लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

विज्ञापन
Hindi News ›   India News ›   Scindia orders probe after video of bodybuilder Bobby Kataria smoking in SpiceJet flight surfaces

SpiceJet: स्पाइसजेट विमान में बॉडी बिल्डर बॉबी कटारिया का धूम्रपान का वीडियो वायरल, जांच के आदेश

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: Amit Mandal Updated Thu, 11 Aug 2022 11:12 PM IST
सार

नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि घटना इस साल जनवरी की है। कटारिया दुबई से स्पाइसजेट की फ्लाइट में सवार हुआ था। पुलिस शिकायत दर्ज की गई है।

स्पाइस जेट विमान
स्पाइस जेट विमान - फोटो : social media
ख़बर सुनें

विस्तार

स्पाइसजेट के विमान में बॉडी बिल्डर बॉबी कटारिया का धूम्रपान करते हुए एक वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आने के बाद उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने गुरुवार को जांच के आदेश दिए। वीडियो में कटारिया को स्पाइसजेट के विमान में बीच की सीट पर सिगरेट जलाते हुए दिखाया गया है। कटारिया के इंस्टाग्राम पर 6.3 लाख फॉलोअर्स हैं। बता दें कि यात्रियों को विमान में लाइटर ले जाने की अनुमति नहीं है। यात्रियों को विमान में धूम्रपान करने की भी अनुमति नहीं है। इसे लेकर स्पाइसजेट पर गंभीर सवाल उठ रहे हैं। 



दुबई से दिल्ली आ रही थी फ्लाइट 
सूत्रों के मुताबिक धूम्रपान की घटना स्पाइसजेट की एसजी706 फ्लाइट में हुई जो दुबई से दिल्ली आ रही थी। गुरुवार को जब इस घटना का वीडियो ट्विटर पर पोस्ट किया गया, तो सिंधिया ने कहा कि हम इसकी जांच कर रहे हैं। इस तरह के खतरनाक बर्ताव के प्रति कोई सहिष्णुता नहीं होगी। हालांकि, बाद में नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि घटना इस साल जनवरी की है। कटारिया दुबई से स्पाइसजेट की फ्लाइट में सवार हुआ था। पुलिस शिकायत दर्ज की गई है।


स्पाइसजेट ने कटारिया के खिलाफ क्या कार्रवाई की है या क्या कर रही है, इस पर उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया। विमानन नियामक डीजीसीए के नियमों के अनुसार, यदि कोई यात्री किसी भी नियम का उल्लंघन करता है तो किसी भी एयरलाइन के पास ऐसे यात्री को एक निश्चित अवधि के लिए प्रतिबंधित करने का अधिकार होता है। 

बॉबी कटारिया ने रखा अपना पक्ष
अपने धूम्रपान विवाद के बाद सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर बॉबी कटारिया ने बताया कि जिस वीडियो में मुझे धूम्रपान करते देखा गया वह कोई सामान्य हवाई जहाज नहीं है, यह एक नकली विमान था और वह दुबई में मेरी शूटिंग का एक हिस्सा था। साथ ही उसने कहा कि विमान के अंदर लाइटर ले जाने की अनुमति नहीं है।

बॉबी ने देहरादून की वीडियो के बारे में बात करते हुए, मुझे यह भी याद नहीं है कि यह कब रिकॉर्ड किया गया था और यहां तक कि मेरे शूट का भी हिस्सा रहा होगा, मैंने शराब का सेवन नहीं किया था और वह वीडियो उत्तराखंड का नहीं है।

स्पाइसजेट ने जारी किया बयान
एयरलाइन ने बयान जारी कर बताया कि इंटरनेट पर स्पाइसजेट की उड़ान के अंदर धूम्रपान करने वाले बॉबी कटारिया का वीडियो सामने आने के बाद, विमान कंपनी ने गुरुवार को कहा कि यात्री के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की गई थी, साथ ही यात्री को फरवरी 2022 में 15 दिनों के लिए एयरलाइन द्वारा नो-फ्लाइंग सूची में रखा गया था।

हाल ही में सामने आए कई मामले  
हाल के दिनों में स्पाइसजेट कई तकनीकी खामियों के कारण चर्चा में रही है। तकनीती वजहों से उसे अचानक अपने विमान की इमरजेंसी लैंडिंग तक करानी पड़ी है। इसे लेकर डीजीसीए ने उस पर 50 फीसदी यात्री ही बुक करने का प्रतिबंध भी लगाया है। ऐसे में एक और विवाद सामने आने से उसकी छवि निश्चित तौर पर और प्रभावित होगी। 

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News apps, iOS Hindi News apps और Amarujala Hindi News apps अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00