लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

विज्ञापन
Hindi News ›   India News ›   Union Minister of Power  RK Singh has written to states that state Gencos may be asked to take immediate steps to import coal 

निर्देश: कई राज्यों ने कोयला आयात के लिए अभी तक नहीं उठाए कदम, बिजली मंत्री ने जताई चिंता, लिखा पत्र

एएनआई, नई दिल्ली Published by: Amit Mandal Updated Wed, 18 May 2022 03:48 PM IST
सार

मंत्री ने हरियाणा, उत्तर प्रदेश, कर्नाटक और पश्चिम बंगाल को अलग-अलग पत्रों में चिंता व्यक्त की है कि इन राज्यों में कोयला आयात के लिए निविदा प्रक्रिया या तो शुरू नहीं हुई है या पूरी नहीं हुई है।

ऊर्जा मंत्री आरके सिंह
ऊर्जा मंत्री आरके सिंह - फोटो : ANI
ख़बर सुनें

विस्तार

केंद्रीय ऊर्जा मंत्री आरके सिंह ने बिजली संकट के मद्देनजर राज्यों को कोयला आयात को लेकर जल्द कदम उठाने को कहा है। मंत्री ने राज्यों को लिखा है कि मानसून के मौसम के दौरान आवश्यकता को पूरा करने के लिए स्टेट जेनको को सम्मिश्रण हेतु कोयला आयात के लिए तत्काल कदम उठाने के लिए कहा जा सकता है। 



बिजली मंत्रालय ने कहा कि मंत्री ने हरियाणा, उत्तर प्रदेश, कर्नाटक और पश्चिम बंगाल को अलग-अलग पत्रों में चिंता व्यक्त की है कि इन राज्यों में कोयला आयात के लिए निविदा प्रक्रिया या तो शुरू नहीं हुई है या पूरी नहीं हुई है। मंत्रालय ने पहले स्टेट जेनको को सम्मिश्रण उद्देश्यों के लिए कोयले की आवश्यकता का 10% आयात करने की सलाह दी थी। राज्यों को 31 मई 2022 तक आदेश देने की सलाह दी गई ताकि 30 जुलाई 2022 तक 50% मात्रा, 31 अगस्त तक 40% और 31 अक्तूबर 2022 तक शेष 10% की डिलीवरी सुनिश्चित हो सके। 


आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News apps, iOS Hindi News apps और Amarujala Hindi News apps अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00