ है कि हत्या मृतक के चचेरे भाई ने ही की थी। हत्या के बाद आरोपी ने खुद डायल 112 पर फोन कर वारदात की सूचना दी थी। पुलिस ने पूछताछ की तो चचेरे भाई ने लूटपाट की झूठी कहानी सुनाई। शक के आधार पर सीआईए-2 चचेरे भाई से गहनता से पूछताछ की तो आरोपी ने कबूल लिया कि उसी ने गोली मारकर हत्या की है। जिसके बाद सीआईए ने आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।

शामली के कैराना के गांव मन्ना माजरा निवासी नाजिम (41) पुत्र युसुफ खेती बाड़ी करता था। वह रविवार को 3 बजे घर से बाइक में पेट्रोल डलवाने के लिए निकला था। उसके बाद से ही वह लापता था। उसके चचेरे भाई गालिब ने बताया कि वह सोमवार दोपहर को पथरी की दवाई लेने के लिए नाजिम के साथ बाइक पर पानीपत आया था। दवाई लेते समय उन्हें देर हो गई, लेकिन फिर भी वह देर रात ही पानीपत से घर के लिए निकल पड़े थे। परिजनों का आरोप है कि चचेरे भाई गालिब ने चौटाला रोड पर गांव डाडौला के पास पहुंचते ही नाजिम की गोली मारकर हत्या कर दी।  

चचेरे भाई ने पुलिस को सुनाई झूठी कहानी
हत्या के प्रत्यक्षदर्शी चचेरे भाई गालिब से जब पुलिस ने पूछताछ की तो गालिब ने पुलिस को लूटपाट होने की झूठी कहानी सुना दी गालिब ने पुलिस को कहा कि जब वह गांव डाडौला के पास पहुंचे तो दो बाइकों पर सवार होकर चार बदमाश आए और ओवरटेक करते हुए उन्हें रोक लिया। बदमाशों ने पिस्तौल के बल पर उनसे 2 हजार रुपये लूट लिए। नाजिम ने इसका विरोध किया तो बदमाशों ने उसे एक गोली मार दी और फरार हो गए

यह भी पढ़ें- 
होशियारपुर पुलिस को सफलता: युवक को अगवा कर मांगी थी दो करोड़ की फिरौती, पुलिस ने 24 घंटे में ढूंढ निकाला 

खून से सने कपड़े देख पुलिस को हुआ शक
पुलिस सूत्रों के अनुसार गालिब ने वारदात के बाद डायल 112 पर फोन कर हत्या की सूचना दी थी पुलिस मौके पर पहुंची तो गालिब के कपड़े खून से सने हुए थे। जिसके बाद पुलिस को गालिब पर शक हुआ और पूछताछ के लिए उसे सीआईए दफ्तर ले जाया गया।

दूसरे भाइयों पर भी घूम सकती है पुलिस की सुई
सूत्रों के अनुसार, आपसी रंजिश के चलते नाजिम की चचेरे भाई ने हत्या की है। पुलिस रंजिश का पता लगाने के लिए पूछताछ कर रही है। इस मामले में पुलिस की सुई मृतक के भाइयों की तरफ भी घूम सकती है।

मामले का खुलासा होते ही अस्पताल से लापता हुआ मृतक का छोटा भाई
सामान्य अस्पताल में शव गृह के बाहर बैठे मृतक नाजिम के छोटे भाई तालिब और आलिम को जब यह पता चला कि गालिब ने ही नाजिम की गोली मारकर हत्या की है तो तालिब संदिग्ध परिस्थितियों में वहां से लापता हो गया। सीआईए आलिम को पूछताछ के लिए साथ ले गई।
... और पढ़ें

अदाकारी: नीरज चोपड़ा ने एक विज्ञापन में निभाए पांच किरदार, हैरान फैंस बोले- अब एक्टर्स का कॅरियर संकट में

टोक्यो ओलंपिक में जेवलिन थ्रो में स्वर्ण पदक जीतकर देश का मान बढ़ाने वाले नीरज चोपड़ा फिर सुर्खियों में हैं। इस बार वजह खेल नहीं बल्कि उनकी अदाकारी है। एक विज्ञापन में उन्होंने पांच अलग-अलग किरदार निभाकर कमाल कर दिया। इससे पहले भी नीरज ने विज्ञापन किए हैं, लेकिन यह पहला विज्ञापन है, जिसमें उन्होंने अदाकारी की है। इस विज्ञापन को नीरज के चाहने वाले खूब पसंद कर रहे हैं।

