लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Haryana ›   Rohtak ›   Woman constable arrested for extorting jewelery and five lakhs by pretending to marry ITI student

Rohtak: ITI के छात्र को शादी का झांसा देकर जेवरात व पांच लाख ऐंठने का मामला, आरोपी महिला कांस्टेबल गिरफ्तार

अमर उजाला ब्यूरो, रोहतक (हरियाणा) Published by: भूपेंद्र सिंह Updated Mon, 15 Aug 2022 03:15 AM IST
सार

आईटीआई के छात्र को शादी का झांसा देकर जेवरात व पांच लाख ऐंठने के मामले में अदालत ने ओरोपी को न्यायिक हिरासत के चलते जेल भेजा है। एसपी ने सस्पेंड कर दिया है। पीड़ित छात्र की मां की शिकायत पर सिटी थाने में केस दर्ज किया गया था।  

arrest symbol
arrest symbol - फोटो : amar ujala
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

हरियाणा के रोहतक में 10 साल के बेटे की मां होने के बावजूद आईटीआई के 20 वर्षीय छात्र को शादी का झांसा देकर, लिव इन रिलेशन में रहने के लिए मजबूर करने व घर के जेवरात व पांच लाख की नकदी ऐंठने के आरोप में पुलिस ने महिला कांस्टेबल को गिरफ्तार कर लिया है। सिटी पुलिस ने एक दिन के रिमांड के बाद उसे शनिवार को अदालत में पेश किया, जहां से न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया। साथ ही एसपी उदय सिंह मीना ने आरोपी कांस्टेबल को सस्पेंड कर विभागीय जांच के आदेश दिए हैं।



पुलिस के मुताबिक पांच दिन पहले एक महिला ने शिकायत दी थी कि वह किराए पर राजीव नगर में रहती है। उसका 20 वर्षीय लड़का आईटीआई का छात्र है। एक दिन उसका लड़का कहासुनी के केस में पुलिस थाने में गया था। वहां पर एक महिला कांस्टेबल ने उसका मोबाइल नंबर ले लिया। इसके बाद उसे बात करने लगी।


जबकि महिला कांस्टेबल पहले से न केवल शादीशुदा है, बल्कि उसका 10 साल का बेटा भी है। आरोप है कि महिला कांस्टेबल ने कहा कि आधार कार्ड दे दो। उसमें उम्र बढ़ा देंगे। इसके बाद कोर्ट से लिव इन रिलेशनशिप में रहने के लिए कागजात बनवा लेंगे। इसके बाद उसने घर आना शुरू कर दिया। बोली, वह कुंवारी है और छात्र से शादी करना चाहती है।

आरोप है कि महिला कांस्टेबल ने उसके बेटे का सिटी थान क्षेत्र से मार्च माह में अपहरण भी करवा दिया था। साथ ही छात्र की बाइक भी कब्जे में ले ली। पुलिस ने उनकी सुनवाई नहीं की। जबकि उन्होंने सीसीटीवी फुटेज भी पुलिस को सौंपी थी। आरोप है कि चौकी इंचार्ज को जब छात्र ने शिकायत दी तो उसने पीड़ित पर समझौते के लिए दबाव बनाया।

इस कारण उनको राजीनामा करना पड़ा। अब भी बार-बार आरोपी महिला कांस्टेबल मैसेज भेज रही थी कि जैसे उसकी बाइक गायब कर दी, वैसे ही उसे व उसकी मां को भी गायब करवा देगी। इतना ही नहीं, गांव का मकान बिकवाकर पांच लाख रुपये ले लिए। इसके बाद घर के जेवरात भी ले गई।  

छात्र की मां की शिकायत पर महिला कांस्टेबल, उसके पति, बहन सहित अन्य के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच कर आरोपी कांस्टेबल को गिरफ्तार कर लिया है। उसे अदालत में पेश कर न्यायिक हिरासत में जेल भेजा गया है। अब पुलिस आरोपी के पति व बहन की तलाश कर रही है। - इंस्पेक्टर देशराज, प्रभारी सिटी थाना 

महिला कांस्टेबल को सिटी पुलिस ने जांच के बाद दर्ज केस में गिरफ्तार कर लिया था। ऐसे में कांस्टेबल को सस्पेंड कर दिया गया है। - उदय सिंह मीना, एसपी रोहतक

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें हर राज्य और शहर से जुड़ी क्राइम समाचार की
ब्रेकिंग अपडेट।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00