लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

विज्ञापन
Hindi News ›   India News ›   Nagaland government has decided to do away with the VIP culture in the state

नगालैंड में नई सरकार का ऐलान राज्य में VIP कल्चर होगा खत्म

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, कोहिमा Updated Fri, 16 Mar 2018 04:58 PM IST
Neiphiu Rio, CM of Nagaland
Neiphiu Rio, CM of Nagaland
ख़बर सुनें
नगालैंड में नई सरकार बनते ही नए नियम देखने को मिल रहे हैं। नई सरकार ने ऐलान किया है कि वह राज्य में वीआईपी कल्चर को खत्म करेगी। नगालैंड में पीपुल्स डेमोक्रेटिक गठबंधन सरकार के मुख्यमंत्री नेफ्यू रियो ने इस फैसले का ऐलान किया है। यह घोषणा ऐसे समय पर हुई है जब इस संस्कृति के खिलाफ लोगों में नाराजगी बढ़ रही है।   


नेफ्यू रियो ने कहा कि हमने अपने घोषणापत्र में यह ऐलान किया था कि अगर हम राज्य में सरकार बनाने में कामयाब होते हैं तो राज्य से वीआईपी कल्चर को निकाल फेकेंगे। इसलिए हम यहां की जनता को आश्वस्त करते हैं कि हम अपने घोषणापत्र में किए गए वादे को निभाएंगे। साथ ही उन्होंने कहा कि हमने चुनाव के दौरान जो भी जनता से वादे किए हैं हम उन्हें पूरा करने के अथक प्रयास करेंगे। 


वहीं दूसरी ओर राज्य गृह आयुक्त अभिषेक सिंह द्वारा कहा गया है कि मोटर वाहन अधिनियम 1988 और केंद्रीय मोटर वाहन अधिनियम 1989 के प्रावधानों के अनुसार वाहनों पर वाहन नंबर संख्या को छोड़कर कुछ भी प्रदर्शित नहीं किया जाएगा। ऐसा करने वालों के लिए सरकारी अधिकारियों और कर्मचारियों को सख्ती से निपटने के निर्देश दिए हैं। वहीं नहीं मानने वालों को 1988 की धारा 77 के तहत कार्रवाई का सामना करना होगा। हालांकि खास पहचान के लिए मंत्रियों और विधायकों को उचित रंग के स्टीकर उपलब्ध कराए जाएंगे।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News apps, iOS Hindi News apps और Amarujala Hindi News apps अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00