इस विज्ञापन में नीरज चोपड़ा पत्रकार, फिल्म निर्देशक, मार्केटिंग गुरु, बैंक क्लर्क और एक युवा के किरदार में नजर आ रहे हैं। यह विज्ञापन गुदगुदाने वाला है। इसमें नीरज ने अपनी अदाकारी से सबको हंसने पर मजबूर कर दिया है। नीरज चोपड़ा ने इस विज्ञापन को अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर साझा किया है। जिसे उन्होंने 360 डिग्री मार्केटिंग बताया है। इस पर उनके चाहने वाले कमेंट कर रहे हैं और विज्ञापन ट्रेंडिंग में हैं। इससे पहले कौन बनेगा करोड़पति के शानदार शुक्रवार के एपिसोड में हिस्सा लेने पहुंचे नीरज चोपड़ा की फिटनेस देख हर कोई हैरान गया था। नीरज ने शो के दौरान सेट पर ही अपने पूरे शरीर को कमान की तरह पीछे मोड़ लिया। नीरज के शरीर का यह लचीलापन देख शो के होस्ट अमिताभ बच्चन भी हक्के- बक्के रह गए थे।
... और पढ़ें

पानीपत: ससुराल पहुंच पति ने पत्नी के सिर में गोली मार की हत्या, तीन महीने पहले की थी कोर्ट मैरिज

नीरज चोपड़ा दिखाएंगे अदाकारी के रंग।
ससुराल जाने से इनकार करने पर पति ने मायके में रह रही पत्नी की गोली मारकर हत्या कर दी। मकान मालिक और आसपास के लोगों ने आरोपी को मौके पर ही दबोच लिया और धुनाई करने के बाद पुलिस के हवाले कर दिया। खास बात यह है कि तीन माह पहले ही दोनों ने परिजनों की मर्जी के खिलाफ कोर्ट में शादी की थी।
 
पुलिस को दी गई शिकायत में मृतका मुस्कान (21) की बड़ी बहन रुखसार ने बताया कि वे मूलरूप से पश्चिम बंगाल के उत्तर दिनाजपुर के गांव करतारपुर के निवासी हैं और पिछले ढाई साल से मनीष कॉलोनी, सेक्टर-29 पानीपत में किराये के मकान में रहते हैं। पड़ोस में ही आरोपी विजय कुमार निवासी मुजफ्फरनगर भी रहता था। 

तीन माह पहले ही विजय और बहन मुस्कान ने कोर्ट में शादी कर ली थी। इस पर परिजनों ने एतराज जताया था। परिजनों की नाराजगी के बाद मुस्कान मायके में ही आकर रहने लगी थी। साथ ही विजय को फोन कर रिश्ता खत्म करने की बात कही थी। एक माह पहले भी विजय घर आया था और मुस्कान को जबरन ले जाने की जिद कर रहा था लेकिन वह तैयार नहीं हुई। इसके बाद दोबारा वह सोमवार सुबह घर पहुंचा और मुस्कान को साथ ले जाने का दबाव मनाया, जब वह जाने के लिए तैयार नहीं हुई तो आरोपी विजय ने मुस्कान के सिर में गोली मार दी। इससे मौके पर ही मुस्कान की मौत हो गई। 

शोर मचाने पर मकान मालिक और आसपास के लोगों ने विजय को पकड़ लिया। साथ ही पुलिस को सूचना दी। सेक्टर- 29 थाना पुलिस और डीएसपी के पहुंचने पर लोगों ने आरोपी विजय को पुलिस के सुपुर्द कर दिया। उसके कब्जे से 315 बोर का एक कारतूस और कट्टा बरामद किया गया है। 
... और पढ़ें

हरियाणा: पंजाब में बदले सियासी घटनाक्रम के बीच पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा ने बुलाई कांग्रेस विधायक दल की बैठक

पड़ोसी राज्य पंजाब में बदले सियासी हालात के चलते अब हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कांग्रेस विधायक दल की बैठक बुलाई है। 22 सितंबर को दोपहर को हुड्डा के आवास पर होने वाली इस बैठक में सरकार को घेरने के लिए रणनीति तैयार की जाएगी। इसके बाद 23 सितंबर को मीडिया से मुखातिब होकर रणनीति का खुलासा किया जाएगा। 

पंजाब में कुछ ही दिनों में बड़े स्तर पर राजनीतिक परिस्थितियां बदली हैं। संभावना जताई जा रही है कि इसी के मद्देनजर हुड्डा ने कांग्रेस विधायकों को बुलाया है। हालांकि, हुड्डा समर्थक इसे सामान्यतौर पर होने वाली बैठक बता रहे हैं। बैठक के लिए विधायकों को किसी भी प्रकार का एजेंडा नहीं भेजा गया है। 

बताया जाता है कि बैठक में तीन कृषि कानूनों के विरोध में चल रहे किसानों के आंदोलन से लेकर प्रदेश के विभिन्न ज्वलंत मुद्दों पर चर्चा होगी। हालांकि, पंजाब की राजनीतिक पर भी चर्चा होगी। याद हो कि पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा और उनके समर्थक विधायक कांग्रेस की प्रदेशाध्यक्ष कुमारी सैलजा को हटवाने के लिए कई बार दबाव बना चुके हैं। हुड्डा चाहते हैं कि उनकी पसंद का प्रदेशाध्यक्ष हो। इतना ही नहीं कई साल से हरियाणा में कांग्रेस का संगठन तैयार नहीं होने को लेकर भी सवाल उठाते रहे हैं। अब विधायक दल की बैठक के बहाने अपनी ताकत दिखाने समेत विधायकों को और सक्रिय होने को लेकर मंथन किया जाएगा। 
... और पढ़ें

पंजाब के नए सीएम पर गृह मंत्री अनिल विज का तंज समेत हरियाणा-पंजाब की बड़ी खबरें

नए सीएम पर अनिल विज का तंज: कहा- एक-एक कदम टॉस कर चलने वाले इंजन से पंजाब का क्या हाल होगा

पंजाब के नए मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी को लेकर हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने तंज कसा और कहा कि वैसे तो ये कांग्रेस का अंदरूनी मामला है कि वो अपनी गाड़ी में कौन सा इंजन लगाएं लेकिन जो इंजन एक-एक कदम टॉस कर चलता हो तो पंजाब का क्या हाल होगा, इसका अंदाजा लगया जा सकता है। बता दें कि पंजाब के नए सीएम चन्नी का ट्रांसफर को लेकर टॉस करते एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है। इसी वीडियो को लेकर अनिल विज ने पंजाब के नए मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी पर तंज कसा। 

बैठक में न आना किसानों की मर्जी: अनिल विज
सुप्रीम कोर्ट ने किसान आंदोलन की वजह से बंद रास्तों पर संज्ञान लिया तो हरियाणा सरकार ने रास्ते खुलवाने और किसानों के साथ बातचीत के लिए हाई लेवल कमेटी का गठन किया। जिसके तहत बीते रोज हाई लेवल कमेटी ने किसानों के साथ बैठक प्रस्तावित की थी लेकिन इस बैठक में एक भी किसान नेता नहीं पहुंचा। अब हरियाणा के गृह मंत्री विज ने प्रतिक्रिया दी। 

अनिल विज ने कहा कि ये किसानों की मर्जी है, हमने तो सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर हाई लेवल कमेटी गठित की ताकि दिल्ली जाने वाले रास्ते को खुलवाया जा सके और लोगों की दिक्कत का समाधान हो। विज ने कहा कि स्थानीय उद्योग तबाह हो गए हैं। उन्होंने कहा कि बातचीत प्रजातांत्रिक व्यवस्था का हिस्सा है और हम उच्चतम न्यायालय को बता देंगे कि हमने प्रयास किया था। 

दीपेंद्र हुड्डा पर विज ने किया पलटवार
दीपेंद्र हुड्डा के बयान पर भी अनिल विज ने पलटवार किया। विज ने कहा कि इस आंदोलन में जो हो रहा है या करवाया जा रहा है वो दीपेंद्र हुड्डा जैसे लोग ही करवा रहे हैं। विज ने कहा कि इस आंदोलन में अगर कांग्रेस का एजेंडा न हो और जो जगह-जगह हिंसक घटनाएं न हों तो आंदोलन-आंदोलन है। विज ने कहा कि आंदोलन पर कांग्रेस का एजेंडा हावी है और कांग्रेस के इशारे पर ही भाजपा के कार्यक्रमों को अवरुद्ध किया जाता है। इसलिए कांग्रेस दोषी है।

... और पढ़ें
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X